लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 20 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 20, 2021 | 23:40 IST

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 20 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 20 दिसंबर, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 20 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली: पनामा पेपर मामले में ऐश्वर्या राय से ED की पूछताछ जारी है। लोकसभा से चुनाव सुधार बिल पास हुआ। वोटर ID कार्ड को आधार से जोड़ने का विपक्ष ने किया विरोध। जम्मू कश्मीर में परिसीमन को लेकर आयोग की बैठक हुई। जितेंद्र सिंह के साथ फारुख अब्दुल्ला समेत कई बड़े नेता शामिल हुए, जितेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी सदस्य संतुष्ट हैं। दिल्ली में बढ़ रहे ओमीक्रॉन केस पर DDMA की बैठक हुई। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को बूस्टर डोज की जरूरत है, केंद्र सरकार इजाजत दे। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंद्धू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नौकरियों पर बहस करने की चुनौती दी है। जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मिलेगा। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव सधार से जड़ा एक अहम बिल आज लोकसभा में पास हुआ। विपक्ष ने बहुत हंगामा किया। कल राज्यसभा में ये बिल पेश होगा। बिल का नाम है- चुनाव अधिनियम संशोधन विधेयक 2021।

क्या है चुनाव अधिनियम संशोधन विधेयक, वोटर आईडी+आधार कार्ड से क्या होगा? विस्तार से समझिए

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता के 2019 दुर्घटना मामले में भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बरी कर दिया है। 2017 में नाबालिग से रेप के मामले में सेंगर को 2019 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को किया बरी, रेप केस में हो चुकी है उम्रकैद की सजा

पंजाब में बेअदबी का मामला बढ़ता जा रहा है। चुनाव का समय होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बेअदबी के साथ लिंचिंग भी हो रही है। अब सवाल ये उठता है कि लिंचिंग पर चुप्पी क्यों है?

बेअदबी साजिश तो पर्दाफाश कैसे होगा? अपमान पर आक्रोश, लिंचिंग पर खामोश?

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में कक्षा 10, 12 और सरकारी कॉलेजों में पढ़ने वालों को टैबलेट दिए जाएंगे, इस बात की घोषणा राज्य के सीएम पुष्कर धामी ने की है।

उत्तराखंड बोर्ड के 10 और 12वीं के छात्र-छात्राओं को मिलेंगे टैबलेट, खातों में होगा पैसा ट्रांसफर

पनामा पेपर मामले में ऐश्वर्या राय से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ पूरी हो गई है। उनसे करीब 6 घंटे तक पूछताछ हुई। ऐश्वर्या से सोमवार दोपहर 1 बजे से करीब शाम 7 बजे तक सवाल जवाब हुए।

Panama Paper Leaks: कर चोरी के मामले में ED के दफ्तर में पेश हुईं ऐश्वर्या राय, 6 घंटे तक चली पूछताछ

दिल्ली में एक कफ सिरप के साइड इफेक्ट की वजह से 16 बच्चे बीमार हुए और इनमें से 3 बच्चों की मौत हो गई। इस मामले की जांच रिपोर्ट में Dextromethorphan कफ सिरप का मामला सामने आया।

दिल्ली के 'मोहल्ला क्लीनिक' में कफ सीरप देने से गई 3 बच्चों की जान, बीजेपी नेताओं का आरोप, तीन डॉक्टर बर्खास्त 

जौनपुर में 1500 करोड़ की लागत से बनने वाले तीन राष्ट्रीय राजगमार्गों का शिलान्यास करते हुए नितिन गडकरी ने दावा किया है कि अगर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ दोबारा चुनकर आते हैं तो प्रदेश की सड़कों को अमेरिकन स्टैंडर्ड का बनाया जाएगा।

5 साल के अंदर उत्तर प्रदेश की सड़कें 'अमेरिका' जैसी होंगी, योगी सरकार पर भरोसा तो रखें, जौनपुर में गडकरी बोले- मेरा वचन पत्थर की लकीर

