लाइव टीवी

ताजा खबर, 13 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 13, 2021 | 23:47 IST

ताजा खबर, 13 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 13 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 13 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

नई दिल्ली : ताजिकिस्तान में आए जलजले से उत्तर भारत के कई इलाके हिल गये शुक्रवार की देर रात भूकंप से श्रीनगर, जम्मू, चंडीगढ़, दिल्ली- एनसीआर, जयपुर और जोधपुर में लोग घरों से बाहर निकल पड़े वहीं हरियाणा के रोहतक स्थित एक कुश्ती अखाड़े में हुई फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई है। देश और दुनिया के आज के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार 161 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में कई शानदार स्वीप शॉट लगाए। पहले दिन का खेल पूरा होने के बाद रोहित ने बताया कि वह किस रणनीति के साथ उतरे।
21 साल बाद चेपॉक पर देखने को मिले बेहद शानदार स्वीप शॉट, इस रणनीति के साथ मैदान पर उतरे थे शतकवीर रोहित शर्मा

संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि 26 जनवरी की हिंसा के संदर्भ में उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की जरूरत है। अभी बहुत से ऐसे किसान नेता हैं जिनके बारे में 26 जनवरी के बाद जानकारी नहीं है।
26th January Violence: अन्नदाताओं को पुलिसिया जांच पर ऐतबार नहीं, 16 लापता किसानों को उठाया मुद्दा

मुंबई तट से करीब 92 नॉटिकल मील दूर अरब सागर में सप्लाई वेसेल ग्रेटशिप रोहिणी में आग लग गई है। राहत बचाव काम जारी है लेकिन उसके बीच तीन नौसैनिक लापता हो गए हैं।
Greatship Rohini Fire: मुंबई तट के करीब सप्लाई वेसेल में लगी आग, तीन नौसैनिक लापता

लालू प्रसाद का इलाज दिल्‍ली के एम्‍स में चल रहा है। इस बीच उनकी पार्टी में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। उनके बेटे तेज प्रताप ने आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
RJD में घमासान! जगदानंद सिंह पर बरसे तेज प्रताप, कहा- इन जैसों की वजह से ही लालू प्रसाद बीमार

राजस्थान दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर कृषि कानूनों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि एग्रीकल्चर, भारत माता है उद्योगपतियों का नहीं।
कृषि का संबंध भारत माता से उद्योगपतियों से नहीं, राहुल गांधी ने एक बार फिर साधा निशाना

उत्‍तराखंड में ग्‍लेशियर फटने के बाद रैणी गांव के ऊपर बनी नई झील बन गई है, जिसकी पुष्टि सैटेलाइट तस्‍वीरों से हुई है। इसकी लंबाई तीन फुटबॉल मैदान के बराबर बताई जा रही है।
उत्‍तराखंड: तीन फुटबॉल मैदान के बराबर है रैणी गांव के ऊपर बनी झील की लंबाई, बन सकता है बड़ा खतरा

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का सातवां शतक ठोका। यह उनके लिए यादगार बन गया क्‍योंकि हिटमैन ने इस दौरान रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।
रोहित शर्मा के लिए यादगार बना शतक, ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन बिल 2021 पर लोकसभा में बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तीन परिवारों ने दशकों तक क्या किया वो हर एक शख्स को पता है।
Jammu-Kashmir: लोकसभा में गृह मंत्री का आक्रामक अंदाज, तीन परिवारों ने क्या किया उसे भी जानना जरूरी

गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में कहा कि पहले जम्मू कश्मीर में तीन लोग परिवार के लोग ही शासन कर रहे थे, इसलिए वो अनुच्छेद 370 के पक्ष में रहते थे।
370 को हटे हुए महज 17 माह हुए हैं, आपने 70 साल में क्या किया उसका हिसाब लेकर आये हो क्या: अमित शाह​

उत्तराखंड में गाद और मलबे से भरी तपोवन सुरंग में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिएआगे की ड्रिलिंग करने के लिए चमोली जिले के जोशीमठ में तपोवन सुरंग के लिए एक नई मशीन लाई गई है 
Tapovan Tunnel: जारी है जिंदगियां बचाने की कवायद,आई 'नई मशीन', मानी जा रही है 'खासी मददगार'​

