लाइव टीवी

आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 16 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 16, 2021 | 22:51 IST

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 16 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 16 सितंबर, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 16 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। राज कुंद्रा से जुड़े पोर्नोग्राफी मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट दायर की है, जिसमें शिल्पा शेट्टी को गवाह बनाया गया है। उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2022 के चुनाव में सत्ता में आने पर किसानों को नि:शुल्‍क बिजली देने की घोषणा की है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह देश को पाकिस्तान या तालिबान नहीं बनने देंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा दल ने दावा किया है कि दक्षिण कोलकाता स्थित भवानीपुर विधानसभा सीट से अगर तृणमूल कांग्रेस जीतती है तो यह पाकिस्तान बन जाएगा।

'भारत को पाकिस्तान या तालिबान नहीं बनने दूंगी', भवानीपुर 'संग्राम' के बीच ऐसा क्‍यों बोलीं ममता बनर्जी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को टी20 कप्तान के रूप में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि कोहली के टी20 कप्तान के पद से हटने का फैसला भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया था। 

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने दिया ये बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में अतिवृष्टि के दृष्टिगत सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अगले 2 दिन यानी 17 व 18 सितंबर को प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

UP: लखनऊ समेत कई जगह भारी बारिश, 2 दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी प्रियंका टिबरेवाल की मुख्य चुनाव एजेंट ने पश्चिम बंगाल के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। उन्‍होंने पश्चिम बंगाल पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Bhabanipur by-polls: प्रियंका टिबरेवाल की जासूसी! BJP ने बंगाल पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली ने ट्विटर पर एक पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।

बड़ी खबर: विराट कोहली ने किया ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी20 टीम की कप्तानी

राज कुंद्रा से जुड़े पोर्नोग्राफी मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा के खिलाफ 1 हजार 467 पेज की चार्जशीट दायर की है। इसमें राज कुंद्रा को मास्टरमाइंड बताया गया है। खास बात ये है कि मुंबई पुलिस की चार्जशीट में उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी का भी नाम है। शिल्पा शेट्टी को चार्जशीट में गवाह के तौर पर दिखाया गया है।

राज कुंद्रा के खिलाफ 1467 पेजों की चार्जशीट, बताया मास्टरमाइंड, शिल्पा शेट्टी को बनाया गवाह

उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है। टाइम्‍स नाउ नवभारत की टीम मंदिर परिसर में पहुंची है, जहां देखा जा सकता है कि भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए किस तरह से काम आगे बढ़ रहा है। मंदिर निर्माण के पहले चरण का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां से पहली बार तस्‍वीर सामने आई है। 

Ayodhya में राममंद‍िर न‍िर्माण का पहला फेज पूरा, देखें मंदिर परि‍सर की Exclusive तस्‍वीरें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की। पार्टी ने कहा कि 2022 के चुनाव में यदि वह सत्ता में आएगी तो वह किसानों को मुफ्त बिजली देगी।

UP Assembly Elections : AAP का यूपी में चुनावी दांव, कहा-सत्ता में आए तो देंगे 300 यूनिट मुफ्त बिजली  

तृणमूल कांग्रेस ने सुष्मिता देव को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकित किया है। वह हाल में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुई थीं। टीएमसी उम्मीदवार नामांकित होने पर सुष्मिता देव ने टाइम्स नाउ नवभारत से बात की।

Exclusive: Times Now नवभारत से बोलीं सुष्मिता देव- ममता दीदी का दिल बहुत बड़ा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी के खिलाफ जो बयान दिया वो अब तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है।

राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं, वे सुविधा से टोपी-टीका लगाते हैं; धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं: नरोत्तम मिश्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दुर्गा-लक्ष्मी वाले बयान पर सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद हमलावर हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके खिलाफ केस दर्ज कराने जा रही है।

Rahul Gandhi : राहुल गांधी के दुर्गा-लक्ष्मी बयान पर सियासी घमासान, FIR दर्ज कराएगी BJP  

क्या कन्हैया कुमार खुद के लिए किसी और राजनीतिक दल की तलाश में हैं, क्या उन्हें लगता है कि सीपीआई में उनका राजनीतिक भविष्य सुरक्षित नहीं है। क्या उन्हें ऐसा लगता है कि जिस मकसद के साथ वो बीजेपी या मोदी सरकार का विरोध करते हैं उसके लिए सीपीआई उनके लिए प्रभावी प्लेटफॉर्म नहीं है।

क्या कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी में हैं कन्हैया कुमार, राहुल गांधी से की लंबी बात

