लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 14 जून 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 14, 2020 | 23:10 IST

आज की ताजा खबर, 14 जून 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें रविवार, 14 जून की प्रमुख खबरें।

Loading ...
आज की ताजा और बड़ी खबरें

नई दिल्ली: नेपाल की संसद ने उस विवादित नक्शे को पारित कर दिया है, जिसमें भारत के तीन इलाकों को उसने अपने देश में दिखाया है। इस पर भारत ने भी प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय ने नेपाल को दो टूक कहा है कि यह कृत्रिम विस्तार साक्ष्य व ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित नहीं है और भारत इसे स्वीकार नहीं कर सकता है। वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 3 लाख से भी अधिक हो गए हैं, जबकि मरने वालों की तादाद 9 हजार के करीब पहुंच गई है। यहां पढ़ें आज की ताजा और बड़ी खबरें: 

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्र और राज्य सरकारों के द्वारा मामलों पर नियंत्रण पाने के तमाम उपाय किए जा रहे हैं लेकिन रफ्तार तेज हो चली है। इस बीच सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। पीटीआई के मुताबिक सोमवार से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से कोई भी रेल सेवाएं संचालित नहीं होगीं। 
पढ़ें पूरी खबर:  Anand VIhar: कल से आनंद विहार से नहीं चलेंगी ट्रेनें, सभी प्लेटफॉर्म आइसोलेशन कोच के लिए किए गए रिजर्व

गुजरात में रविवार शाम भूकंप के तेज झटके महससू किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है।

पढ़ें पूरी खबर: अब गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, दहशत में लोग घरों से बाहर निकले​

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध है। पटना में रहने वाले सुशांत के पिता तो खबर सुनकर बेसुध पड़े हैं।
पढ़ें पूरी खबर: बेटे की मौत से सदमे में हैं पिता, मौत से दो घंटे पहले हुई थी सुशांत से उनकी बात: पप्पू यादव​

टीवी और बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर से हर कोई हैरान है। अब अभिनेता के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है।
पढ़ें पूरी खबर: सुशांत सिंह की मौत के मामले में नया मोड़, मर्डर बताकर परिजन कर रहे CBI जांच की मांग

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अप्राकृतिक निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है।

पढ़ें पूरी खबर: सुनहले पर्दे के सितारे सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी का सफर खत्म, पीएम नरेंद्र मोदी बोले- स्तब्ध​

Actor Sushant Singh Rajput ने मुंबई स्थित अपने आवास में आत्महत्या कर ली है। उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है। तमाम नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है।

पढ़ें पूरी खबर: Sushant Singh Rajput Death: तुम गए क्या शहर सूना कर गए, दर्द का आकार दूना कर गए- कुमार विश्वास​

देश में कोरोना महामारी का संकट गहराता जा रहा है। संक्रमण के आंकड़े सवा तीन लाख के करीब पहुंच गए हैं। यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट्स:

पढ़ें पूरी खबर: 24 घंटों में बढ़े कोरोना के रिकॉर्ड 11,929 मरीज, मृतकों की संख्‍या 9 हजार के पार

सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है। सामने आई जानकारी के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके घर से बरामद किया गया है।

पढ़ें पूरी खबर: सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, अपार्टमेंट के पंखे से लटका मिला शव

राजनाथ सिंह ने कहा है कि इंतजार कीजिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के लोग भी भारत का हिस्सा बनने की मांग करेंगे। इससे पीओके को भारत का अभिन्न हिस्सा बताने वाला हमारा संसदीय संकल्प भी पूरा हो जाएगा।

पढ़ें पूरी खबर: PoK पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, चीन के साथ विवाद पर भी रखी बात

झांसी में एक शख्स की बस में मौत हो जाती है, जिसके बाद बस चालक और क्लीनर ने मृतक की पत्नी और शव को बस से रास्ते में ही उतार दिया।

पढ़ें पूरी खबर: झांसी में मानवता हुई शर्मसार, शख्स की बस में मौत, शव और पत्नी को रास्ते में उतारा

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर दिल्ली में 500 रेलवे कोच मुहैया कराएगी। कोविड-19 मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा।

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली को तुरंत 500 रेलवे कोच देगी मोदी सरकार, अमित शाह ने किए कई बड़े ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में आम की अच्छी किस्में हैं। आम की अन्तर्राज्यीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग की जाए।

पढ़ें पूरी खबर: योगी आदित्यनाथ ने कहा- UP में आम की अच्छी किस्में, की जाए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लगातार 8वें दिन दोनों ईंधनों के दामों में वृद्धि हुई है। पेट्रोल के दामों में 4.52 रुपए और डीजल की दर में 4.64 रुपए की कुल वृद्धि हुई है।

पढ़ें पूरी खबर: लगातार 8वें दिन बढ़े दाम, जानें पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई कितनी वृद्धि

