लाइव टीवी

करण जौहर ने 4 महीने में 17Kg घटाया वजन, ये है Slim होने का पूरा प्‍लान

Updated Jun 30, 2020 | 14:51 IST | Medha Chawla

करण जौहर ने वजन घटाने के लिए जैसा डाइट प्‍लान फॉलो किया है, उसमें खास अंडे शामिल थे। मजेदार बात ये है कि इसके लिए मुर्गी को भी स्‍पेशल डाइट दी गई थी..

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
करण जौहर

मुंबई: करण जौहर का नया लुक देखा... तो आपको पता लग ही गया होगा कि उनकी कमर थोड़ी पतली हो गई है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के इस हिट फिल्‍म मेकर ने 4 महीनों अपनी कमर का साइज 11 इंच घटाया ! अगर इसी को वजन के हिसाब से देखें तो 120 दिन में करण ने 17 किलो वेट कम किया है। 

ये भी देखें : सर्द‍ियों में वजन घटाना होता है आसान, आजमाएं ये 5 टिप्‍स...

पानी में की खूब मेहनत 
करण जौहर कोई रेगुलर लाइफस्‍टाइल नहीं जीते हैं। लेकिन वह अपनी डाइट और लुक्‍स को लेकर इतने कॉन्‍शस हैं कि उनके लिए इस टार्गेट को अचीव करना ज्‍यादा मुश्‍किल नहीं था। फिर भी मेहनत तो करनी ही पड़ी। करण जौहर के फिटनेस ट्रेनर ने बताया कि करण को स्‍व‍िमिंग बेहद पसंद है तो उनके लिए वर्कआउट रुटीन इसी तरह तय किया गया था। 
हफ्ते में 4 दिन वह पानी में हाई इंटेंसिटी वाला वर्कआउट करते थे और साथ ही उनके लिए वेट ट्रेनिंग सेशन भी रखे गए। 

जरूर पढ़ें: पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने का ये है फायदा, आपने कभी नहीं सुना होगा

ऐसे थी डाइट 
करण जौहर अपनी डाइट पर वैसे भी खूब ध्‍यान देते हैं। ऑर्गेनिक चीजों को खासतौर पर Macadamia Nut ऑयल में कुक किया गया।  करण जौहर के फिटनेस ट्रेनर ने बताया कि उन्‍होंने अपने खाने में फाइबर की अमाउंट बढ़ाने पर पूरा जोर द‍िया। साथ ही नो शुगर और नो डायरेक्‍ट कार्बोहाइड्रेट्स का नियम भी करण ने फॉलो किया। 
इस डाइट प्‍लान में खास अंडे शामिल थे जो ओमेगा 3 से भरपूर थे। मजेदार बात ये है कि इसके लिए मुर्गी को भी स्‍पेशल डाइट दी गई थी। 

वजन घटाना है तो ऐसे काम आने वाले टिप्‍स के लिए Click करें... 

आगे देखें, करण को किसने दी वजन कम करने की प्रेरणा... 

लेकिन किसने किया इंस्‍पायर 
करण जौहर बेशक 4 महीने में 17 किलो वजन घटाकर अब और फिट और स्‍मार्ट दिख रहे हैं। लेकिन इसके पीछे जानते हैं कौन है? करण को मोटिवेट करने वाले हैं रणबीर कपूर।

Also read: डॉक्टर बता देंगे- 10 साल बाद आपको होगी कौन सी बीमारी, ऐसे होगा संभव

दरअसल संजय दत्‍त की बायोपिक के लिए रणबीर कपूर का ट्रांसफॉर्मेशन देखकर करण जौहर दंग रह गए। इसके बाद उन्‍होंने रणबीर कपूर से उनके पर्सनल  ट्रेनर कुणाल गिर का नंबर मांगा। और फिर जिस तरह कुणाल ने करण के लिए वर्कआउट शेड्यूल बनाया, उसका नतीजा हम सभी के सामने है।