लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 15, 2021 | 06:15 IST

आज की ताजा खबर ( Taza Ki Khabar), 13 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 दिसंबर, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी नए काशी विश्वनाथ गलियारे का उद्घाटन किया। वहीं देश में ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है और एक नया मामला केरल से सामने आया है। आज संसद हमले की 20 वीं बरसी है। 2001 में 13 दिसंबर को आतंकियों ने लोकतंत्र के मंदिर पर हमला कर दिया था। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शादी के बाद पहली बार पटना पहुंचे और अपनी शादी को लेकर खुलकर बात की। यह भी बताया कि पत्नी का नाम रेशल से राजश्री कैसे हुआ।
पत्नी के साथ पटना पहुंचे तेजस्वी यादव, शादी पर खुलकर बोले, बताया- किसने रखा रेशल का नाम राजश्री

दिल्ली विधानसभा परिसर में एक फांसी घर मिला। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि इसका निरीक्षण किया जाएगा और पुरातत्व विभाग को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।
दिल्ली विधानसभा परिसर में सुरंग के बाद मिला फांसी घर, यहां क्रांतिकारियों को दी जाती थी सजा!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी कॉरिडोर का उद्धाटन किया। अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार के दौरान ही काशी कॉरिडोर के लिए करोड़ों रुपए का आवंटन हुआ। इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए एक विवादित बयान दे दिया।
Sawal Public Ka : काशी कॉरिडोर पर क्रेडिट लेने की होड़ में लगे हैं अखिलेश यादव, शब्दों की मर्यादा भी भूले?

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम वाराणसी में गंगा आरती देखी लेकिन इस बार वो क्रूज पर सवार थे जहां से वो आरती में शामिल हुए।
पीएम मोदी ने प्रणाम किया 'काशी' के विराट स्वरूप को, क्रूज पर बैठकर नमन किया 'मां गंगा' को-VIDEO 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पीएम मोदी को लेकर अखिलेश यादव के अमर्यादित कमेंट पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि बाबा विश्वनाथ अखिलेश को सद्बुद्धि दें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अखिलेश यादव की अमर्यादित और असंस्कारित भाषा पर किया तीखा प्रहार

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान बनाए गए रोहित शर्मा अभ्‍यास सत्र के दौरान चोटिल हुए। बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज से हुए बाहर

जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। 12 जवान घायल हो गए हैं। एक की हालत गंभीर बताई रही है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 12 घायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया। पीएम के काशी दौरे को लेकर अखिलेश यादव ने विवादित बयान दिया।
पीएम मोदी को लेकर अखिलेश यादव का विवादित बयान, कहा- आखिरी समय पर बनारस में ही रहा जाता है

कोरोना वायरस के नए स्वरूप  Omicron से दुनिया में पहली मौत का मामला ब्रिटेन से सामने आया है, जिसके बाद हड़कंप मचा है। 
कोरोना के वैरियंट ओमिक्रॉन से पहली मौत का मामला ब्रिटेन में आया सामने

एक तरफ बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी कह रही है की बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की जरूरत नहीं है, वहीं आज (13 दिसंबर) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिर विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।
सीएम नीतीश कुमार चाहते हैं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा- जरूरत नहीं है

करीना कपूर और एक्ट्रेस अमृता अरोड़ा कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। दोनों एक्ट्रेस की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। आपको बता दें कि करीना कपूर और अमृता अरोड़ा खास दोस्त हैं।
करीना कपूर-अमृता अरोड़ा को हुआ कोरोना, रिया कपूर के घर गर्ल गैंग के साथ की थी पार्टी

ये वो निर्माण श्रमिक और शिल्पकार हैं जिन्होंने पुराने मंदिर को एक नया रूप देने के लिए सावधानीपूर्वक काम किया, देश के प्रधानमंत्री के साथ खाना खाते वक्त ये लोग बेहद खुश नजर आए।

वाराणसी में पीएम मोदी की अनूठी पहल, काशी विश्वनाथ कॉरीडोर बनाने वाले कारीगरों संग खाया खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया। इससे पहले पीएम ने मोदी मंदिर में बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया और मंदिर परिसर में एक पौधा लगाया।

काशी में PM मोदी, काल भैरव मंदिर से लेकर काशी विश्वनाथ धाम तक की तस्वीरें, See Pics

पीएम ने कहा कि 'उनके लिए जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप है, हर भारतवासी ईश्वर का ही अंश है, इसलिए वह लोगों से कुछ मांगना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं आपसे अपने लिए नहीं, हमारे देश के लिए तीन संकल्प चाहता हूं।'
वाराणसी में PM मोदी ने देशवासियों से मांगे 3 संकल्प, स्वच्छता, सृजन एवं आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रयास

भारत ने आज रक्षा के क्षेत्र में एक और कामयाबी हासिल की। ओडिशा में बालासोर के तट से लंबी दूरी की सुपरसोनिक मिसाइल असिस्टेड टॉरपीडो (SMART) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया।
भारत की एक और कामयाबी, लंबी दूरी की सुपरसोनिक मिसाइल असिस्टेड टॉरपीडो का सफल परीक्षण

इस दुनिया में कब, किसकी किस्मत कहां और कैसे बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कोई अचानक फर्श से अर्श पर पहुंच जाता है, तो कोई अचानक रोड पर आ जाता है। तभी तो एक शख्स जो सुबह तक एंबुलेंस ड्राइवर था।

सुबह तक एंबुलेंस ड्राइवर, दोपहर होते ही बन गया करोड़पति, जानें कैसे बदली किस्मत?

