लाइव टीवी

निवेश के अवसर तलाशने जम्मू-कश्मीर पहुंचा UAE का प्रतिनिधिमंडल, कई दिग्गज भी शामिल

Updated Mar 21, 2022 | 13:01 IST

खाड़ी देश यूएई का 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में निवेश के अवसर तलाशने के लिए यहां पहुंचा है। जिनका अधिकारियों ने वहां स्वागत किया।

Loading ...
निवेश के अवसर तलाशने कश्मीर पहुंचा UAE का प्रतिनिधिमंडल
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर पहुंचा खाड़ी देश यूएई का एक प्रतिनिधि मंडल
  • यह प्रतिनिधिमंडल घाटी में निवेश के अवसरों की करेगा तलाश
  • जम्मू कश्मीर के उपराज्यापाल ने दिया था आमंत्रण

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में उद्योग धंधों के जरिए निवेश के अवसर तलाशने के लिए यूएई का एक 40 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर पहुंचा है। इस प्रतिनिधिमंडल में कई बड़े उद्योगपति, रियल एस्टेट कारोबारी, आतिथ्य, दूरसंचार, आयात-निर्यात के प्रतिनिधि शामिल हैं। दरअसल जब जनवरी माह के दौरान दुबई में दुबई एक्सपो हुआ था तो जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा यहां पहुंचे थे और उन्होंने कारोबारियों को जम्मू-कश्मीर में निवेश करने के लिए निमंत्रण दिया था, जिसपर यह प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंचा है।

करेगा कई जगहों का दौरा

अधिकारियों के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल में एक राजनयिक, कुछ शिक्षाविद और एक पत्रकार भी शामिल हैं।  चार दिवसीय कार्यक्रम के तहत केंद्र शासित प्रदेश का प्रशासन पर्यटन एवं आतिथ्य क्षेत्र में निवेश के अवसरों से प्रतिनिधमंडल को अवगत कराएगा। अधिकारियों ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल निवेश के अवसरों का पता लगाने के लिए पहलगाम और गुलमर्ग के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का दौरा भी करेगा।

J&K:बदलेगी जम्मू-कश्मीर की सूरते-हाल, रियल एस्टेट सेक्टर में होगा 19000 करोड़ का निवेश

रविवार को ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर प्रशासन का लक्ष्य इस केंद्रशासित प्रदेश को आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार से मुक्त एक विकसित समाज बनाना है। उन्होंने यहां सहायक प्रशिक्षण केंद्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 636 रंगरूटों के प्रमाणन-सह पासिंग आउट परेड में अपने संबोधन में सीमापार से घुसपैठ की कोशिशें तथा हथियारों एवं मादक पदार्थों समेत विभिन्न चुनौतियों का बहादुरी से मुकाबला करने को लेकर सुरक्षाबलों की भूमिका की तारीफ की।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।