पनामा पेपर मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ जारी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी की सांसद और ऐश्वर्या राय की सास जया बच्चन राज्यसभा में भड़क गईं। उन्होंने सरकार से कहा कि मैं आपको श्राप देती हूं। आपके बुरे दिन शुरू होने वाले हैं।

ऐश्वर्या राय से ED कर रही पूछताछ, राज्यसभा में भड़कीं जया बच्चन, कहा- आपके बुरे दिन शुरू होने वाले हैं

तमिलनाडु में एक नाबालिग ने अपने सुसाइड नोट में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए खुदकुशी कर ली। वह चेन्नई के एक स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा थी। वह पिछले हफ्ते चेन्नई के मंगडू में अपने घर में अपने कमरे की छत से लटकी हुई पाई गई थी।

सुसाइड नोट में लिख गई पीड़िता- मां की कोख और श्मशान ही सुरक्षित ठिकाना, लड़कों के मां-बाप से की ये अपील

यूपी में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, भाजपा ने मथुरा में मंदिर निर्माण मुद्दे को चुनावों में भुनाने के संकेत देने शुरू कर दिए हैं। इसके तहत भाजपा नेता मथुरा में मंदिर निर्माण की बात उठाने लगे हैं।

मथुरा मुद्दा गरमा रही है भाजपा, चुनावों में क्या पश्चिमी यूपी में अखिलेश-जयंत का बिगड़ेगा खेल !

हाल ही में इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को पत्र लिखकर दावा किया था कि भायखला जेल में बंद एक महिला कैदी ने दावा किया कि वह कश्मीर में शीना बोरा से मिली थी। इसी को लेकर अब वह दावा करती है कि 24 जून, 2021 को डल झील के पास उसकी शीना बोरा से मुलाकात हुई थी। 

इंद्राणी मुखर्जी के वकील का नया खुलासा- इस साल जून में डल झील के पास महिला कैदी ने की थी शीना बोरा से मुलाकात    

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों के पुनर्निर्धारण के लिए गठित परिसीमन आयोग ने जम्मू क्षेत्र के लिए छह और कश्मीर घाटी के लिए एक अतिरिक्त सीटों का प्रस्ताव किया है।

परिसीमन आयोग ने जम्मू के लिए 6 और कश्मीर के लिए 1 अतिरिक्त सीटों का प्रस्ताव रखा, उमर अब्दुल्ला ने कहा- अस्वीकार्य

आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई। शेयर बाजार पर ओमिक्रोन (Omicron) और एफपीआई (FPI) की निकासी का दबाव बना रहा। सेंसेक्स 56,000 और निफ्टी 17,000 के नीचे बंद हुआ।

बाजार पर ओमिक्रोन का साया, निवेशकों की बढ़ी चिंता, सेंसेक्स 56 हजार के नीचे बंद

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ शादी के बंधन में बंधे हैं। शादी के बाद सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के आईटी सेल के चीफ अरुण यादव ने सोशल मीडिया पर दोनों की शादी की बधाई देते हुए तैमूर और औरंगजेब का जिक्र किया है। 

'ये किसी तैमूर-औरंगजेब की मां नहीं बनेगी' Vicky Kaushal- Katrina Kaif की शादी पर बीजेपी नेता ने ऐसे दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जौनपुर में विकास के जरिए समाजवादी पार्टी पर एक बार फिर तीखा हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि छोटी सोच के लोग बड़ा काम नहीं कर सकते। 

UP Elections 2022: 'छोटी सोच वाले बड़ा काम नहीं कर सकते', सीएम योगी का सपा पर हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि लोगों को ओमीक्रोन से घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन उन्होंने केंद्र सरकार से लोगों को बूस्टर डोज लगाने की अनुमति देने की मांग की है।

ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर केजरीवाल बोले-बूस्टर डोज के लिए दिल्ली तैयार, केंद्र सरकार दे इजाजत 

पाटील के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, 'सड़कों से मेरे गालों की तुलना पहली बार लालू जी ने की।

अपने गाल की तुलना सड़क से करने पर हेमा मालिनी बोलीं- लालू जी के बाद तो एक ट्रेंड ही शुरू हो गया 

