लाइव टीवी

मौसम 18 अगस्त 2020 : दिल्ली-एनसीआर में आज फिर बरसेंगे बादल, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

Updated Aug 18, 2020 | 05:00 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल) : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर के इलाकों में मौसम विभाग ने आज एक बार फिर बारिश के आसार जताए हैं। अगले दो दिनों तक यहां इसी तरह का मौसम रहने के अनुमान हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मौसम 18 अगस्त 2020 : दिल्ली-एनसीआर में आज फिर बरसेंगे बादल, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर में मंगलवार को बारिश के आसार जताए गए हैं
  • दिल्‍ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है
  • मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली-एनसीआर में दिनभर आसमान में बादल छाए रहने के अनुमान हैं

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है और मंगलवार को एक बार फिर बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के बाद यहां तापमान में गिरावट आने के भी अनुमान हैं, जिससे लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिलेगी। इससे पहले सोमवार को हुई बारिश के बाद मौसम काफी हद तक खुशगवार हो गया, लेकिन लोगों को जलभराव और यातायात जाम की समस्‍याओं से भी जूझना पड़ा।

बारिश से तापमान में गिरावट के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, द‍िल्‍ली-एनसीआर में मंगलवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस बीच कभी धूप, कभी छांव नजर आ सकती है। यहां बादल जमकर बरसने के आसार हैं, जिससे तामपान में भी गिरावट सकती है। दिल्‍ली में सोमवार को अधिकतम तापमान जहां 35.7 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूतनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं मंगलवार (18 अगस्‍त) को अधिकतम तापमान 34‍ डिग्री सेल्सियस और न्‍यूतनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

अगले दो दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

दिल्‍ली-एनसीआर में एक दिन बाद बुधवार (19 अगस्‍त) को भी इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार जताए गए हैं। भारत मौसम विभाग में  वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी के अनुसार, दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भी अगले दो दिनों में अच्‍छी बारिश होने के आसार हैं। 

एनसीआर के इलाकों उत्‍तर प्रदेश के नोएडा व गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम व फरीदाबाद के विभिन्‍न इलाकों में भी मौसम इसी तरह का रहने के आसार जताए गए हैं।

दिनभर जाम, जलभराव से जूझे लोग 

इससे पहले सोमवार दोपहर दिल्‍ली में झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी व उमस से काफी हद तक राहत मिली, लेकिन लोगों को जलभराव और जाम जैसी समस्‍याओं से भी जूझना पड़ा।

आईटीओ पर जलभराव की तस्‍वीरें सामने आईं तो यातायात जाम की तस्‍वीरें भी नजर आईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।