लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 13, 2022 | 23:43 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 13 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 अगस्त (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 अगस्त की बड़ी खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी, उनकी तस्वीर पर लगाया क्रॉस का निशान। देश में आज से 'हर घर तिरंगा' अभियान हुआ शुरू, 13 से 15 अगस्त तक चलेगा अभियान। बीजेपी के अलावा कई और दलों के नेताओं और शख्सियतों ने इस दौरान अपने घरों पर तिरंगा लगाया। हमले में घायल लेखक सलमान रश्दी की हालत गंभीर। लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत फिलहाल नाजुक, दिल्ली के एम्स अस्पताल के आईसीयू में हैं भर्ती। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी। भारतीय छात्र जल्द चीन में पढ़ाई करने जा सकेंगे, चीनी राजदूत सन वेइदॉन्ग बोले- हम भारतीय छात्रों का स्वागत करते हैं। सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद नदीम पर बड़ा खुलासा, तैयार कर रहा था स्लीपर सेल। चंडीगढ़ में बन गया ‘तिरंगा’ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 7500 स्टूडेंट्स ने बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग। गुजरात के गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज बांटे और तिरंगा फहराया। एमएस धोनी ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस के पहले अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदली। तिरंगा यात्रा में घुसा मवेशियों का झुंड, घायल हो गए गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल। दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पांचवां मामला, देश में अब तक कुल मामलों की संख्या हुई 10। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने दावा किया है कि 2024 के चुनाव में बीजेपी लोकसभा में 40 सीटें हार जाएगी। पढ़ें, आज की बड़ी खबरें:-

Deutsche Bank पूर्व CEO अंशु जैन का कैंसर से निधन, 19 वर्ष की आयु में चले गए थे अमेरिका, दुनिया में कमाया नाम

इंवेस्टमेंट बैंकर और ड्यूश बैंक (Deutsche Bank) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अंशु जैन (Anshu Jain) का 13 अगस्त को निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे। टाइगर वॉच, वन्यजीव संरक्षण ग्रुप जो जैन के साथ मिलकर काम किया था उसने कहा कि आज सुबह श्री अंशु जैन के निधन की खबर हमें बड़ा दुख दे गया। श्री जैन पूरे भारत में वॉच टाइगर और कई अन्य वन्यजीव संरक्षण के बड़े समर्थक थे। हमने एक प्रिय मित्र और भारत के वन्य जीवन के लिए एक उत्साही चैंपियन खो दिया है। 

सामूहिक धर्मांतरण-रोधी बिल हिमाचल विधानसभा में पास, बढ़ाई गई सजा, सीएम जयराम ठाकुर बोले- हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं

हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने मौजूदा धर्मांतरण-रोधी कानून में संशोधन वाले एक बिल को शनिवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया, जिसमें मौजूदा कानून में सजा बढ़ाने और जबरन या लालच देकर सामूहिक धर्मांतरण कराए जाने को रोकने के प्रावधान हैं। संशोधन बिल के कड़े प्रावधानों के अंतर्गत धर्मांतरण करने वाले व्यक्ति को माता-पिता के धर्म या जाति से संबंधित कोई भी लाभ लेने पर रोक रहेगी। बिल में कारावास की सजा को सात साल से बढ़ाकर अधिकतम 10 साल तक करने का प्रावधान है।

Jammu Kashmir: श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का जवान घायल

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में शनिवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबल के कर्मियों पर एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हो गया। पुलिस ने ये जानकारी दी। श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘आतंकवादियों ने अली जान रोड, ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका।’’ पुलिस ने कहा कि विस्फोट में सीआरपीएफ के एक जवान को मामूली चोट आई है।

Har Ghar Tiranga: चंडीगढ़ में बन गया ‘तिरंगा’ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 7500 स्टूडेंट्स ने बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग

चंडीगढ़ में आज शनिवार को अनोखा नजारा देखने को मिला। यहां पर लोगों ने वो देखा, जो शायद आज से पहले लोगों ने कभी नहीं देखा था। चंडीगढ़ के लोगों ने वह कर दिखाया जिसका पूरे देश को इंतजार था। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 7500 लोगों ने एकसाथ खड़े होकर विश्‍व का सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग बनाया है। इस रिकार्ड को अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल किया जाएगा। इससे पहले यह रिकॉर्ड यूएई के नाम था, जिसे अब तोड़ दिया गया है।

