लाइव टीवी

Independence Day 2021:लोगों के दिल में बसता है राष्ट्रगान, 1.5 करोड़ लोगों ने किया रिकॉर्ड और अपलोड

Updated Aug 14, 2021 | 23:06 IST

राष्ट्रगान लोगों के दिल में बसता है इस बात की गवाही 1.5 करोड़ लोग दे रहे हैं। यह महज सिर्फ संख्या नहीं है। rashtragaan.in पर करीब 1.5 करोड़ लोगों मे national anthem को रिकॉर्ड और अपलोड किया है।

Loading ...
लोगों के दिल में धड़कता है राष्ट्रगान, 1.5 करोड़ लोगों ने किया रिकॉर्ड और अपलोड
मुख्य बातें
  • 1.5 करोड़ लोगों ने राष्ट्रगान को अपलोड और रिकॉर्ड किया
  • मन की बात में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक साथ राष्ट्रगान गाने की अपील की थी
  • rashtragaan.in पर लोगों ने नेशनल एंथेम को रिकॉर्ड और अपलोड किया

नयी दिल्ली। संस्कृति मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 1.5 करोड़ से अधिक भारतीयों ने राष्ट्रगान को रिकॉर्ड किया और सरकार के पोर्टल राष्ट्रगान डॉट इन पर अपलोड किया।25 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम में देश की जनता से एक साथ राष्ट्रगान गाने का आह्वान किया था। 

संस्कृति मंत्रालय ने कहा, "भारत और दुनिया भर के 1.5 करोड़ से अधिक भारतीयों ने इस विशेष अवसर पर पहले कभी नहीं किए गए रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए अपने वीडियो रिकॉर्ड और अपलोड किए हैं। यह भारत की अंतर्निहित एकता, ताकत और सद्भाव का प्रमाण है।मंत्रालय ने 15 अगस्त तक लोगों को राष्ट्रगान 'जन गण मन' गाने और वेबसाइट पर अपलोड करने में सक्षम बनाने के लिए एक कार्यक्रम बनाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।