यूपी में बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट की तारीख घोषित कर दी गई है। राज्‍य के डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि लगभग 90 फीसदी मूल्‍यांकन कार्य पूरा हो चुका है।

पढ़ें पूरी खबर: जल्‍द खत्‍म होगा इंतजार, यूपी बोर्ड रिजल्‍ट की तारीख घोषित

लॉकडाउन के समय से बंद मुंबई लोकल ट्रेन सेवा एक बार फिर से शुरू हो सकती है। फ्रंटलाइन वर्कर्स और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को राहत पहुंचाने के लिए ये सेवा शुरू हो सकती है।

पढ़ें पूरी खबर: मुंबई में जल्द शुरू हो सकती है लोकल ट्रेन सेवा, इसलिए है आवश्यकता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मदद मांगने के बाद टीवी अभिनेत्री दीपिका सिंह की मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीया और बाती हम की अभिनेत्री ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि उनकी मां कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गईं।

पढ़ें पूरी खबर: दीया और बाती हम एक्ट्रेस Deepika Singh को मिली Arvind Kejriwal से मदद, टीवी एक्ट्रेस की मां अस्पताल में भर्ती

अमेरिका में पिछले दिनों अफ्रीकी मूल के नागरिक जॉर्ज की पुलिस यातना से मौत के मामले में उन कैमरों से और राज खुल सकते हैं, जो अधिकारियों ने अपने गले में डाल रखे थे।

पढ़ें पूरी खबर: George Floyd death: पुलिस अधिकारियों के गले में डले कैमरों से खुलेंगे और राज! फुटेज आएगा सामने?

राजस्थान के करौली के एक जैन मुनि पर महिला को धमकी देकर बलात्कार करने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें पूरी खबर: रेप के आरोपी जैन मुनि के पास से कंडोम, 33 पेन ड्राइव, अश्लील वीडियो से भरी हार्ड डिस्क जब्त

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस शोएब अख्‍तर ने अपने सक्रिय रहने वाले दिनों में भारतीय टीम के सबसे बहादुर बल्‍लेबाज का नाम बताया। जानिए उन्‍होंने किसका नाम लिया।

पढ़ें पूरी खबर: शोएब अख्‍तर ने 'सबसे बहादुर भारतीय बल्‍लेबाज' के नाम का खुलासा किया

दिल्‍ली में कोरोना वायस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकर अब सख्‍ती करने जा रही है। इस महामारी की रोकथाम को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का उल्‍लंघन करने पर दोषियों के खिलाफ सख्‍ती की जाएगी। 

पढ़ें पूरी खबर: दिल्‍ली में गहराते संकट पर चर्चा के लिए आज अहम बैठक, नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर होगी सख्‍ती

दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों से कोविड-19 के इलाज के लिए शुल्क का ब्योरा मांगा है। इसका अवलोकन करने के बाद कोई कदम उठाने के बारे में निर्णय किया जाएगा।

पढ़ें पूरी खबर: कोविड-19 के इलाज पर होगा कितना खर्च, दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों से मांगा खर्च का ब्योरा

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने व्हेयर अबाउट (सैंपल देने के लिए पता) की जानकारी नहीं देने के कारण कुछ खिलाड़ियों को नोटिस जारी किया जिसमें से पांच क्रिकेटर भी हैं। क्रिकेटरों के इस कदम को गलती मानने से पहले नाडा बीसीसीआई के जवाब की समीक्षा करेगी।

पढ़ें पूरी खबर: राहुल, जडेजा, पुजारा उन 5 केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़‍ियों में शामिल, जिन्‍हें नाडा से मिला नोटिस

शनिवार को नेपाल की संसद ने अपने देश के मानचित्र में बदलाव करने और कुछ भारतीय क्षेत्र को शामिल करने से जुड़े संविधान संशोधन विधेयक को पारित कर दिया। नेपाल के इस कदम पर भारत ने प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें पूरी खबर: नेपाली संसद ने पारित किया विवादित नक्शा, भारत की दो टूक- इसे स्वीकार नहीं कर सकते

कोरोना संकट के इस दौर में भी जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश लगातार बढ़ते जा रहा है और यह बढ़कर अब 1 करोड़ हो गया है। टीजीपी ने अब 4556 करोड़ के निवेश की घोषणा की है।

पढ़ें पूरी खबर: रिलायंस JIO को मिले दो और निवेशक, एक ही दिन में 6 हजार करोड़ से अधिक का इंवेस्टमेंट

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि वह महिलाओं, बच्चों और युवाओं पर कोविड -19 (कोरोनावायरस) के प्रभाव को लेकर विशेष रूप से चिंतित है। 

पढ़ें पूरी खबर: गर्भवती महिलाओं को लेकर चिंतित है WHO, महामारी के बीच दी अहम सलाह

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।