लाइव टीवी

Patiala: शिवसेना-खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प के बाद प्रशासन अलर्ट, धारा 144 लागू

Updated Apr 29, 2022 | 18:29 IST

Patiala News : पटियाला में शिवसेना एवं खालिस्तान समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया है। स्थानीय प्रशासन ने अगले 11 घंटों के लिए शहर में धारा 144 लागू कर दी है।

Loading ...
पटियाला में शिवसेना की रैली पर हुआ पथराव।
मुख्य बातें
  • पंजाब में शिवसैनिकों औऱ खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प
  • खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने के बाद हालात बिगड़े
  • दोनों और से तलवारें भी लहराई गई और पथराव भी किया गया

Patiala : पटियाला में शिवसेना एवं खालिस्तान समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया है। स्थानीय प्रशासन ने अगले 11 घंटों के लिए शहर में धारा 144 लागू कर दी है। शहर में कानून-व्यवस्था न बिगड़े इसे ध्यान में रखकर प्रशासन ने यह कदम उठाया है। वहीं शिवसेना ने पटियाला यूनिट के अध्यक्ष हरीश सिंगला को पार्टी विरोधी कार्यवाही के चलते निलंबित कर दिया है। सीएम भगवंत मान ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

शिवसेना की रैली पर हुआ पथराव
शहर में शिवसेना एक रैली निकाल रही थी और जब यह रैली काली माता मंदिर के पास एक अन्य समूह ने उस पर धावा बोल दिया। शिवसेना की इस रैली पर पथराव हुए और तलवारें लहराई गईं। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी करने वाले खालिस्तान समर्थक थे। पंजाब शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला के नेतृत्व में यह रैली निकाली जा रही थी। दो गुटों में हुई झड़प के बाद वहां तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई।

पुलिस ने कहा-रैली के लिए इजाजत नहीं ली गई
डीएसपी मोहित मल्होत्रा ने समाचार एजेंसी एनएनआई से बातचीत में कहा, 'कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, वहां पुलिस की तैनाती कर दी गई है। हम शिवसेना के हरीश सिंगला से बातचीत कर रहे हैं क्योंकि यह मार्च निकालने के लिए अनुमति नहीं ली गई थी।' 

Punjab: पटियाला में खालिस्तान समर्थकों और शिवसैनिकों के बीच हुई झड़प, पत्थर और तलवारें चलीं

सीएम मान ने कहा-यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण
वहीं, इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है'। मान ने भरोसा दिया कि उनकी सरकार किसी को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देगी। सीएम मान ने अपने ट्वीट में कहा, 'पटियाला में झड़प की यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की है। इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। राज्य में किसी को शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। राज्य की शांति एवं सद्भाव बनाए रखना सबसे बड़ी प्राथमिकता है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।