लाइव टीवी

मौसम 15 अगस्त 2020: दिल्ली और एनसीआर में आज भी छाए रहेंगे बादल

Updated Aug 15, 2020 | 00:33 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार की तरह आज भी दिल्ली और एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। ,

Loading ...
मौसम 15 अगस्त 2020: दिल्ली और एनसीआर में आज भी छाए रहेंगे बादल
मुख्य बातें
  • दिल्ली और एनसीआर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान एक जैसा रहेगा
  • कुछ इलाकों में तेज तो कुछ इलाकों में मध्यम बारिश का अनुमान
  • मौसम विभाग के मुताबिक अगले शुक्रवार से गर्मी बढ़ने के आसार

नई दिल्ली। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज दिल्ली और एनसीआर के अलग अलग इलाकों नें हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार की तरह अधिकतम और न्यूनतम तापमान दर्ज किया जाएगा और लोगों को उमस का सामना करना पड़ेगा। दरअसल दिल्ली और एनसीआर में मौसम के इस हाल के लिए कुछ स्थानीय कारक जिम्मेदार हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है सूरज आसमां में आंखमिचौली का खेल खेलते रहेंगे। 

आज का भी मौसम शुक्रवार जैसा
शनिवार का मौसम भी कल की तरह रहने की संभावना जताई गई है। अगर गुरुग्राम नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो तापमान एक जैसा ही बना रहेगा।  अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर चार डिग्री का रहेगा और उसकी वजह से उमस का सामना करना पड़ेगा। इन शहरों के कुछ इलाकों में तेज बारिश तो कुछ इलाको में हल्की बारिश की संभावना है


दिल्ली और एनसीआर में चढ़ेगा पारा
फरीदाबाद में भी अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रेकॉर्ड किया जाएगा। इसके साथ ही कुछ इलाकों में  तेज बारिश हो सकती है। जहां तक उमस की बात है जब तक बारिश होगी उमस से आराम मिलेगा। लेकिन गर्मी बढ़ते ही उमस का सामना करना पड़ेगा। मौसम के जानकारों का कहना है कि एक तरह से अगस्त के मध्य से धीरे धीरे मानसून की विदाई होने लगती है। जानकारों का कहना है कि अगले दो से तीन दिन के बाद गर्मी बढ़ेगी, हालांकि उसके बाद दो से चार दिन तर बारिश के भी आसार हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।