लाइव टीवी

BJP ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए घोषित किए 6 और MLC उम्मीदवार, जानिए पूरी लिस्ट

Updated Mar 21, 2022 | 12:14 IST

BJP MLC Candidates: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए अपने 6 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कुल मिलाकर पार्टी सभी 36 उम्मीदवारों का नाम घोषित कर चुके हैं।

Loading ...
BJP ने उत्तर प्रदेश में घोषित किए 6 और MLC उम्मीदवार
मुख्य बातें
  • विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट
  • नई सूची में बचे हुए 6 नामों पर लगाई पार्टी आलाकमान ने मुहर
  • भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंशी को भी बनाया उम्मीदवार

BJP MLC Candidates: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधान परिषद (MLC) चुनाव के लिए अपने 6 बचे हुए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों का ऐलान किया। बीजेपी ने ट्वीट करते हुए कहा, ' भाजपा उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।'

भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को बनाया उम्मीदवार

इस लिस्ट में पहला नाम सुभाष यदुवंशी का है जिन्हें बस्ती- सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकरण से उम्मीदवार बनाया गया है। यदुवंशी ने विधानसभा चुनाव के दौरान काफी मेहनत की थी जिसका उन्हें इनाम मिला है।। यदुवंशी भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। यादव बिरादरी से आने वाले सुभाष को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं। इसके साथ वाराणसी जोन से सुदामा पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा अपनी पहली लिस्ट में 30 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

UP MLC Election 2022: समाजवादी पार्टी ने खोले पत्ते, जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

इन नामों पर लगी मुहर

इसके अलावा और जिन नामों का ऐलान किया गया है उनमें कानपुर- फतेहपुर स्थानीय प्राधिकरण से अविनाश सिंह चौहान, मिर्जापुर सोनभद्र स्थानीय प्राधिकरण से विनीत सिंह, सुल्तानपुर स्थानीय प्राधिकरण से शैलेंद्र प्रताप सिंह, जौनपुर स्थानीय प्राधिकरण से बृजेश सिंह प्रिंशु, वाराणसी से डॉ. सुदामा पटेल उम्मीदवार बनाए गए हैं। इससे पहले भाजपा ने विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए 30 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।

इससे पहले भाजपा ने जिन 30 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे उनमें से तमाम ऐसे नेता हैं जो प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी छोड़कर पार्टी में शामिल हुए थे। राज्य विधानसभा में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद, भाजपा राज्य विधान परिषद की 36 सीटों पर भी जीत हासिल करना चाहती है। विधानपरिषद के द्विवार्षिक चुनाव नौ अप्रैल को होने हैं  और 12 अप्रैल को मतगणना होगी।

यूपी चुनाव में बाजी लगा बाइक हारा सपा समर्थक, बीजेपी समर्थक को सौंपनी पड़ी चाबी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।