Chenab Railway Bridge: दुनिया का सबसे ऊंचा चिनाब पुल का आर्च बनकर हुआ तैयार, पटाखे और तिरंगा लहराकर लोगों ने किया सेलिब्रेट

जम्मू-श्रीनगर रेल रूट के निर्माण में एक नया अध्याय जुड़ गया है। जब रेलवे के इंजीनियरों में चिनाब ब्रिज के आखिरी गोल्डन जॉइंट को जोड़कर मेहराब का काम पूरा किया। इसके साथ ही अब अपर डेक के ऊपर रेल पटरी डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा, जिसे नवंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जम्मू कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों में रेल कनेक्टिविटी से जोड़ने के क्रम में कटरा से बनिहाल के करीब 110 किलोमीटर में रियासी जिले में ये चिनाब नदी के ऊपर इस पुल का निर्माण किया जा रहा है। पुल की ऊंचाई की बात करें तो नदी के सतह से करीब 359 मीटर ऊंचा हैं, जो पेरिस के एफिल टावर से 35 मीटर ऊंचा और दिल्ली के कुतुब मीनार से 5 गुना ऊंचा है।  

रॉस टेलर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- शून्‍य पर आउट हुआ तो राजस्‍थान रॉयल्‍स के मालिक ने 3-4 बार थप्‍पड़ मारा

न्‍यूजीलैंड के पूर्व बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने खुलासा किया कि एक आईपीएल मैच के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के मालिकों में से एक ने उन्‍हें थप्‍पड़ मारे थे। टेलर ने यह बात अपनी आटोबायोग्राफी रॉस टेलर: ब्‍लैक एंड व्‍हाइट में लिखी है कि यह घटना मैच खत्‍म होने के बाद हुई थी। टेलर की आत्‍मकथा से स्‍टफ डॉट को डॉट एनजेड ने कहा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स का मोहाली में किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ मैच था। 195 रन के लक्ष्‍य का पीछा करना था। मैं बिना खाता खोले एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए और हम लक्ष्‍य के करीब नहीं पहुंच सके।'

कोलंबो बंदरगाह पर पहुंचा पाक युद्धपोत PNS तैमूर, श्रीलंका के साथ 'वॉर गेम्स' में लेगा हिस्सा

पाकिस्तानी नौसेना का जहाज (PNS) तैमूर कोलंबो के बंदरगाह पर पहुंच गया है और श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, पश्चिमी समुद्र में श्रीलंकाई नौसेना के साथ एक संयुक्त अभ्यास करेगा। न्यूज फर्स्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 134 मीटर लंबे चीनी निर्मित युद्धपोत पीएनएस तैमूर की कमान कैप्टन एम यासिर ताहिर के हाथों में थी और जहाज के पूरक के रूप में 169 लोग तैनात थे।

उदयपुर से न्यूयॉर्क तक 'सर तन से जुदा' गैंग एक्टिव, सलमान रुश्दी से नुपुर शर्मा तक 'वक्त' नया 'सोच' कट्टरपंथी?

राष्ट्रवाद में बात सलमान रुश्दी से नुपुर शर्मा तक की। भारतीय मूल के लेखक सलमान रुश्दी, जिन्होंने अपनी किताबों की वजह से पूरी दुनिया में पहचान बनाई। वही किताब की वजह से कट्टरपंथियों ने उन्हें वेंटिलेटर पर पहुंचा दिया है। अमेरिका में सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला हुआ है। स्टेज पर सलमान रुश्दी के सर को तन से जुदा करने की कोशिश हुई। देखिए किस तरह हमलावर सलमान रुश्दी के गर्दन पर चाकुओं से लगातार वार कर रहा है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी, उनकी तस्वीर पर लगाया क्रॉस का निशान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई है। उन्हें लेटर के जरिए जान से मारने की धमकी दी। सीएम योगी की तस्वीर पर क्रॉस का निशान लगाया है। लखनऊ के एक शख्स को यह लेटर भेजा गया। सीएम योगी आदित्यनाथ और जनहित याचिका कार्यकर्ता देवेंद्र तिवारी को मिले जान से मारने की धमकी के पत्र पर आलमबाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

'भाग्‍य है मेरा मैं एक भारतीय हूं', एमएस धोनी ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस के पहले अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदली

भारत के सबसे सफलतम कप्‍तानों में से एक एमएस धोनी ने देश के 75वें स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाने के रूप में अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदल दी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान अपनी देशभक्ति के लिए जाने जाते हैं और टेरिटोरियल आर्मी में वो लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक रखते हैं। धेनी ने डिस्‍प्‍ले पिक्‍चर में भारत का राष्‍ट्रीय तिरंगा लगाया, जिसमें संस्‍कृत कोट लिखा है, 'भाग्‍य है मेरा मैं भारतीय हूं।' 

