लाइव टीवी

Sunil Shetty: 60 की उम्र में भी अपनी फिटनेस से जवान दिखते हैं सुनील शेट्टी, चावल से करते हैं दिन की शुरुआत

Updated Sep 02, 2022 | 16:58 IST

Suniel Shetty Diet Plan Tips: लड़के ज्यादातर फिट रहने के लिए बॉलीवुड एक्टर को फॉलो करते हैं। फिटनेस की बात करें तो 60 साल की उम्र में भी यंग एक्टर को मात देने वाले सुनील शेट्टी काफी फिटनेस फ्रीक हैं। इस उम्र में भी उनके सिक्स पैक हर युवा को अपनी ओर आकर्षित करती है। फिट रहने के लिए सुनील शेट्टी अपनी डाइट में चावल को शामिल करते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Know the Sunil Shetty Fitness Mantra
मुख्य बातें
  • चावल खाने से भी आप फिट रह सकते हैं तो यह बात आपको थोड़ा चौंका जरूर देगी
  • बॉलीवुड के सुपरस्टार सुनील शेट्टी फिट रहने के लिए अपने डाइट प्लान में चावल को जरूर शामिल करते हैं
  • 60 साल की उम्र में भी सुनील शेट्टी की बॉडी आज यंग एक्टर को भी मात देती है

Suniel Shetty Fitness Routine: आपने लोगों को यह कहते हुए तो जरूर सुना होगा कि फिट रहना है व मोटापा कम करना है तो चावल खाना बंद कर दें, लेकिन अगर हम कहे कि यह बात गलत है। चावल खाने से भी आप फिट रह सकते हैं तो यह बात आपको थोड़ा चौंका जरूर देगी। बॉलीवुड के सुपरस्टार सुनील शेट्टी फिट रहने के लिए अपने डाइट प्लान में चावल को जरूर शामिल करते हैं और फिर भी इतने फिट रहते हैं। 60 साल की उम्र में भी सुनील शेट्टी की बॉडी आज यंग एक्टर को भी मात देती है। उनकी फिट बॉडी का हर कोई दीवाना है। दरअसल यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि चावल में बहुत कम फैट होता है। यह आसानी से पचाया जा सकता है और इसमें विटामिन बी की मात्रा अधिक होती है। वेट लॉस में चावल बहुत मददगार साबित हो सकता है। तो आइए जानते हैं अपने डाइट प्लान में चावल को कैसे शामिल करें..

सुनील शेट्टी चावल खाने से करते हैं दिन की शुरुआत
फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी अपने खाने में चावल, आलू का पराठा पूड़ी सब्जी हर चीज शामिल करते हैं। उनका मानना है कि हर चीज खाना चाहिए, लेकिन इसकी सही मात्रा का पता होना बेहद जरूरी है। वे अपने दिन की शुरुआत चावल से करते हैं। चावल में कैलोरी ज्यादा होता है लेकिन इसे अपने खाने की थाली से हटाने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।

Also Read- Sweat In Body: पसीना आना सेहत के लिए है फायदेमंद, हो जाएं सावधान! कई बार बन सकता है चिंता का कारण

ज्यादा कार्ब वाली चीजों का न करें सेवन
अगर आप खाने में चावल लें रहे हैं तो कोशिश करें कि चावल की मात्रा ज्यादा न हो। आपके भूख के हिसाब से चावल की मात्रा कम हो। क्योंकि चावल में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा पहले से ही ज्यादा होती है। ऐसे में खाने की थाली में अन्य कोई भी ऐसी चीज न डाले जिसमें ढेर सारा कार्ब हो।

भरपूर प्रोटीन वाली सब्जियों के साथ खाएं चावल
अगर आप चावल का सेवन कर रहे हैं तो उसके साथ अच्छी सब्जी भी डाल कर खाएं। सब्जियों में ढेर सारा प्रोटीन और फाइबर पाया जाता है जो आपके पेट को लंबे समय तक फुल रखने में मदद करेगा। अगर आप खिचड़ी खाना पसंद करते हैं तो इसमें बींस, शिमला मिर्च जैसे कुछ सब्जियामं शामिल कर सकते हैं।

Also Read- Health Tips: आपको अपने घर में नंगे पैर क्यों नहीं चलना चाहिए, जानें क्या होते हैं इसके नुकसान

चावल को न करें फ्राई 
कुछ लोग चावल पकाते समय उसके ऊपर घी डाल देते हैं या चावल को तेल व बटर के साथ फ्राई कर देते हैं, लेकिन ऐसा न करें। चावल पकाते समय चावल को सिंपल पकाएं और अगर चावल में ज्यादा पानी की मात्रा है तो इसके पानी को निकाल दें ताकि इससे चावल में मौजूद स्टार्च निकल जाए।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)