लाइव टीवी

चंडीगढ़ को दहलाने की कोशिश हुई नाकाम, हाइवे पर 3 जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप

Updated Mar 21, 2022 | 09:57 IST

हरियाणा के अंबाला में जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया है। ये हैंड ग्रेनेड अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर एमएम यूनिवर्सिटी के सामने खाली पड़े मैदान में झाड़ियों में पाए गए।

Loading ...
Chandigarh:हाइवे पर 3 जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप
मुख्य बातें
  • आतंकियों की दहशतगर्दी बेकाम, चंडीगढ़ को दहलाने की कोशिश हुई नाकाम
  • झाड़ियों में मिले विस्फोटक को किया गया डिफ्यूज
  • जांच में जुटी पुलिस कि यह 3 जिंदा हैंड ग्रेनेड यहां पर कैसे पहुंचे

हरियाणा: हरियाणा में अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे के करीब सादोपुर गांव में एक पब्लिक स्कूल के परिसर के पास एक सुनसान मैदान से रविवार को तीन जिंदा हथगोले बरामद किए गए। ये अंबाला शहर से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर है। एक मेडिकल कॉलेज की एक बहुमंजिला निर्माणाधीन इमारत भी मैदान के पास है। पुलिस के मुताबिक, मामला तब सामने आया जब निर्माणाधीन इमारत में काम करने वाला एक मजदूर जमीन पर गया और वहां बम जैसा सामान पड़ा हुआ देखा।

SP ने कही ये बात

मजदूर ने मामले की सूचना अपने सुपरवाइजर को दी, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही अंबाला पुलिस मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया और दस्ते ने तीनों जिंदा हथगोले को डिप्यूज कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में दहशत है और पुलिस मामले की जांच हर एंगल से कर रही है। अंबाला के एसपी जश्नदीप रंधावा ने कहा, 'अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर एक निजी विश्वविद्यालय के सामने कुछ विस्फोटक चीजें मिली हैं। घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची तो 3 जिंदा हैंड ग्रेनेड और 1 IED बरामद हुआ, जिन्हें डिस्पोज कर दिया गया है।'

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में सुधरे हालात, एक साल में 175 आतंकी मारे गए, 183 पकड़े: CRPF  

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि मजदूर ने मामले की सूचना अपने सुपरवाइजर को दी, जिन्होंने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद अंबाला के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। दस्ते ने पास के खाली पड़े इलाके में तीनों हथगोलों को निष्क्रिय कर दिया।पुलिस ने कहा कि यह पता नहीं चल सका है कि हथगोले वहां कैसे पहुंचे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।जिस क्षेत्र से हथगोले मिले, उसके आसपास के क्षेत्र में तीन पब्लिक स्कूल हैं। अंबाला-चंडीगढ़ रेल ट्रैक भी इसके पास से गुजरता है।

कश्‍मीर से जल्‍द होगा आतंक का सफाया, DGP बोले- बीते साल 85 मॉड्यूल का किया खात्‍मा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।