लाइव टीवी

दिल्ली: मणिपाल अस्पताल में रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी की शुरुआत, शबाना आजमी ने किया शुभारंभ

हर्षा चंदवानी | Principal Correspondent
Updated Dec 23, 2021 | 23:00 IST

Radionuclide Therapy: कैंसर के आधुनिक इलाज के लिए दिल्ली के मणिपाल अस्पताल ने रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी की शुरुआत की है। अभिनेत्री शबाना आजमी ने इसका उद्घाटन किया।

Loading ...
मणिपाल हॉस्पिटल दिल्ली

पहली बार कैंसर की व्यापक देखभाल प्रदान करने के उद्देश्य से मणिपाल हॉस्पिटल दिल्ली ने द्वारका में एक नई रेडियोन्यूक्लाइड चिकित्सा सुविधा शुरू की है। इस सुविधा का शुभारंभ दिग्गज फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने किया हैं।

क्या हैं ये रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी 

ये रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी विभिन्न कैंसर और बिनाइन स्थिति के उपचार के लिए रेडियोधर्मी दवाओं का उपयोग करती है। यह सुविधा मौजूदा ऑन्कोलॉजिकल सेवाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी, जिससे यह एक समग्र ऑन्कोलॉजी सुविधा बन जाएगी।

इस अस्पताल में रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी के अलावा, एडवांस्ड कैंसर उपचारों का समाधान एक ही स्थान पर किया जाएगा। देश दुनिया में बड़े चकित्सकों ने इस थेरेपी को कैंसर के इलाज में सबसे आधुनिक पाया हैं।

अस्पताल में थेरेपी का उद्घाटन फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने किया। उन्होंने कहा कि कैंसर किसी के लिए भी विनाशकारी हो सकता है, और जो लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें अपने जीवन में हर दिन संघर्ष करना पड़ता है लेकिन कई बार कैंसर मरीजों को ठीक होने के लिए चिकित्सा सहायता के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, ऐसे में उन्हें सही इलाज और मोरल सपोर्ट दोनों ही इस अस्पताल में मिलेगा, एक ही जगह पर कैंसर का इलाज मरीजों को मिल पाएगा, अस्पताल की ओर से यह एक बड़ी पहल की गई है।