लाइव टीवी

मौसम 22 अगस्त 2020:दिल्ली-NCR में ऐसा होगा मौसम का मिजाज, कहीं राहत तो कहीं आफत

Updated Aug 22, 2020 | 00:08 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-NCR में गुरुवार को भारी बारिश हुई, इससे लोगों को राहत के साथ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। आज भी बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है।

Loading ...
दिल्ली-एनसीआर में कुछ इस तरह रहेगा मौसम का मिजाज
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में आमतौर पर गर्मी रहेगी
  • कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।
  • दिल्ली और एनसीआर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहेगा।

नई दिल्ली। शुक्रवार को दिल्ली और एनसीआर के किसी भी इलाके में बारिश नहीं हुई। तापमान  में बढ़ोतरी दर्ज की गई। लेकिन तेज हवाओं से लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि इसका एक असर यह हुआ कि बादल उड़ गए, ऐसे में शनिवार का मौसम कैसा रहेगा इसे जानना दिलचस्प है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा। इसका अर्थ यह है कि गर्मी की संभावना है। लेकिन पूर्वानुमान यह भी है कि कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 

गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी हो सकती है बारिश
अगर दिल्ली के साथ साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद की बात करें तो यहां भी मौसम का हाल कुछ कुछ दिल्ली जैसा ही रहेगा।गरज के साथ मध्यम से लेकर भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुग्राम में भारी बारिश के लिए मानसूनी बादलों के साथ साथ कुछ स्थानीय कारक भी जिम्मेदार है। गुरुग्राम की ही तरह फरीदाबाद में कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है। फरीदाबाद के मौसम का मिजाज भी गुरुग्राम जैसा ही रहेगा।


नोएडा, गाजियाबाद में बारिश के आसार
दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद की ही तरह नोएडा और गाजियाबाद के कुछ इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि कुछ जगहों पर बिजली भी कड़क सतती है। जहां तक उमस की बात है जब तक बारिश होगी उमस से आराम मिलेगा। लेकिन गर्मी बढ़ते ही उमस का सामना करना पड़ेगा। मौसम के जानकारों का कहना है कि एक तरह से अगस्त के मध्य से धीरे धीरे मानसून की विदाई होने लगती है। जानकारों का कहना है कि वैसे तो अब मानसूनी बादल बड़े पैमाने पर शिफ्ट हो जाएंगे। कुथ जगहों पर बादलों का डेरा है और उसकी वजह से बारिश हो रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।