भारतीय छात्र जल्द चीन में पढ़ाई करने जा सकेंगे, चीनी राजदूत सन वेइदॉन्ग बोले- हम भारतीय छात्रों का स्वागत करते हैं

भारत में चीनी राजदूत सन वेइदॉन्ग (Sun Weidong) ने शनिवार (13 अगस्त) को कहा कि चीन भारतीय छात्रों का स्वागत करता है। निकट भविष्य में चीन में पढ़ाई शुरू करने वाले भारतीय छात्रों का पहला बैच आएगा। दोनों देशों के संबंधित विभाग मिलकर काम कर रहे हैं। साथ ही कहा कि प्रक्रियाओं का पालन करते हुए लिया जाने वाला यह फैसला है। 

बीजेपी पर मनीष सिसोदिया का पलटवार, दोस्तों को 'रेवड़ियां' बांटी, अब गरीबों की सुविधाएं छीनना चाहता है केंद्र

रेवड़ी कल्चर के मुद्दे पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच शुरू हुआ सियासी घमासान और तेज हो गया है। आज संबित पात्रा के आरोपों पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर पलटवार किया है। सिसोदिया ने दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था की हालत ठीक नहीं है और इसलिए अब वो देश के गरीब को मिलने वाली सुविधाएं भी बंद करना चाहते हैं। सिसोदिया ने कहा कि अर्थव्यवस्था बीजेपी से संभल नहीं रही इसलिए गरीब की जरूरत के सामान पर टैक्स बढ़ाया जा रहा है जबकि अपने दोस्तों का टैक्स केंद्र सरकार माफ कर रही है। इससे पहले बीजेपी ने सिसोदिया पर हमला करते हुए कहा कि वो अपनी गिरफ्तारी से पहले फ्री बी पर सियासत का नाटक कर रहे हैं लेकिन वो कानून के हाथ से बचेंगे नहीं।

Janmashtami 2022 से पहले समझिए Krishna Janmabhoomi Vivad, हिंदू पक्ष के वकील Mahendra Pratap Singh से

टाइम्स नाउ नवभारत की टीम जन्माष्टमी के पावन त्यौहार से पहले पहुंची मथुरा (Mathura)। वहां हमारी मुलाकात हुई एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह (Mahendra Pratap Singh) से जो इस वक्त हिंदू पक्ष के वकील हैं कृष्ण जन्मभूमि विवाद में साथ ही वादी भी हैं। उनसे हमने जब बात की तो कैमरे पर उन्होंन इस केस से जुड़े कई अहम सबूत दिखाए। शाही ईदगाह मस्जिद का सच भी बताया। इस पर हमने उनसे सवाल किया कि मुस्लिम पक्ष का कहना है हमारी हर मस्जिद के साथ हिंदू पक्ष के लोग इसी तरह की हरकत कर रहे हैं ताकि हम परेशान हो सके। इस पर एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा हम सिर्फ सच के आधार पर कोर्ट में केस लड़ रहे हैं। हमें उनका कुछ नहीं चाहिए क्योंकि भगवान कृष्ण सनातन धर्म के भगवान हैं और इस्लाम सनातन धर्म के बाद आया हैं। इसी लिए मथुरा में पूरी तरह भगवान कृष्ण का मंदिर और भव्य बनाना चाहिए।

Indian Railway: ट्रेनों में वेटिंग टिकट का कन्फर्मेशन 100 गुना बढ़ा, हैंड हेल्ड टर्मिनल मशीनें बनीं 'वरदान'

रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। हैंड हेल्ड टर्मिनल मशीनें यात्रियों के लिए 'वरदान' साबित हो रही हैं। मशीनों से ट्रेनों में वेटिंग कंफर्म हो रही हैं। दरअसल, यूपी के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से चलने या फिर होकर जाने वाली श्रम शक्ति, शताब्दी समेत 26 ट्रेनों में 22 दिन में ऐसे 876 वेटिंग टिकट धारियों की सीटें इसके जरिए अपने आप कन्फर्म हो गईं। ये मशीनें टीटीई को पांच जुलाई को सौंपी गई थीं। इसके साथ ही टीटीई की मनमानी पर लगाम लगी है। इसके अलावा टीटीई को हैंड हेल्ड टर्मिनल मशीन देने से कई तरह की परेशानी भी दूर हो गई हैं। 

सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद नदीम पर बड़ा खुलासा, तैयार कर रहा था स्लीपर सेल

सहारनपुर से गिरफ्तार जैश ए मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद नदीम से यूपी ATS लगातार पूछताछ कर रही है और लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। अब नदीम से जुड़े आधा दर्जन संदिग्धों की धर पकड़ के लिए UP की ATS छापेमारी कर रही है। इसके अलावा नदीम जिन मदरसों में गया था वो भी ATS के रडार पर है। नदीम ने कई महत्वपूर्ण जगहों की रेकी की है जिसमें कई शहर शामिल है।  नदीम यूपी के कई शहरों में स्लीपर सेल तैयार कर रहा था। खुलासा ये हुआ है कि नदीम दसवीं पास है और वर्चुअल ID बनाने में माहिर है। यूपी ATS को नदीम के पास से बम बनाने से जुड़े कागजात भी मिले हैं। नदीम के पास फिदायीन फौज बनाने का टास्क था। वो तहरीक-ए-तालिबान के सैफुल्ला से सीधे संपर्क में था और ISI की यूपी में आतंकी मॉड्यूल की साजिश को अंजाम दे रहा था।

Monkeypox: दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पांचवां मामला, देश में अब तक कुल मामलों की संख्या हुई 10

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को मंकीपॉक्स का एक और मामला सामने आया है। लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती एक 22 साल की महिला के पॉजिटिव टेस्ट आने के बाद दिल्ली में पांचवें मंकीपॉक्स मरीज का मामला सामने आया। अधिकारियों ने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम मरीज का इलाज कर रही है। महिला की हाल की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन एक महीने पहले उसने ट्रैवल किया था।फिलहाल दिल्ली में मंकीपॉक्स के कुल चार मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और एक को छुट्टी दे दी गई है।

तिरंगा यात्रा में घुसा मवेशियों का झुंड, घायल हो गए गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल

गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल आज मेहसाणा में तिरंगा यात्रा के दौरान घायल हो गए। मवेशियों का एक झुंड के जुलूस में घुस गया। जिससे तिरंगा यात्रा में भगदड़ मच गई। उनके अलावा कुछ अन्य लोग भी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गौर हो आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान की घोषणा की थी। इसी अभियान के तहत आज देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। 

One MLA-One Pension को इस सूबे में मिल गई मंजूरी, ऐलान कर बोले CM- लोगों के लिए होगी काफी टैक्स की बचत

पंजाब में शनिवार (13 जुलाई, 2022) को 'एक विधायक-एक पेंशन' विधेयक को मंजूरी दे दी गई। सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बाबत एक ट्वीट किया और जानकारी दी। उन्होंने बताया, "गवर्नर ने" एक विधायक-एक पेंशन "बिल को मंजूरी दे दी है। सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है। इससे जनता के लिए काफी टैक्स की बचत होगी।" मान ने इस बाबत ट्वीट किया, "मुझे पंजाबियों को यह बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि माननीय राज्यपाल जी ने "एक विधायक-एक पेंशन" वाले बिल को मंज़ूरी दे दी है...सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इससे जनता का बहुत टैक्स बचेगा।"

बेटी के बाद कोरोना की चपेट में सोनिया गांधी, दो माह में दूसरी बार हुईं पॉजिटिव

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमित हो गई हैं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी और कहा कि 75 वर्षीय सोनिया गांधी ने कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए खुद को पृथकवास में कर लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पृथकवास में रहेंगी।’’ कुछ दिनों पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी कोविड से संक्रमित हो गई थीं।

कितनी आजाद हैं दिल्ली के GB रोड़ की लड़कियां? सेक्स वर्कर्स की जुबानी जानिए कोठों की हकीकत

इस 15 August से पहले हमारी टीम पहुंची दिल्ली के GB Road, उन लड़कियों की सच्चाई जानने जो बड़े दर्द के साथ यहां रहने को मजबूर हैं। उनसे हमने बातचीत करने की कोशिश की साथ ही जाना क्या उनके परिवार को पता है कि वो लोग दिल्ली में यहां रहती हैं? इस पर सभी ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी।

प्रशासनिक सेवा में हुई शाह फैसल की वापसी, केंद्र सरकार ने पर्यटन मंत्रालय में नियुक्त किया उप सचिव

