लाइव टीवी

फिर बढ़ेगा कोरोना का खौफ! WHO ने दी चेतावनी, जल्द दस्तक दे सकता है कोविड का खतरनाक वेरिएंट 

Updated Sep 02, 2022 | 19:49 IST

WHO Warning Regarding New Variant Of Covid-19: विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसुस ने मीडिया से बात करते हुए यह चेतावनी दी है कि आने वाले कुछ दिनों में कोविड-19 के नए वेरिएंट आ सकते हैं। जिसकी वजह से एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ सकता है।

Loading ...
Covid New Variant Risk Is Still There (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • डब्ल्यूएचओ ने कोरोना को लेकर दी चेतावनी।
  • फिर बढ़ सकता है कोविड ने नए वेरिएंट का खतरा।
  • सर्दियों के मौसम में कोविड-19 के केसेज में हो सकती है बढ़ोतरी।

WHO Warning Regarding New Variant Of Covid-19: एक तरफ जहां अभी भी कोरोना का खतरा बना हुआ है वहीं अब विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से आई जानकारी ने लोगों की चिंता को और बढ़ा दिया है। हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यह चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में कोविड-19 का नया और पहले से ज्यादा खतरनाक वेरिएंट दस्तक दे सकता है। बुधवार को मीडिया से बात करते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसुस ने यह चेतावनी दी थी कि आने वाले समय में कोविड के और खतरनाक वेरिएंट्स आ सकते हैं।

Also Read: डायबिटीज-कैंसर जैसी हानिकारक बीमारियों से बचाव के लिए WHO ने सुझाया शानदार डाइट प्लान, बस फॉलो करें ये टिप्स

टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसुस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'ओमिक्रोन के सबवेरिएंट्स‌ अपने पहले वाले वेरिएंट्स से ज्यादा संक्रामक हैं और इससे भी ज्यादा संक्रामक और खतरनाक वेरिएंट्स‌ के आने का रिस्क अभी भी बना हुआ है।' इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले कुछ महीनों में एक बार फिर कोविड-19 के केसेज में बढ़ोतरी हो सकती है। टेड्रोस ने जानकारी दी कि 'विश्व स्तर पर कोविड-19 से होने वाले मृत्यु की संख्या में कमी आई है। हालांकि, उत्तरी गोलार्ध में ठंड का मौसम आने के साथ कोविड-19 से अस्पताल में भर्ती होने और मौतों की संख्या में वृद्धि हो सकती है।'  

Also Read: Cervical Cancer Vaccine: लॉन्च हुआ सर्वाइकल कैंसर का स्वदेशी टीका, जानिए कितनी होगी फीस, किसको लगेगा

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यह पहले ही साफ कर दिया था कि आने वाले कुछ वर्षों में हमें कोविड-19 के साथ रहना होगा। उन्होंने यह चेतावनी दी थी कि 'कोविड-19 के साथ रहने का मतलब यह नहीं की महामारी खत्म हो गई है। अगर आप बारिश में चल रहे हैं और यह सोच रहे हैं कि बारिश नहीं हो रही है तो इससे आपको कोई मदद नहीं होगी। आप तब भी बारिश में भीग जाएंगे। ऐसे ही यह समझना कि यह घातक वायरस फैल नहीं रहा है, हमारे लिए बहुत खतरनाक होगा।' इसके साथ उन्होंने वैक्सीनेशन लेने के लिए भी लोगों से अनुरोध किया है।