लाइव टीवी

Pulwama Encounter: पुलवामा में 2 आतंकी ढेर, प्रवासी मजदूरों की हत्या के लिए थे जिम्मेदार

Updated Apr 28, 2022 | 10:03 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकी प्रवासी मजदूरों पर हमले के लिए जिम्मेदार थे।

Loading ...
Pulwama Encounter: पुलवामा में 2 आतंकी ढेर, प्रवासी मजदूरों की हत्या के लिए थे जिम्मेदार
मुख्य बातें
  • पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
  • प्रवासी मजदूरों की हत्या के लिए थे जिम्मेदार
  • दोनों आतंकी के संबंध अल बद्र से

पुलवामा मुठभेड़ में कुल दो आतंकियों को मारने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली है। बुधवार को मित्रिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी। जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के पहले दिन एक आतंकी मारा गया था जबकि दूसरा आतंकी गुरुवार को मारा गया।  ये दोनों आतंकी मार्च अप्रैल 2022 में प्रवासी मजदूरों पर हमले के लिए जिम्मेदार थे। मुठभेड़ में मारा गया आतंकी ऐयाज हाफिज इंजीनियर था और जनवरी 2022 से लापता था।

मारे गए आतंकी अल बद्र के 
जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि मारे गए आतंकियों ऐयाज हाफिज और साहिद अयूब के संबंध अल बद्र से हैं। दोनों आतंकी स्थानीय थे। इनके पास से ए के 47 की भी बरामदगी हुई है। पुलिस का कहना है कि पुख्ता जानकारी मिलने के बाद नाकेबंदी की गई जिसमें दो से तीन आतंकी छिपे हुए पाए गए। बीच में ऑपरेशन को कुछ समय के लिए नागरिकों को निकालने के लिए रोका गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में इस बात का विशेष ख्याल रखा जाता है कि आम लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो। हाल के दिनों में जिस तरह से लोकल लोगों का सहयोग मिल रहा है उससे एक बात साफ है कि अब आतंकियों के लिए पनाह मिलना उतना आसान नहीं रह गया है। 

कुछ देर के लिए अभियान को रोका गया था
उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था।  इससे पहले कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि घेराबंदी में जैश ए मोहम्मद के दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हो गया। उन्होंने कहा कि फंसे हुए आतंकवादियों को जल्दी ही मार गिराया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को वहां से हटाने के लिए अभियान को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था।

Jammu and Kashmir: शोपियां में मुठभेड़ स्थल के पास पलटा वाहन, 3 जवानों की मौत, 5 घायल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।