लाइव टीवी

Uttar Pradesh: इस शख्स का कटा 10,000 रुपए का चालान, मास्क को लेकर बार-बार बरती लापरवाही

Updated Apr 19, 2021 | 20:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mask: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक शख्स को मास्क न पहनने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। उसका पहले 1000 रुपए का चालान काटा गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मास्क न पहनने पर लगा भारी जुर्माना

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच मास्क न पहनने वालों पर भारी जुर्माना लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि पहली बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना तथा दूसरी बार बगैर मास्क पकड़े जाने पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाए। 10,000 रुपए का जुर्माना देने वालों की फोटो को सार्वजनिक करें, जिससे लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता बढ़े।

इसी के चलते उत्तर प्रदेश के देवरिया में मास्क न पहनने पर एक व्यक्ति पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। श्रीपति मिश्र एसपी देवरिया ने बताया, '2 दिन पहले एक व्यक्ति का 1000 रुपए का चालान काटा गया। पुलिस ने उन्हें मास्क भी दिया। फिर भी मास्क न लगाने के लिए 10,000 रुपए का चालान किया गया।' 

प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया जाए। अगर दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो दस गुना अधिक जुर्माना लगाया जाना चाहिए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।