लाइव टीवी

उद्धव ठाकरे को लगा एक और झटका, 12 सांसद अलग गुट की मांग को लेकर लोकसभा अध्यक्ष से करेंगे मुलाकात: MP

Updated Jul 18, 2022 | 19:46 IST

Shiv Sena Crisis: उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विधायकों, पार्षदों के बाद अब सांसदों के भी बगावत करने की खबर सामने आ रही है।

Loading ...
विधायकों के बाद अब उद्धव के सांसद भी हुए बागी!
मुख्य बातें
  • विधायकों के बाद अब उद्धव के सांसद भी हुए बागी!
  • 12 सांसद जल्द ही पार्टी में बना सकते हैं अपना अलग गुट
  • पार्टी सांसद का दावा, उद्धव की बुलाई बैठक में शामिल नहीं हुए कई सांसद

मुंबई: महाराष्ट्र से शिवसेना के एक सांसद ने सोमवार को दावा किया कि शिवसेना के 19 में से कम से कम 12 सांसद लोकसभा में एक अलग समूह बनाएंगे और औपचारिक पत्र सौंपने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात करेंगे। यह फैसला ऐसे समय में सामने आया है जब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना में से करीब 40 विधायकों ने बगावत कर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे वाले धड़े को अपना समर्थन दे दिया था। 

सांसद ने कही ये बात

शिवसेना सांसद ने कहा, 'हमने आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन बैठक में भाग लिया। हमने राहुल शेवाले (मुंबई से एक सांसद) के नेतृत्व में एक अलग समूह बनाने का फैसला किया है। वह हमारे समूह के नेता होंगे।' उन्होंने कहा कि शिवसेना सांसद विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन किरीटकर, संजय जाधव, ओम राजे निंबालकर और राजन विचारे सोमवार को शिंदे द्वारा बुलाई गई आभासी बैठक में शामिल नहीं हुए, जबकि महाराष्ट्र के बाकी 12 सांसदों ने भाग लिया। लोकसभा में शिवसेना के 19 सांसद हैं, जिनमें 18 महाराष्ट्र से हैं।  

उद्धव ठाकरे को फिर लगा झटका, अब सीनियर शिवसेना लीडर रामदास कदम ने 'उद्धव गुट' से दिया इस्तीफा 

लगातार लग रहे हैं झटके

वहीं शिवसेना पार्टी के वरिष्ठ नेता और उद्धव के करीबी रामदास कदम ने उद्धव ठाकरे गुट से इस्तीफा दे दिया। पिछले महीने शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी के 39 विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी। रामदास कदम के बेटे योगेश कदम, रत्नागिरी जिले की दपोली सीट से विधायक हैं और वह भी शिंदे के गुट में शामिल हो गए थे।

इससे पहले उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने ''पार्टी-विरोधी गतिविधियों'' के आरोप में पूर्व मंत्री विजय शिवतरे को निष्कासित कर दिया। पुणे जिले की पुरंदर सीट से विधायक शिवतरे के निष्कासन की घोषणा शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में की गई। शिवतरे ने पार्टी से निष्कासन के बाद पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला धड़ा ''असली'' शिवसेना है और वह शिंदे के साथ जाएंगे।

Shivsena : उद्धव ठाकरे की बैठक में पहुंचे शिवसेना के केवल 12 सांसद, 7 सांसद नदारद

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।