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गंगा नदी में डुबकी लगाई। भगवा कपड़े पहनकर प्रधानमंत्री मोदी हाथों में कलश लेकर गंगा नदी में उतरे और करीब 10 मिनट तक नदी में रहे। 

गंगा नदी में PM मोदी ने लगाई आस्था की डुबकी, भगवा कपड़े में भगवान सूर्य को दिया अर्घ्य

अपने एक बयान को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत मुश्किल में घिर गए हैं और उनके खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है। संजय राउत पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ FIR दर्ज, आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का है आरोप

TIMES NOW नवभारत पर बनारस से बड़ी कवरेज लगातार जारी है। आज पीएम मोदी नई काशी की सौगात देने वाले हैं। नई काशी यानी भव्य काशी, दिव्य काशी, अद्भुत काशी, अलौकिक काशी....काशी के चप्पे-चप्पे पर हमारे रिपोर्टर मौजूद हैं।

ओलौकिक काशी के अद्भुत दर्शन, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे अविश्वसनीय, अकल्पनीय और दिव्य

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि 2024 में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बन सकती है। 

विपक्षी एकजुटता को झटका! नवाब मलिक बोले-...तो 2024 में शरद पवार की अगुवाई में बनेगी सरकार

कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी के शो इन दिनों लगातार कैंसल हो रहे हैं। अपने शो में विवादित कॉमेडी के चलते मुनव्वर फारूकी के कई शो कैंसल हो चुके हैं वहीं कुणाल कामरा का बेंगलुरु में होने वाला स्टैंडअप प्रोग्राम्स को भी रद्द कर दिया गया है।

दिग्विजय सिंह ने कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी को दिया न्यौता, बोले- मैं कराऊंगा भोपाल में शो

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए कभी भी 'शो पीस' नहीं बनेंगे तथा सत्ता में आने के लिए राज्य के लोगों से कभी झूठ नहीं बोलेंगे।

Sidhu बोले- चुनाव जीतने के लिए कभी 'शो पीस' नहीं बनूंगा, सत्ता में आने के लिए नहीं बोलूंगा लोगों से झूठ

भारत के मुस्लिम संगठनों ने तब्लीगी जमात पर प्रतिबंध लगाने के सऊदी अरब के फैसले की आलोचना की है। मुस्लिम संगठनों ने सऊदी अरब के इस कदम को 'अन्यायपूर्ण' और इस्लाम के सिद्धांतों का उल्लंघन करने वाला बताया है। 

तब्लीगी जमात पर सऊदी अरब के बैन पर भड़के मुस्लिम संगठन, फैसले को बताया इस्लाम के खिलाफ 

3 दिसंबर 2001 की सुबह भला कौन भूल सकता है जब लोकतंत्र का मंदिर गोलियों की आवाज (2001 Parliament Attack) से दहल उठा था। आम दिन की तरह उस दिन भी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा था और विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही करीब 40 मिनट तक स्थगित रही। इ
संसद हमले की 20वीं बरसी: जब बाल-बाल बचे थे आडवाणी समेत 200 सांसद, गोलियों से दहल गया था लोकतंत्र का मंदिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 13 व 14 तारीख को वाराणसी के दौरे पर है, इस दौरे की शुरुआत में पीएम मोदी सबसे पहले काल भैरव के दरबार में पूजन करेंगे बाबा कोतवाल से आज्ञा लेकर पीएम मोदी विश्वनाथ धाम (Shri Kashi Vishwanath Dham) पहुचेंगे। 
PM Modi in Varanasi: काल भैरव दरबार में हाजिरी से लेकर काशी विश्वनाथ बाबा के अभिषेक और गंगा आरती, ऐसा है पीएम मोदी का दौरा

वेस्‍टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने रविवार को बिग बैश लीग में अपना जलवा बिखेरा और तूफानी पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी। रसेल ने मेलबर्न स्‍टार्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए केवल 21 गेंदों में 200 के स्‍ट्राइक रेट और एक चौका व पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए।
आंद्रे रसेल ने IPL के बाद बिग बैश लीग में मचाया कोहराम, सिर्फ 6 गेंदों में जड़ दिए 34 रन, देखें वीडियो  

पुलिस ने रविवार को कहा कि जिस व्यक्ति ने हेलीकॉप्टर का वीडियो बनाया था, उसका मोबाइल फोन यहां के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य की मौत हो गई, जिसे फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।कोयंबटूर के एक वेडिंग फोटोग्राफर जो, 8 दिसंबर को अपने दोस्त नज़र और अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ पहाड़ी नीलगिरी जिले के कट्टेरी इलाके में तस्वीरें लेने गए थे।
CDS Bipin Rawat Chopper Crash: फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया फोन, चॉपर हादसे की रिकॉर्डिंग है दर्ज
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।