लाइव टीवी

फ‍िल्‍मों में आने के लिए Sonam Kapoor ने 35 किलो घटाया था वजन, ये है उनका वर्कआउट प्‍लान 

Updated Apr 27, 2018 | 20:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक जमाने में सोनम तकरीबन 90 किलो की हुआ करती थीं। लेकिन अपनी कड़ी डाइट और वर्कआउट के जरिये उन्‍होंने लगभग 35 किलो तक वजन घटाया है। सोनम कपूर का डाइट प्लान बेहद अनुशासित है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sonam Kapoor

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड की सबसे फैशनेबल एक्‍ट्रेस मानी जाने वाली सोनम कपूर सोशल मीडिया पर रोज नए-नए outfits के साथ अपनी फोटोज़ डालती हैं। पर क्‍या आप जानते हैं कि एक जमाने में सोनम तकरीबन 90 किलो की हुआ करती थीं। पर अपनी कड़ी डाइट और वर्कआउट के जरिये उन्‍होंने लगभग 35 किलो तक वजन घटा लिया है। अब सोनम की गिनती एक फिट एक्‍ट्रेस के रूप में की जाती है। वह अपनी डाइट और वर्कआउट को लेकर काफी सीरियस रहती हैं और कुछ भी उल्‍टा-पुल्‍टा नहीं खाती। 

सोनम कपूर का डाइट प्लान बेहद अनुशासित है। वो अपनी मील में हाई प्रोटीन और लो-कार्ब डाइट लेती हैं। इसके अलावा अपने मेटाबॉलिज्‍म को तेज रखने के लिये दिनभर में 5-6 मील लेती हैं। वो खुद को हाइड्रेट रखने के लिये ढेर सारा पानी पीती हैं। भूख लगने पर सेब, मेवे या फिर एनर्जी बार्स लेती हैं। ऐसा नहीं है कि सोनम केवल कड़ी डाइट का ही पालन करती हैं बल्‍कि मन करने पर वो चॉकलेट या फिर दूसरी फैटी चीजों का भी सेवन कर लेती हैं मगर एक लिमिट में। आइये देखते हैं सोनम का डाइट चार्ट कैसा है:- 

Also read: सनी लियोनी ने शेयर किया अपना Workout Video, देख कर छूट जाएगा पसीना 

सोनम का खाना कैसा होता है- 

  • सुबह- 1 गिलास गर्म नींबू पानी और शहद 
  • ब्रेकफास्‍ट: ओटमील और मौसमी फल 
  • मिड-मॉर्निंग स्‍नैक: मेवे और नारियल पानी/ताजे फलों का जूस 
  • दोपहर का लंच: बाजरा/ज्वार के आटे की रोटी + दाल + मछली/चिकन + सब्जी + सलाद
  • शाम का स्नैक: अंडे का सफेद भाग या चिकन + मल्टीग्रेन क्रैकर्स
  • डिनर: सूप + सलाद + चिकन/मछली

वर्कआउट के बाद क्‍या खाती हैं सोनम: 
वर्कआउट के बाद सोनम 1 ब्राउन ब्रेड + 2 अंडों का सफेद भाग + प्रोटीन के रस में ताजे फलों का जूस मिला पोस्‍ट वर्कआउट का स्‍नैक लेती हैं। 

सोनम कपूर का वेट लॉस ड्रिंक: 
सोनम को नारियल पानी, फ्रेश फ्रूट जूस, छाछ और खीरे का जूस पीना पसंद है।

सोनम कपूर वेट लॉस स्नैक
वजन कम करने के लिये सोनम हर दो घंटे में कुछ न कुछ हेल्‍दी स्‍नैक खाती रहती हैं। उन्‍हें ड्राय फ्रूट्स, सेब, खीरा, पपीता या फिर डार्क चॉक्‍लेट्स खाना पसंद है। 

Also read: 7 द‍िन तक हर सुबह प‍िएं क‍िशमिश का पानी, होगा चौंकाने वाला फायदा

सोनम की तरह वजन घटाना है तो आजमाएं ये ट्रिक
सोनम कपूर ने अपने फैंस को फिट रहने के लिए टिप्स भी दिये हैं। सोनम ने वजन घटाने के लिये जंक फूड को बिल्‍कुल छोड़ दिया है। वह बिल्‍कुल भी तला भुना नहीं खाती। इसके अलावा न तो वो शराब पीती हैं और ना ही शुगर से भरी कोल्‍ड्रिंक।

इसके अलावा वो कम नमक वाला खाना पसंद करती हैं। कम नमक खाने से शरीर में सूजन नहीं आती। तो अगर आप जान चुकी हैं कि सोनम खुद के फिगर को मेंटेन रखने के लिये क्‍या खाती हैं तो अब ये भी जान लीजिये कि वो जिम में कौन-कौन से वर्कआउट करती हैं। 

सोनम कपूर का वर्कआउट प्लान – 
सोनम अपनी फिल्‍मों की शूटिंग में काफी बिजी रहती हैं लेकिन वो कोशिश करती हैं कि उन्‍हें एक्‍सरसाइज के लिये कम से कम 1 घंटे का समय मिल ही जाए। यहां है सोनम का workout प्‍लान: 

सोनम अपनी बॉडी को वॉर्मअप करने के लिये सबसे पहले जॉगिंग करती हैं। जाॉगिंग करने के बाद वह 30 मिनट तक कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। वह हफ्ते में 4 दिन कार्डियो करती हैं जिसमें वह यास्मीन कराचीवाला के साथ 30-45 मिनट Pilates, भारत ठाकुर के साथ 60 मिनट पावर योगा या फिर मोनीशा और शेरवीर के साथ 30 मिनट तक वेट ट्रेनिंग करती हैं। इसके अलावा वो अन्‍य बाकी दिनों में डांस, स्विमिंग, मेडिटेश्‍न आदि करती हैं।

Bollywood News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का एंटरटेनमेंट सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।