लाइव टीवी

आज की गुड न्यूज: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर लग सकता है ब्रेक, 82000 गरीब परिवारों को जल्द मिलेगा पक्का मकान

Updated Apr 07, 2022 | 20:33 IST

Aaj Ki Good News (आज की अच्छी और ताजा खबरें): पूरे दिन भागदौड़ के बाद चाय की चुस्कियों के साथ यहां पर आप अच्छी खबरों का आनंद ले सकते हैं, जिसे पढ़कर आप पॉजिटिव फील करेंगे। नीचे एक क्लिक कर आप आज की गुड न्यूज जान सकते हैं।

Loading ...
आज की अच्छी और ताजा खबर
मुख्य बातें
  • केंद्र सरकार के विभागों में निकलने वाली है बंपर भर्ती।
  • बीएसएनएल ने 4G की शानदार कनेक्टिविटी और 5G लॉन्च करने के लिए लिया बड़ा फैसला।
  • जून 2022 से दोपहर 12 से 3 बजे तक इलेक्ट्रिक वाहनों को कर सकेंगे मुफ्त में चार्ज।

Aaj Ki Good News, आज की अच्छी खबरें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालय के सचिवों को जल्द से जल्द केंद्र सरकार के विभागों में खाली पड़े पदों को भरने का आदेश दिया है। वहीं हरियाणा सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन को परिवार पहचान पत्र से जोड़कर बुजुर्गों के चेहरे पर मुस्कान ला दिया है। टाइम्स नाउ नवभारत अपने इस बुलेटिन में आपके लिए आज की अच्छी खबरें लेकर आया है, जिसे पढ़ने के बाद आप गदगद हो उठेंगे और चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। आइए एक नजर डालते हैं आज की अच्छी खबरों पर।

केंद्र सरकार के विभागों में निकलने वाली है बंपर भर्तियां

सरकारी नौकरी की आश लगाए बैठे उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालय के सचिवों को केंद्र सरकार के विभागों में खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने का आदेश दिया है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि प्रधामंत्री ने सभी मंत्रालयों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए कहा है। साथ ही निजी क्षेत्र को प्रोत्साहन देने का आदेश दिया है। बता दें इससे काफी हद तक बेरोजगारी को दूर किया जा सकेगा व सालों से सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे युवाओं का सपना सच हो सकेगा।

Hindi Samachar 7 अप्रैल: गोरखपुर हमले के आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा, ED ने की उमर अब्दुल्ला से पूछताछ

82000 गरीब परिवारों को जल्द मिलेगा पक्का मकान

योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद प्रदेश के हित में एक से बढ़कर एक फैसले लेना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां माफियाओं के घर बुलडोजर चलाकर उनकी संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को पक्के मकान आवंटित करने के लक्ष्य ने तेजी पकड़ लिया है। इस योजना के तहत जल्द ही 82000 घरों का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बातचीत के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत जल्द ही लाभार्थियों का पंजीकरण कर आवास आवंटित किए जाएंगे।

60 वर्ष की उम्र होते ही अपने आप बन जाएगी वृद्धावस्था पेंशन

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा दिया है। अब 60 साल की उम्र के बाद बुढ़ापा पेंशन बनवाने के लिए आपको कहीं चक्कर काटने की जरूरत नहीं है और ना ही किसी की जी हजूरी करने की आवश्यकता है। मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने एक ऐसी योजना बनाई है जिसके तहत 60 साल की उम्र पूरा होते ही आपका नाम वृद्धावस्था पेंशन के लिए जुड़ जाएगा और आपके खाते में बुढ़ापा पेंशन आने लगेगा। इससे लाभार्थी सीधे इस योजना का लाभ उठा सकेंगे और बिचौलियों का हस्तक्षेप खत्म हो सकेगा।

बीएसएनएल ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा

बीएसएनएल ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) जल्द ही देशभर में 1.12 लाख टावर लगाने वाला है। जिससे बीएसएनएल ग्राहकों को 4G की शानदार कनेक्टिविटी मिल सकेगी। संसदीय सत्र के दौरान टेलिकॉम मिनिस्टर ने बताया कि बीएसएनएल देशभर में जल्द ही 1.12 लाख टावर लगाने वाला है। साथ ही इंजीनियर्स की मदद से जल्द ही स्वदेशी 5G लॉन्च किया जाएगा।

इलेक्ट्रिक वाहनों को कर सकेंगे फ्री चार्ज

यदि आप भी इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। जून 2022 से दोपहर 12 से 3 बजे तक आप अपने वाहनों को फ्री में चार्ज कर सकेंगे, वाहनों को मुफ्त चार्ज करने की सुविधा 40 से अधिक चार्जिंग स्टेशनों पर उपलब्ध होगी। इसका उद्देश्य पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देना है।

क्या सस्ती हो जाएगी लोन की किस्त? इस तारीख को आएगा RBI का फैसला

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर लग सकता है ब्रेक

एक तरफ जहां पेट्रोल डीजल के दामों में लगी आग धधकती जा रही हैं, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार की तरफ से इसे लेकर राहतभरी खबर आ रही है। आपको बता दें 17 दिनों बाद आज तीसरा दिन है जब पेट्रोल डीजल के दाम में वृद्धि नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल डीजल के दामों में कुछ दिनों तक कोई बढ़ोत्तरी नहीं होगी। रिपोर्ट के अनुसार यदि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल डीजल के दाम में कोई गिरावट नहीं हुई तो सरकार पेट्रोल डीजल की खरीद पर वसूले जाने वाले एक्साइज ड्यूटी में कटौती करेगी। इससे बढ़ते हुए दामों का नियंत्रित किया जा सकेगा।

17 अप्रैल को आलिया और रणबीर कर सकते हैं शादी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर पिछले कुछ दिनों से अपनी शादी की खबरों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में दोनों की शादी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, सूत्रों की मानें तो ये खूबसूरत जोड़ी 17 अप्रैल को शादी के पवित्र बंधन में बंध सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 7 और 1 यानी 8 नंबर कपूर परिवार के लिए काफी लकी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।