हिटमैन रोहित शर्मा मे टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म में वापसी करते हुए चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सैकड़ा जड़ दिया है।
INDvENG: इंटरनेशनल रिकॉर्ड के साथ हिटमैन ने खत्‍म किया शतक का सूखा, अंग्रेजों की बजाई बैंड

एक भारतीय लड़की ने विदेश में रहकर इतिहास रच दिया है, कर्नाटक की रहने वाली और मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की पूर्व छात्रा रश्मि सामंत (Rashmi Samant) ने ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन (Oxford Student Union Presidency) के अध्यक्ष पद पर जीतकर कब्जा किया है 
कर्नाटक की रश्मि सामंत ने ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष बनकर रचा इतिहास

पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण व सीटों का क्लासीफिकेशन जारी होने के बाद अब हर गांव में नए सिरे से राजनीति का होना तय माना जा रहा है,इससे कई लोगों के चुनावी मंसूबों पर पानी भी भी फिरेगा।
UP Panchayat Chunav 2021 : सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए है अहम,आरक्षण ने फेरा कइयों के मंसूबों पर पानी​

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि वह जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में किसान महापंचायतों में भाग लेंगे।
टिकैत का ये कैसा बयान, बोले- पूरे देश में जाएंगे, गुजरात को करवाएंगे आजाद​

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और कृषि कानूनों पर चुन चुनकर जवाब दिया।
'हम दो यानि परिवार के दो लोग और हमारे दो यानी बेटी व दामाद', जानिए कैसे FM ने राहुल पर किया पलटवार​

अमेरिकी कैपिटल में 6 जनवरी को हुए दंगों के मामले में महाभियोग का सामना कर रहे देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों ने सीनेट में कहा कि ट्रंप कानून-व्यवस्था के प्रमुख थे और उनके भाषण ने दंगा नहीं भड़काया
US Capitol Stormed: दंगों में ट्रंप का हाथ नहीं था, सीनेट में डोनाल्ट ट्रंप के वकीलों ने बताया​

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है। दरअसल जैश से जुड़े एक आतंकी के पास से उनके ऑफिस की रेकी का एक वीडियो सामने आया है।
NSA डोभाल से खौफजदा है पाकिस्तान, आतंकी से दफ्तर की रेकी कर मंगवाया वीडियो

शनिवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदला हुआ सा दिखाई दिया, आज सुबह से कोहरा छाया हुआ और लोगों को बहुत पास का भी दिखाई नहीं दे रहा है लोगों को सड़कों पर खासी दिक्कतें पेश आ रही हैं।
'बसंत' से पहले मौसम ने बदला 'मिजाज' दिल्ली-एनसीआर में पसरी 'कोहरे' की मोटी चादर-Pics & Video​

उत्तर प्रदेश में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा सामने आया है यहां एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक में जा घुसी बताते हैं कि इस एक्सीडेंट में कार सवार 6 की लोगों की मौत हो गई है।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, ट्रक में पीछे घुसी कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

ताजिकिस्तान में शुक्रवार रात शक्तिशाली भूकंप आया जिसके झटके दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अनेक हिस्सों में महसूस किए गए, इस क्षेत्र में बार-बार भूकंप आना क्या संकेत दे रहा है।
Earthquake:आखिर 'भूकंप' से बार-बार क्यों कांप रहा है समूचा उत्तर भारत,किसी 'खतरे' का संकेत तो नहीं जानें सबकुछ​

राष्‍ट्रपति भवन का चर्चित मुगल गार्डन आज से आम लोगों के लिए खुलने जा रहा है। तो अगर आप भी यहां जाने की योजना बना रहे हैं तो इससे पहले जान लें इसकी टाइमिंग और बुकिंग सहित अन्‍य बातों के बारे में
आज से खुल रहा है राष्‍ट्रपति भवन का मुगल गार्डन, जानें क्‍या है टाइमिंग, कैसे करें बुकिंग

शुक्रवार की रात तकरीबन साढ़े दस बजे राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में भूकम्प के तेज झटके महसूस किए गए। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान में और रात 10:31 बजे वहां भूकंप आया था।
Earthquake: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके

हरियाणा के रोहतक से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां शुक्रवार की शाम एक निजी कॉलेज के पास एक कुश्ती अखाड़े में हुई गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए।
Haryana: रोहतक में कुश्ती अखाड़े में ताबड़तोड़ फायरिंग, महिला पहलवान और कोच सहित पांच की मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।