लाइव टीवी

Piyush Jain Case:इत्र व्यापारी पीयूष जैन के यहां से 257 करोड़ कैश जब्त, CBIC के इतिहास में सबसे बड़ी बरामदगी-Video

Updated Dec 27, 2021 | 16:34 IST

कैश कांड के आरोपी इत्र व्यापारी पीयूष जैन की कानपुर कोर्ट में पेशी होगी, कोर्ट में पेशी से पहले पीयूष जैन को थाने ले जाकर कागजी औपचारिकताएं पूरी की गईं।

Loading ...
257 करोड़  CBIC के इतिहास में सबसे बड़ी बरामदगी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी में 257 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुका है.सीबीआईसी यानी Central Board of Indirect Taxes and Customs के इतिहास में छापे में मिली अब तक ये सबसे बड़ी नकदी है।

गौर हो कि पिछले बृहस्पतिवार को कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के कारोबारी के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी में कथित तौर पर करोड़ों रुपये की बेहिसाब नकदी की बरामद की गई थी।

जांच टीम ने वेड पर पड़े गद्दों को फाड़कर और सोफे फाड़कर भी जांच की जिसके बाद हर जगह नोट ही नोट नजर आये।

एक अन्य अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि गत बृहस्पतिवार को पीयूष जैन के विभिन्न परिसरों में हाल में मारे गए छापे के दौरान सोने और चांदी समेत कुल 257 करोड रुपए की संपत्ति बरामद की गई थी। गौर हो कि कानपुर और कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के पीयूष जैन के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी के बाद पीयूष जैन को GST इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार कर कर लिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।