लाइव टीवी

'83' में कपिल देव जैसा दिखने के लिये रणवीर सिंह ने अपनाई ये डाइट, 4 शेफ की देख-रेख में खा रहे ये चीजें 

Updated Jul 22, 2019 | 11:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

फिल्म 83 में कपिल देव की कॉपी नजर आ रहे रणवीर सिंह ने अपना फर्स्ट लुक शेयर कर अपनी मेहनत दिखा दी। इस लुक को पाने के लिए उन्होंने कई फेवरेट चीजों को त्याग किया।

Loading ...
Ranveer Singh-Kapil Dev
मुख्य बातें
  • फिल्म 83 के लिए रणवीर सिंह ने खुद को कपिल देव बनाने के लिए बहुत महनत की
  • प्रोटीन और कार्ब्स पर खूब फोकस किया गया
  • इन दिनों अंडे और मछलियों का सेवन ज्यादा कर रहे हैं

नई दिल्‍ली। Ranveer Singh: किसी की तरह एक्टिंग करना अलग बात है लेकिन किसी कि तरह दिखना आसान नहीं होता और ऐसा करने के लिए न केवल कड़ी मेहनत की जरूरत होती है बल्कि बहुत कुछ चीजों का मोह भी छोड़ना होता है। फिल्म 83 के लिए रणवीर सिंह ने खुद को कपिल देव बनाने के लिए बहुत कुछ त्यागा है। वहीं बहुत ही सख्त डाइट प्लान और एक्सरसाइज कर के वह कपिल देव से नजर आए हैं। 

कपिल देव बनने के लिए उन्होंने घंटो जिम में बिताए। यही नहीं अपनी डाइट में ऐसे बदलाव किए जो वह अमूनम नहीं करते। यही नहीं अपनी फेवरेट चॉकलेट बेस्ट न्यूट्रेला को भी हाथ लगाना छोड़ दिया है। तो आइए जानें उनके कपिल देव बनने के उनके रुपांतरण की जर्नी के बारे में।

स्ट्रिक्ट डाइट और स्ट्रिक्ट एक्सरसाइज
रणवीर सिंह वैसे भी एक्सरसाइज लवर हैं, लेकिन किसी करेक्टर में ढलने के लिए उसकी तरह दिखना भी जरूरी होता है। यही कारण है कि रणवीर ने कपिल देव बनने के लिए न केवल अपनी एक्सरसाइज रुटीन में कुछ बदलाव किया बल्कि अपनी डाइट भी बदल दी। उन्होंने उनकी तरह की बॉडी बनाने के लिए विशेष ट्रेनिंग की।

हैवी प्रोटीन डाइट से बने खिलाड़ी
'83' में कपिल देव जैसी लीन बॉडी के लिए रणवीर ने हैवी प्रोटीन डाइट का सहारा लिया है। नाश्ते से लेकर लंच और डिनर तक में प्रोटीन बेस्ड फूड ही उन्हें खाना था। वह भी खास कर वह ऐनिमल प्रोटीन पर निर्भर हैं। कपिल देव जैसा लुक पाने के लिए रणवीर कि स्पेशल डायट में अंडे और फिश और चिकन शामिल रहती है। नाश्ते की शुरुआत से ही उनका प्रोटीन डाइट रुटीन फॉलो होने लगता है। ऑयली फिश, ग्रिल्ड चिकन और ऐग फ्राई के साथ उनकी डाइट में करीब 70 प्रतिशत प्रोटीन शामिल हो रहा है।

मीठे के शौकीन रणवीर अब अवकाडो मूस से भर रहे मन
रणवीर की डाइट का एक अहम हिस्सा अब उनके साथ नहीं है। रणवीर के लिए उनका फेवरेट डेजर्ट चॉकलेट न्यूट्रेला है लेकिन कपिल देव बनने के लिए उन्हें सबसे पहले इसी से दूरी बननी पड़ी है। कपिल देव बनने के लिए उनकी डाइट को स्ट्रिक्टली फॉलो करने में एक नहीं बल्कि चार शेफ शामिल हैं। ये शेफ लंदन से हैं और वह रणवीर के मीठे के तलब को पूरा करने के लिए अवकाडो मूस दे रहे हैं। इसमें डार्क चॉकलेट चिप्स और अवकाडो शामिल किया गया है।

कार्ब्स और प्रोटीन का कॉम्बो
फिल्म में कपिल की तरह लीन बॉडी पाना आसान नहीं था और इसके लिए जितनी जरूरी एक सख्त एक्सरसाइज की रही, उतनी ही डाइट की भी रही है। यही कारण है कि प्रोटीन और कार्ब्स पर खूब फोकस किया गया। उनकी डाइट में जलपाइनों और क्रिस्प बेकन ऑमलेट- ओट्स के साथ, अंडे के साथ फ्रेश बेरी जैसे फ्रूट्स भी हैं। इस प्रोटीन-कार्ब्स से ही उनकी बॉडी कपिल जैसी नजर आनी शुरू हुई। इस डाइट से रणवीर को एनर्जी भी मिलती है और ये मसल्स को बढ़ाने के भी काम आता है।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।