लाइव टीवी

Pushkar Singh Dhami ही होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, दोपहर में होगा ऐलान- सूत्र

Updated Mar 21, 2022 | 10:14 IST

Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड में सीएम फेस पर आज फैसला हो गया है। सूत्रों की मानें तो पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे।

Loading ...
'Pushkar Singh Dhami ही होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री'
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम पर आज लगेगी मुहर
  • देहरादून में शाम 4 बजे BJP विधायक दल की बैठक
  • राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में नए सीएम का होगा ऐलान

New CM of Uttarakhand: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ही राज्य की बागडोर संभालेंगे। सूत्रों के मुताबिक पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी देहरादून में विधायक दल के साथ बैठक कर उनके नाम का ऐलान करेंगे। उत्तराखंड में बीजेपी ने 23 मार्च को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय किया है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के धामी के नाम पर मुहर लगाने का फैसला करने की एक और बड़ी वजह है कि बीजेपी को  पिछले कार्यकाल में बेहद कम समय में दो मुख्यमंत्रियों को बदलने के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

चार बजे बैठक में होगा औपचारिक चयन

भाजपा ने अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक राज्य मुख्यालय में सोमवार को चार बजे बुलाई है। इस बैठक में नए नेता का औपचारिक चयन किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने  बताया कि सोमवार को विधानसभा में सभी नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण होगा और इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में सांसदों को भी बुलाया गया है।

चुनाव हार गए थे धामी

आपको बता दें कि उत्तराखंड में भाजपा ने शानदार बहुमत तो हासिल कर लिया लेकिन मुख्यमंत्री धामी को खटीमा से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सरकार का नेतृत्व कौन करेगा, इसे लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई और इसे दूर करने के लिए भाजपा में शीर्ष स्तर पर मंथन का दौर चालू हो गया जो लगातार जारी रहा। कई विधायकों ने धामी के लिए अपनी सीट खाली करने का प्रस्ताव दिया है। 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के इस माह घोषित परिणामों में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार सत्तासीन होने जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।