लाइव टीवी

उम्र मायने नहीं रखती! 58 साल के विधायक ने 72 फीसदी अंकों के साथ पास की दसवीं की परीक्षा

Updated Jul 08, 2022 | 08:30 IST

Angada Kanhar: फूलबनी से बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक अंगदा कन्हर ने 72 प्रतिशत हासिल करके बीएसई ओडिशा कक्षा 10वीं की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की।

Loading ...
कन्हार ने 72 प्रतिशत अंक हासिल किए
मुख्य बातें
  • बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक अंगदा कन्हार ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की
  • कन्हार ने 72 प्रतिशत अंक हासिल किए
  • इस साल ओडिशा बोर्ड में लड़कियों ने मारी है बाजी

भुवनेश्वर: 'उम्र मायने नहीं रखती', इस कथन को सिद्ध किया है ओडिशा के एक विधायक अंगद कन्हार ने।  माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई), ओडिशा ने बुधवार को जब कक्षा 10 के परीक्षा परिणाम घोषित किए तो एक छात्र जिसने अपनी सफलता का जश्न मनाया, वह हैं बीजद के फूलबनी विधायक अंगदा कन्हार। 58 वर्षीय कन्हार ने 10वीं की परीक्षा 72 प्रतिशत अंक हासिल कर उत्तीर्ण की। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, बीएसई ओडिशा द्वारा आयोजित परीक्षा में कुल 500 अंकों में से 364 अंक हासिल किए।

जरूरी है शिक्षा

कन्हार जो पेशे से किसान हैं, 2019 के विधानसभा चुनाव में पहली बार सत्तारूढ़ बीजद के टिकट पर फूलबनी विधायक चुने गए थे। इससे पहले वह जिले के फिरिंगिया प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए थे। बुधवार को जैसे ही ओडिशा कक्षा 10 वीं के परिणाम घोषित किए गए तो कन्हार प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। इसके बाद उन्होंने भगवान का आशीर्वाद लिया है सीधे पूजा करने के लिए गाँव के मंदिर में गए।

अपनी सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कन्हार ने कहा, 'मुझे खुशी है कि मैंने 10वीं की परीक्षा अच्छे अंकों के साथ पास की है। शिक्षा हासिल करने या नई चीजें सीखने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। शिक्षा न केवल भविष्य में नौकरी पाने के लिए बल्कि ज्ञान हासिल करने के लिए भी जरूरी है।'

स्कूल छोड़ने के 40 साल बाद फिर आई पढ़ाई की याद, 58 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा देने पहुंचे विधायक

लड़कियों ने मारी थी बाजी

डिशा के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई) ने बुधवार को 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए, जिसमें 90.55 प्रतिशत विद्यार्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। 88.77 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। ओडिशा के स्कूल एवं शिक्षा मंत्री एस. आर. दास ने कहा कि हाई स्कूल प्रमाणन (एचएससी) परीक्षा में 8,925 स्कूलों के कुल 5,26,818 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इस बार परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की गयी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।