कोरोना की तीसरी लहर के बारे में तरह तरह की संभावनाएं जताई जा रही है। हालांकि स्पष्ट तौर पर कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है। करीब एक महीने पहले कोविड संबंधित प्रतिबंधों में ढील दी गई है, हम यहां बताएंगे कि उस ढील का कोरोना के केस से क्या संबंध हैं। 

Corona Cases In India: कोविड प्रोटोकॉल में ढील के बाद आज क्या है देश की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर विश्व प्रसिद्ध टाइम मैगनजी ने प्रभावशाली लोगों की सूची में स्थान दिया है। पत्रिका द्वारा 2021 मं सबसे अधिक प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को भी जगह मिली है।

PM मोदी ने फिर बनाई Time Magazine के 100 'सबसे प्रभावशाली लोगों' की सूची में जगह, ममता का नाम भी शामिल

गुरुवार दोपहर 1:30 पर गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल की शपथविधि गांधीनगर राजभवन आयोजित होगा। कुल 27 मंत्रियों को दिलाई जा सकती है।

Bhupendra Patel cabinet oath ceremony: घमासान के बीच शपथ ग्रहण आज, 27 लोगों को मिल सकती है जगह

अफगानिस्तान में चीन के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने बड़ी बात कही है। जनरल रावत ने आगाह करते हुए कहा है कि चीन बहुत आक्रामक हो रहा है और ईरान एवं तुर्की के साथ दोस्ताना रिश्ता कायम करने के बाद वह जल्द ही अफगानिस्तान में उतर जाएगा। 

Rocket Force : चीन-पाक के नापाक मंसूबों से निपटेगी 'रॉकेट फोर्स'! CDS रावत ने चीन पर किया आगाह

कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है, जो लोग कोरोना वायरस के चपेट में आने से बचे हुए हैं वो खुशकिस्मत हैं, जो लोग कोरोना की चपेट में आए और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा वो अपने कष्ट को जब बयां करते हैं तो पता चलता है कि कोरोना वायरस कितना घातक है।

ऑक्सीजन लेवल 16 और अस्पताल में 130 दिन, कोरोना वायरस को मेरठ के विश्वास सैनी ने इस तरह दी मात

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) पाकिस्तानी मदरसों से निकले अपने युवा रंगरूटों से कहता है, 'जब आप आत्मघाती हमलावर के रूप में शहीद होंगे, तो शराब की नदी के अलावा 'जन्नत' (स्वर्ग) में बॉलीवुड अभिनेत्रियां आपका स्वागत करेंगी।

आत्मघाती हमलावरों से कहता था पाक तालिबान- शहीद होने पर स्वर्ग में बॉलीवुड अभिनेत्रियां करेंगी आपका स्वागत

अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा क्षेत्र में अपना सहयोग और मजबूत करने एवं भागीदारी बढ़ाने के लिए एक त्रिपक्षीय सुरक्षा सहयोग बनाने की घोषणा की है। 

अब 'AUKUS' से होगी चीन की घेराबंदी, अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया ने बनाया त्रिपक्षीय सुरक्षा सहयोग

अफगानिस्तान में तालिबान राज स्थापित है। लेकिन उनके कई गुटों में कलह भी है। खासतौर से अब्दुल्ला गनी बरादर को लेकर स्थिति साफ नहीं है कि वो कहां हैं, हालांकि ऑडियो जारी कर यह बताने की कोशिश की गई है कि वो ठीक हैं।

तालिबान सरकार के समर्थन में खुलकर बोले इमरान खान, इन दो बातों का जिक्र

केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB)के मुताबिक पिछले साल पूरे देश में महिलाओं के विरूद्ध अपराध के कुल 3,71,503 मामले दर्ज किए गए। 

Rape के मामलों में राजस्थान देश में नंबर 1, भारत में हर दिन हो रहा है 77 महिलाओं से बलात्कार: NCRB

भारत रत्न से सम्मानित एम. एस. सुब्बालक्ष्मी को संगीत जगत की अप्रतिम प्रतिभा और अविवादित सुर साम्राज्ञी के तौर पर जाना जाता है। इतिहास में 16 सितंबर की तारीख संगीत की इस महान साधिका के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है।

आज का इतिहास: 105 साल पहले हुआ भारत रत्न एमएस सुब्बालक्ष्मी का जन्म

मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है,गौर हो कि देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है साथ ही बारिश के चलते कई जगहों पर जल भराव की स्थिति बनी हुई है।

Weather Today,16 Sept 2021:दिल्ली और एनसीआर में आज भारी बारिश के आसार तो बिहार के कई इलाकों में बदरा मेहरबान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।