केंद्र सरकार ने कुछ महीने पहले आईएएस अधिकारी शाह फैसल (IAS Officer Shah Faesal) के इस्तीफा वापस लेने के आवेदन को स्वीकार कर लिया था और अब उन्हें फिर से सेवा में बहाल कर दिया है। सरकार ने शाह फैसल को पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया कि डीओपीटी ने 2 दिन पहले जारी अपने आदेश में फैसल की नियुक्ति केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय में की है।

'भारतीय खेलों का शानदार समय', PM Narendra Modi ने CWG 2022 मेडल विजेता भारतीय एथलीट्स को दी शुभकामनाएं

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कॉमनवेल्‍थ गेम 2022 में मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट् से मुलाकात की। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और विदेश राज्‍य मंत्री निसित प्रमाणिक भी इस अवसर पर मौजूद थे। इससे पहले नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि शनिवार को सुबह 11 बजे वो बर्मिंघम गेम्‍स में मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट्स से अपने घर में मुलाकात करेंगे। बाद में नई दिल्‍ली के अशोका होटल में एक समारोह आयोजित करके खिलाड़‍ियों को सम्‍मानित किया जाएगा।

Owaisi बोले- भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा असुरक्षित, गौ रक्षकों को मिल रही है आजादी

AIMIM chief Asaduddin Owaisi ने एक बार फिर विवादित और भड़काऊ बयान दिया है... ओवैसी ने कहा कि भारत में मुसलमान महफूज यानी सुरक्षित नहीं है। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों की बेइज्जती होती है और गौ रक्षकों को आज़ादी मिलती है। ओवैसी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर अटैक किया और सवाल किया कि प्रधानमंत्री अपने लाल क़िले के भाषण में मुल्क के मजलूमों का ज़िक्र करेंगे? ओवैसी ने कहा कि देश की आजादी में योगदान देने वाले मुस्लिमों को भी प्रधानमंत्री को याद करना चाहिए।

Jammu Kashmir सरकार का बड़ा एक्शन, बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारी नौकरी से किए बर्खास्त

जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बड़ा एक्शन लिया है। आतंकवादी बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बिट्टा कराटे वो आतंकवादी है जिसने खुद कबूल किया था कि वह कश्मीरी पंडितों की हत्या में शामिल है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक चारों सरकारी कर्मचारियों को को आतंकी संबंधों के कारण सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया है।

कांग्रेस नेता का दावा- कर्नाटक में सरकारी नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे ने शुक्रवार को भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला और सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। खड़गे ने कहा कि राज्य में सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए पुरुषों को रिश्वत देनी पड़ती है जबकि युवा महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है।

'हर घर तिरंगा': अमित शाह ने बंगले पर लगाया बड़ा सा तिरंगा, पत्नी सोनल ने यूं दिया साथ, देखें- VIDEO

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आज से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो चुकी है। 15 अगस्त तक तिरंगा अभियान चलता रहेगा। हर घर तिरंगा अभियान के तहत गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में पत्नी सोनल शाह के साथ अपने घर पर तिरंगा फहराया। 15 अगस्त तक पूरे देश में 20 करोड़ घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य है। आज से इसकी शुरुआत हो चुकी है और देशभर में तिरंगा अभियान को लेकर उत्साह भी देखा जा रहा है।

गोवा पंचायत चुनाव में BJP की बड़ी जीत, 186 में से 150 सीटों पर किया कब्जा

गोवा में हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने 150 सीटों पर कब्जा कर लिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि शुक्रवार को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 186 ग्राम पंचायत निकायों में से 150 सीटों पर जीत हासिल की। सभी सीटों के लिए 10 अगस्त को मतदान हुआ था। मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव में विजयी भाजपा उम्मीदवारों से मुलाकात की और उनका स्वागत भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जीत से राज्य की भाजपा सरकार को जमीनी स्तर पर अपने कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से लागू करने में मदद मिलेगी।

Salman Rushdie: घंटों की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं सलमान रुश्दी, हमलावर ने गर्दन में कई बार घोंपा था चाकू

मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को चाकू से जानलेवा हमला किया गया था। चाकू से गर्दन पर किए इस हमले में सलमान रुश्दी बुरी तरह घायल हो गए। घायल रुश्दी का इलाज फिलहाल एक अस्पताल में चल रहा है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है और वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। पुलिस ने एक आरोपी हमलावर को गिरफ्तार भी किया है जिसकी पहचान Hadi Matar के रूप में हुई है जो महज 24 साल का है।

