लाइव टीवी

RSS और मोहन भागवत ने अपने सोशल मीडिया खातों की DP पर लगाया तिरंगा, विपक्ष ने उठाए थे सवाल

Updated Aug 13, 2022 | 07:48 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीरों पर अपने पारंपरिक भगवा झंडे के स्थान पर तिरंगे वाली फोटो लगाई है।

Loading ...
RSS ने डीपी में पारंपरिक भगवा ध्वज की जगह लगाया तिरंगा
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बदली अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की तस्वीर
  • RSS ने डीपी में पारंपरिक भगवा ध्वज की जगह लगाया तिरंगा
  • कांग्रेस लगातार संघ पर तिरंगे को लेकर उठा रही थी सवाल

RSS News: देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और इस अवसर पर आज से 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरूआत भी हो रही है। कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया था वे अपने सोशल मीडिया खातों पर अपनी ‘प्रोफाइल’ तस्वीर पर तिरंगा लगाएं। इसके बाद सोशल मीडिया पर तिरंगे वाली प्रोफाइल पिक्स की बाढ़ सी आ गई। पीएम की अपील के बाद जब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने सोशल मीडिया खातों की तस्वीर नहीं बदली तो कांग्रेस को मौका मिल गया और वह संघ तथा सरकार पर हमलावर हो गई। इन सबके बीच स्वतंत्रता दिवस से पहले आरएसएस और संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीरों पर अपने पारंपरिक भगवा झंडे के स्थान पर तिरंगा झंडा लगा लिया है।

वीडियो किया ट्वीट 

आरएसएस ने आज एक वीडियो भी ट्वीट किया जिसमें कैप्शन दिया गया है, 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं, हर घर तिरंगा फहराएं, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं' इस वीडियो में मोहन भागवत सहित संघ के तमाम पदाधिकारी तिरंगा फहराते और उसे सलमी देते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो एक तरह से विपक्ष को जवाब भी है जो तिरंगे को लेकर संघ पर सवाल खड़े कर रहा था। आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है।

काला धन तो ला नहीं पाए, काले कपड़ों को बेमतलब का मुद्दा बना रहे हैं, पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस न साधा था ये निशाना

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल राष्ट्रध्वज को प्रति संघ के रुख को लेकर उसकी आलोचना करते रहे हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संघ का स्पष्ट जिक्र करते हुए इस महीने की शुरुआत में सवाल किया था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्रध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीर पर तिरंगा लगाने के प्रधानमंत्री के आग्रह को मानेगा। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने अपने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त के दौरान लोगों से अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।

कितना ही काला जादू कर ले, जनता भरोसा नहीं करेगी, काले कपड़े में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी का तंज, AAP को लेकर कही ये बात

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।