पनामा पेपर्स लीक मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कर चोरी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ऐश्वर्या राय को तलब किया है। सूत्रों का कहना है कि ऐश्वर्या को दिल्ली में ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

Aishwarya Rai : पनामा पेपर केस में ऐश्वर्या राय को समन, कर चोरी मामले में ED ने पूछताछ के लिए बुलाया  

सोशल मीडिया पर हर दिन हजारों वीडियो शेयर होते रहते हैं, जिनमें सैकड़ों वायरल होते हैं। कुछ वीडियो इतने मजेदार होते हैं, जिन्हें देखकर लोगों की हंसी छूट जाती है।

Viral video: आग में फंसे थे दो युवक, इस तरह दोनों ने बचाई अपनी जान, देखकर सांसें थम जाएगी

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर गोलीबारी से हुई तबाही की तस्वीरें तो आपने कईं बार देखी होंगी लेकिन आज TIMES NOW नवभारत पर हम आपको वो तस्वीरें दिखा रहे हैं, जो इससे पहले आपने शायद ही कभी देखी हों।

Jammu Kashmir: जिस LOC पर कभी बरसते थे बम, वहां 19 साल बाद चला ट्रैक्टर; BSF ने दी सुरक्षा

शहर के घटिया आजम खान रोड अब अशोक सिंघल मार्ग के नाम से जाना जाएगा। रविवार को औपचारिक रूप से इस सड़क मार्ग का नाम बदलकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता अशोक सिंहल के नाम पर कर दिया गया।

Agra : अब अशोक सिंघल के नाम से जाना जाएगा घटिया आजम खान रोड, महापौर बोले-बदलते रहेंगे नाम  

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों के पुर्ननिर्धारण के लिए परिसीमन आयोग ने आज दिल्ली में अपने सहयोगी सदस्यों की एक बैठक बुलाई है। आयोग के पांच सहयोगी सदस्य हैं जो जम्मू-कश्मीर से पांच लोकसभा सांसद हैं। 

Jammu Kashmir: परिसीमन आयोग की अहम बैठक आज दिल्ली में, महबूबा बोली- यह BJP का आयोग, हमें भरोसा नहीं

कर्नाटक में एक बार फिर से सीएम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं कि कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने अपने इलाके में इसके संकेत दिए हैं।

Karnataka में एक बार फिर से CM बदलने के आसार, मुख्यमंत्री बोम्मई ने भावुक होते हुए रैली के दौरान दिए संकेत

देश में कोरोना की तीसरी लहर की धमक सुनाई देने लगी है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को इस वायरस से संक्रमण के छह नए केस महाराष्ट्र में मिले। इसके साथ ही राज्य में ओमीक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। 

Omicron लाएगा देश में कोरोना की तीसरी लहर! राज्यों के आंकड़े दे रहे गवाही, जानें कहां कितने केस 

कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर एक बार फिर सियासी टकराव देखने को मिल रहा है। बीजेपी ने ममता सरकार पर मतदान में गड़बड़ी और धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव रद्द कराने की मांग की है।

West Bengal: KMC Election में जमकर बवाल, BJP ने वीडियो जारी कर चुनाव रद्द कराने की मांग की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बीते पौने पांच वर्षों में एक नए उत्तर प्रदेश का निर्माण हुआ है। यह नया यूपी एक ओर जहां अपने आस्था के मानबिन्दुओं का निर्माण कराएगा, वहीं अपराधी-माफियाओं पर बुलडोजर भी चलाएगा।

UP: सीएम योगी की ललकार- यह नया यूपी है, अपने धाम भी बनाएगा, माफिया पर बुलडोजर भी चलाएगा

अनुच्छेद 370 को रद्द करने के केंद्र के फैसले को "गलत, असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक" बताते हुए मुफ्ती ने आरोप लगाया कि यह केंद्र शासित प्रदेश के लोगों की गरिमा और सम्मान के साथ खिलवाड़ है।

J&K: महबूबा मुफ्ती बोलीं- जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपने 'छीने गए अधिकारों' के लिए खड़ा होना चाहिए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।