लाइव टीवी

ताजा खबर, 10 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 10, 2021 | 23:44 IST

ताजा खबर, 10 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें , शनिवार, 10 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 10 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच चौथे चरण का चुनाव हो रहा है।  इसके साथ ही कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने सबकी सांसें थाम दी हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए अलग अलग राज्यों में नाइट कर्फ्यू और मिनी लॉकडाउन पर जोर दिया जा रहा है।  देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने और सख्त पाबंदियों का ऐलान कर दिया है। सरकार ने  ने कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है। इसके अलावा शादी समारोहों तथा अंतिम संस्कार को लेकर भी दिल्ली सरकार ने संख्या को कम कर दिया है।
दिल्ली सरकार ने लागू की सख्त पाबंदिया, शादी समारोह में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग ही हो सकेंगे शामिल

बंगाल का चुनाव इस बार सबसे अधिक सुर्खियों में है। चुनावी घमासान के बीच तृणमूल कांग्रेस तथा बीजेपी की सर्वोच्च लीडरशिप चुनावी प्रचार अभियान में जुटी हुई है। बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में पीएम मोदी लगातार ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं और ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। चुनावी घमासान के बीच पीएम मोदी की मुस्लिमों के साथ मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। जुल्फिकार अली के बाद अब करीमुल हक के साथ पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है। 
Bengal Election: जानिए कौन था वो मुस्लिम युवक, जो पीएम मोदी के कान में कुछ कहते हुए आया था नजर

आईपीएल 2021 का दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच वानखेडे स्टेडियम में खेला जा रहा है और इस दौरान 20 ओवर में 7 विकेट खोकर चेन्नई ने 188 रन का चुनौतीपूर्ण लक्षय दिल्ली की टीम को दिया है। इस रनों के पहाड़ में सबसे ज्यादा योगदान रहा स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन का जिनकी गेंदों पर चेन्नई के खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ रन बनाए।
CSK vs DC: आर. अश्विन की चेन्नई के खिलाफ जमकर हुई धुलाई, आईपीएल के इन दो मैचों में भी हुआ था ऐसा
 

 महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है और हालात हर दिन बदतर होते जा रहे हैं। बीते चौबीस घंटे के दौरान नागपुर में रिकॉर्ड 5131 नए मामले सामने आए हैं जबकि 65 लोगों की मौत हुई है। लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई और कई मामलों पर चर्चा की। बैठक में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। 
तो महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन? सर्वदलीय बैठक में बोले उद्धव- कठिन फैसला लेने का वक्त

उत्तर प्रदेश  के इटावा में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां मंदिर से झंडा चढ़ाकर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम (ट्रक)अचानक पलट गया। डीसीएम पलटने से 10 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 30 अन्य श्रद्धालु बुरी तरह घायल हो गए हैं जिन्हें निकटवर्ती अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
यूपी के इटावा में बड़ा हादसा, मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलटा, 10 की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 1,45,384 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 10,46,631 तक पहुंच गई है। यह देश में कुल पॉजिटिव मामलों का अब 7.93 प्रतिशत है। 
Coronavirus: इन 10 जिलों ने बढ़ा रखी है चिंता, देश के 46% एक्टिव केस यहीं पर, महाराष्ट्र के 6 जिले शामिल
 

आज चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने हैं।
CSK vs DC Live Score, IPL 2021: पारी का आगाज करने आए फाफ डु प्‍लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को पांच और जिलों में पंचायत चुनाव उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर का नाम शामिल है। कुलदीप सेंगर को बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया गया था। 
एक बार फिर चर्चा में रेप केस में दोषी कुलदीप सेंगर, BJP के टिकट पर पत्नी लड़ रही चुनाव, जानें उनके बारे में

इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन के बारे में भला कौन नहीं जानता है। करीब दो दशक इराक पर शासन करने वाला सद्दाम हुसैन के बारे में कहा जाता है कि वह अपने विरोधियों को मारने के लिए थैलियम जहर का इस्तेमाल करता था। इसका जिक्र हुसैन पर लिखी एक किताब में किया गया है और हुसैन के इसी फॉर्मूले से आइडिया लेकर दिल्ली के एक रियल एस्टेट कारोबारी ने अपने ससुराल वालों को मारने पर आजमाया।
सद्दाम हुसैन की किताब पढ़कर रची थी दामाद ने साजिश, सास साली के बाद अब पत्नी ने भी तोड़ा दम
पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के तहत हो रहे मतदान में आज जमकर हिंसा हुई। राज्य के कूचबिहार जिले में हुई इस हिंसा में केन्द्रीय पुलिस बल ने कथित तौर पर गोलियां चलाईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने बल के जवानों की राइफलें छीनने की कोशिश की। इस मामले में कूचबिहार के एसपी ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि किस कदर एक अफवाह की वजह से इतनी बड़ी हिंसा भड़क गई।
जानिए कूचबिहार गोली कांड का सच वहां के एसपी की जुबानी, कैसे CISF जवानों की राइफल छीनने की हुई कोशिश

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी की बेकाबू रफ्तार को थामने में टीकाकरण को अहम समझा जा रहा है, लेकिन वैक्‍सीन की कमी के कारण कई देशों में इसकी प्रक्रिया बाधित होने की आशंका है।
ऐसे कैसे थमेगा कोरोना! दुनिया के 60 देशों में वैक्‍सीन की किल्‍लत, बाधित हो सकता है टीकाकरण

पश्चिम बंगाल से सिलीगुड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी टीएमसी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने अब बदलाव का मन बना लिया है।
Narendra Modi Siliguri Rally: नरेंद्र मोदी गरजे, दीदी ओ दीदी ! आपको बंगाल से अब जाना ही होगा

बंगाल में बेलगाम अपराधियों ने बिहार के एक पुलिस अधिकारी की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। वह अपराधी को पकड़ने के लिए वहां गए थे, जब बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।
अपराधी को पकड़ने गए बिहार के पुलिस अफसर की बंगाल में हत्‍या, बदमाशों ने पीट-पीटकर मार डाला

क्या बंगाल में टीएमसी इस दफा सरकार नहीं बना पाएगी। दरअसल यह सवाल इसलिए उठ रहा है कि क्योंकि प्रशांत किशोर की ऑडियो चैट का हवाला देकर बीजेपी दावा कर रही है।

क्या इस दफा बंगाल हार रही है टीएमसी, प्रशांत किशोर की चैट लीक होने के बाद बीजेपी का दावा

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच वैक्‍सीन की आपूर्ति कम होने के कारण मुंबई में प्राइवेट वैक्‍सीन सेंटर आज से तीन दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं। राजस्‍थान में आज से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है।
Coronavirus update in India: कोरोना के नए मामलों ने फिर तोड़ें सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में बढ़ गए 1.45 लाख मरीज

पश्चिम बंगाल में आज चौथे चरण के तहत 44 सीटों पर वोट डाले जाएगे। इस चरण में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और क्रिकेटर मनोज तिवारी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।
West Bengal Election: चौथे चरण में आज 44 सीटों के लिए डाले जाएंगे वोट, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

10 अप्रैल को ही टाइटैनिक जहाज अपनी पहली और अंतिम यात्रा पर निकला था। जिसके बाद वह वापस कभी नहीं लौटा। 
आज का इतिहास: टाइटैनिक जहाज का 10 अप्रैल से है गहरा नाता

महाराष्ट्र के नागपुर में एक निजी अस्पताल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर बचाव कार्य जारी है।
महाराष्ट्र के नागपुर में दर्दनाक हादसा, कोविड अस्पताल में आग लगने से 4 मरीजों की मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।