लाइव टीवी

Aaj Ki Good News: श्रीराम जन्मभूमि से राम जन्मोत्सव कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण, घटे कोरोना वैक्सीन के दाम

Updated Apr 09, 2022 | 23:00 IST

Aaj ki achi khabar: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में अच्छी खबर सुनने के बाद लोग पॉजिटिव फील करते हैं। ऐसे में टाइम्स नाउ नवभारत अपने इस बुलेटिन में आज की अच्छी और बड़ी खबरें लेकर आया है। एक क्लिक कर आप आज की अच्छी खबरों को जान सकते हैं।

Loading ...
आज की अच्छी खबर

Aaj ki good news: अयोध्या में एक तरफ राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी पर है, दूसरी ओर अवध के चहुमुखी विकास के लिए योगी सरकार ने रामायण युनिवर्सिटी बनाने का निर्णय लिया है। वहीं दिल्ली सरकार जल्द ही अपने सरकारी कर्मचारियों को किस्त पर ई-दुपहिया वाहन मुहैया कराने का ऐलान कर सकती है। इस लेख के माध्यम से हम आपके लिए आज की अच्छी खबर लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। आइए एक नजर डालते हैं आज की अच्छी और ताजी खबरों पर।

अयोध्या में बनेगी रामायण युनिवर्सिटी

राम नवमी से पहले राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अयोध्या में एक तरफ राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी पर है, वहीं दूसरी ओर अवध के चहुमुखी विकास के लिए योगी सरकार ने रामायण युनिवर्सिटी बनाने का निर्णय लिया है। बता दें विश्वविद्यालय के लिए 21 एकड़ भूमि चिन्हित कर ली गई है। साथ ही योगी सरकार ने इसे 100 दिनों के भीतर पूरा करने का निर्णय लिया है। साथ ही राम नवमी के अवसर पर अयोध्या शोध संस्थान ग्लोबल इनसाइक्लोपीडिया ऑफ द रामाययण के तहत 10 ग्रंथों का विमोचन करने वाला है। 

Hindi Samachar 9 अप्रैल: इमरान खान  दे सकते हैं इस्तीफा, कोविशील्ड और कोवैक्सीन के दाम घटे, पढें पूरी खबर
 

दिल्ली सरकार के कर्चमारियों को मिलेगा ई-दुपहिया वाहन

दिल्ली के लाखों सरकारी कर्मचारियों को केजरीवाल सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने प्रदेश को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन दे रही है। एक तरफ जहां प्रदेश सरकार ई साइकिल खरीदने पर सब्सिडी दे रही है, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार जल्द ही अपने सरकारी कर्मचारियों को किस्त पर ई-दुपहिया वाहन मुहैया कराने का ऐलान कर सकती है, जिससे दिल्ली में प्रदूषण को काफी काफी हद तक कम किया जा सकेगा। इस खबर से दिल्ली सरकार में सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिल रही है।

श्रीराम जन्मभूमि से राम जन्मोत्सव कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

राम नवमी का पावन पर्व भारतवर्ष में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर अयोध्या में इस पर्व की एक अलग ही धूम देखने को मिलती है। महीनों पहले से पूरे अवध को दुल्हन की तरह सजाया जाता है। ऐसा लगता है कि मानों भगवान राम स्वयं धरती पर उतर आए हैं। वहीं योगी सरकार इस बार राम नवमी का पर्व बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारी में है। साथ ही श्रीराम जन्मभूमि से राम जन्मोत्सव कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। भक्त घर बैठे भगवान राम का दर्शन कर सकेंगे।

दीजिए पांच सवालों के जवाब जीतिए 10 हजार रुपये का इनाम

अमेजॉन आज अपने ग्राहकों के लिए 10 हजार रुपये जीतने का सुनहरा मौका लेकर आया है। जी हां अमेजॉन क्विज के जरिए आप 10 हजार रुपये का इनाम जीत सकते हैं। यदि आप पांच सवालों का सही जवाब देते हैं तो अमेजॉन पे बैलेंस में आपको 10 हजार रुपये दिया जाएगा, इससे आप कुछ भी खरीद सकते हैं। बता दें इसके लिए आपको अमेजॉन एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। ऐसे में देरी ना करें जल्द ही अमेजॉन एप डाउनलोड कर फन सेक्शन में जाकर पांच सवालों के सही जवाब देकर 10 हजार रुपये का इनाम जीतें।

जल्द भर सकेंगे घरेलू हवाई जहाज में उड़ान

मेड इन इंडिया विमान में बैठने का सपना जल्द ही हकीकत में बदलने वाला है। बता दें एलायंस एयर के बेड़े में अब मेड इन इंडिया एयरक्राफ्ट शामिल होने वाला है। कंपनी ने अपने कुछ घरेलू रूट के लिए इसे तैयार किया है। 20 लोगों की कैपेसिटी वाला ये विमान छोटे रनवे और पहाड़ी इलाकों में उतरने के लिए सक्षम है। एलायंस एयर ने हाल ही में एक ट्वीट कर बताया कि इस विमान का इस्तेमाल अरुणाचल प्रदेश में सर्विस शुरू करने के लिए किया जाएगा। 

अब वजन कम करने पर मिलेगा बोनस

फाइनेंशियल सर्विस कंपनी जेरोदा ने फिटनेस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कर्मचारियों को अनोखी सौगात दी है। कंपनी के सीईओ ने ट्वीट कर कहा कि वजन कम करने पर कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों की बीएमआई 25 से कम होगी उन्हें आधे महीने की सैलरी बोनस के तौर पर मिलेगी, वहीं जो कर्मचारी बीएमआई 24 से नीचे कर लेंगे उन्हें आधे महीने की और भी सैलरी दी जाएगी।

कोविशील्ड और कोवैक्सीन का दाम आधे से भी कम

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड की कीमतों को आधे से भी कम कर दिया है। निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड की कीमत 600 से घटाकर 225 रुपये कर दी गई है, वहीं कोवैक्सीन ने भी वयस्कों के लिए बूस्टर डोज का स्वागत करते हुए इसकी कीमत 1200 से घटाकर 225 रुपये कर दी है। सीरम के बाद बायोटेक ने भी एहतियाती खुराक की कीमत घटाकर 225 रुपये कर दी है। ध्यान रहे जिन लोगों ने पहले दोनों डोज कोविशील्ड की लगवाई है, उन्हें Covishield का ही बूस्टर शॉट लगेगा।

जल्द रिलीज होने वाली है KGF 2

साल 2018 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 की सफलता के बाद फैंस केजीएफ चैप्टर 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें यश और संजय दत्त स्टारर फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होने के लिए तैयार है। हाल ही में फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था। साथ ही फिल्म का एक पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें यश का दमदार लुक देखने को मिला था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।