नीतीश-लालू का फोटो शेयर कर बोले तेज- जब कोई साथ न होता, भाई तब भी खड़ा होता; पुराने बयान याद दिला लोग यूं करने लगे ट्रोल

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के संरक्षक लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पिता के साथ नीतीश कुमार का एक फोटो पुराना फोटो शेयर किया है। शुक्रवार (13 अगस्त, 2022) को रक्षाबंधन के मौके पर साझा किए इस फोटो में दोनों दिग्गज सफेद पोशाक में नजर आ रहे थे। मुस्कुराते नीतीश के चेहरे पर बढ़ी हुई दाढ़ी थी, जबकि लालू अपने चिर-परिचित अंदाज में दिख रहे थे। तेज ने यह तस्वीर ट्वीट करते हुए साथ में लिखा, "घर में जब कोई आपके साथ नहीं होता, भाई तब भी आपके साथ खड़ा होता हैं।" समझा जा सकता है कि बिहार में जेडी(यू) नेता के राजद के साथ आने को लेकर और दोनों दलों के बीच प्रगाढ़ता को लेकर उन्होंने यह ट्वीट किया। हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस तस्वीर और तेज के कथन पर उन्हें ही घेर लिया।

राजू श्रीवास्तव के छोटे भाई भी हैं एम्स में भर्ती, जानें अब कैसी है कॉमेडियन की तबीयत

कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। कॉमेडियन जिम में कसरत कर रहे थे जब उन्हें बेचैनी महसूस होने के बाद ट्रेनर द्वारा अस्पताल ले जाया गया। रिपोर्ट्स की मानें तो राजू को इलाज के बाद दिल का दौरा पड़ा और उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई। कॉमेडियन की भाभी ने खुलासा किया कि राजू की तबीयत में कल से सुधार है। उन्होंने यहां तक कहा कि उनके शुभचिंतक चाहते हैं कि राजू जल्द ही फिट होकर घर आ जाएं।

योगी देवनाथ को दी गई सिर तन से जुदा की धमकी, किया था फिल्म पठान का विरोध

गुजरात के कच्छ में एकलधाम के महंत योगी देवनाथ जान से मारने की धमकी मिली है। कच्छ के एक हिंदू संत ने फिल्म पठान के खिलाफ ट्वीट किया था जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ये धमकी दी गई है। बताया जा रहा है कि योगी देवनाथ ने शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान के बारे में ट्विटर पर लिखा था जिसके बाद उन्हें सिर कल करने की धमकी दी गई। इस बारे में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022 LIVE Updates: क्या है केंद्र का यह अभियान और कैसे बन रहा 'मुहिम', जानें

'हर घर तिरंगा' अभियान 13 अगस्त से 15 अगस्त, 2022 तक चलेगा। लोगों में इस अभियान के प्रति जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। केंद्र सरकार ने अपने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त के दौरान लोगों से अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।

Independence Day 2022 Speech, Bhashan LIVE Updates: भाषण में ऐसे भरें जान, हर कोई कार्यक्रम में बजाने लगेगा तालियां; जानें- टिप्स

देश में इस बार सोमवार (15 अगस्त, 2022) को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। भारत के लिए इस बार का स्वतंत्रता दिवस बेहद खास है, क्योंकि इस बार अपना मुल्क आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है। हिंदुस्तान इसी के साथ केंद्र की मुहिम के तहत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस बीच, दिल्ली में लाल किला की प्रचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना भाषण देंगे। वह वहां से नौवीं बार देश को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस बार पीएम की स्पीच खास रहेगी। इस बीच, देश के विभिन्न हिस्सों में स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों और सोसायटी आदि में भाषण, निबंध और कविता प्रतियोगिता हो रही हैं, जबकि कुछ जगह होंगी। ऐसे में छात्र-छात्राओं को 15 अगस्त से जुड़े भाषण, निबंध और कविताएं तैयार करने को कहा जाता है। अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं, तब आप कुछ सरल टिप्स अपना कर अपने भाषण, निबंध और कविता में चार चांद लगा सकते हैं। 

गृह मंत्रालय ने जारी किए स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए निर्देश, 15 अगस्त को सुबह 9 बजे के बाद फहराएं तिरंगा

हर साल स्वतंत्रता दिवस भव्यता, उल्लास, जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस इस अवसर के अनुरूप मनाया जाएगा। इसको देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों के मुख्य सचिव और सभी केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के प्रशासकों को 15 अगस्त, 2022 को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए निर्देश जारी किए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।