लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 21 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 22, 2022 | 00:01 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 21अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 21 अगस्त (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 21 अगस्त की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: पटना में नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव, हमले के वक्त सीएम नहीं थे मौजूद। राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे जंतर-मंतर। जम्मू कश्मीर के त्राल में 10-12 किलोग्राम का आईईडी बरामद। तेजस्वी यादव ने कहा, प्रधानमंत्री पद के लिए मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं नीतीश कुमार। त्यागी समाज की महापंचायत में मंच से BJP सांसद महेश शर्मा के खिलाफ लगे नारे। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फिर घर में नजरबंद। गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने अपनी 'प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी' बनाई। दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर आप और बीजेपी में आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी। सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 13 अन्य के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया। पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की लाइव स्पीच पर लगा बैन। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के बाद आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित। यहां पढ़ें, आज की बड़ी और अहम खबरें:-

जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को पुलवामा जिले के त्राल इलाके में करीब 10-12 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद कर एक बड़ी घटना को टालने का दावा किया है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि पुलिस द्वारा एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर त्राल के बेहगुंड इलाके में लगभग 10-12 किलोग्राम वजन का आईईडी बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए सेना और पुलिस काम कर रही है।

Jammu Kashmir: त्राल में बड़ी घटना टली, 10-12 किलोग्राम आईईडी बरामद

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कानून के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इमरान खान पर इस्लामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए एक जज और दो शीर्ष अधिकारियों को धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। 

Imran Khan: इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, आतंकवाद निरोधक कानून के तहत एफआईआर दर्ज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर रविवार शाम राजधानी पटना में पथराव किया गया। हालांकि घटना के समय सीएम नीतीश कुमार काफिले में मौजूद नहीं थे। इस पथराव में तीन-चार कारों के शीशे टूट गए। एक अधिकारी ने बताया कि घटना गौरी चुक थाना क्षेत्र के सोहदी मोड में शाम करीब पांच बजे उस समय हुई जब एक स्थानीय व्यक्ति की मौत को लेकर सड़क जाम किया जा रहा था।

Bihar: पटना में नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव, हमले के वक्त सीएम नहीं थे मौजूद; 11 गिरफ्तार

नोएडा में नेता श्रीकांत त्यागी के बाद अब एक गालीबाज महिला (Galibaaz Madam Bhavya Roy) का वीडियो सामने आया है। वीडियो में महिला सोसायटी के गेट पर खड़े होकर  सिक्योरिटी गार्ड ( security guards) से गाली गलौज और बदसलूकी करती नजर आ रही हैं। वीडियो में वह सुरक्षा गार्ड्स को गालियां देते, हड़काते और बुरी तरह दुत्कारते हुए नजर आईं। वायरल क्लिप में उन्हें कहते हुए साफ सुना गया, "मैं खाल खींच लूंगी...।"  बदसलूकी करने वाली महिला की पहचान भव्या रॉय (Bhavya Roy) के रूप में हुई है..

Noida की 'गालीबाज मैडम': सिक्योरिटी गार्ड से सुनिए गालीबाज Lady की पूरी कहानी, क्या और कैसे हुआ ये सब-Video 

नोएडा की एक सोसाइटी में सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने वाली आरोपी महिला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, नोएडा के सेक्‍टर 126 के जेपी विश टाउन में रहने वाली भाव्या रॉय (Bhavya Rai) की गेट पर तैनात गार्ड के साथ रविवार को झड़प हुई थी। पुलिस ने उसे गार्ड की शिकायत पर गिरफ्तार किया था वहीं इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि इस सोसायटी के दूसरे निवासियों ने ये सहमति बनाई  है कि वो इस महिला भाव्‍या रॉय को उस सोसायटी में नहीं रहने देंगे। हाउसिंग सोसायटी के पदाधिकारियों ने बताया है कि महिला एक किराएदार है।

Noida 'गालीबाज मैडम': गालियां देने वाली मैडम को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा, सोसाइटी से भी होगी 'बाहर'

पंजाब के संगरूर से लोकसभा सांसद और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सीनियर नेता सिमरनजीत सिंह मान फिर से सुर्खियों में हैं। वजह- उनका एक बयान है, जिसके बाद विवाद पनपने की आशंका है। विमान में कृपाण पहनकर सफर करने के मसले पर चुनौती को लेकर वह बुरी तरह बिफरे हैं। उन्होंने कहा है कि जनेऊ से भी प्लेन हाईजैक हो सकता है। 

ऐसा क्या हुआ, जो बोले सांसद मान- सिखों की कृपाण उतारनी है तो जनेऊ भी उतरेगा साथ...जानें- क्या है पूरा विवाद?

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि संगठन समाज को जगाने और एकजुट करने के लिए काम कर रहा है ताकि भारत पूरी दुनिया के लिए एक आदर्श समाज के रूप में उभर सके। मोहन भागवत ने आगे जोर देकर कहा कि लोगों को एक व्यक्ति के रूप में नहीं, बल्कि एक समुदाय के रूप में समाज की सेवा करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि संघ समाज को जगाने, उसे एक करने और एक इकाई के रूप में और अधिक संगठित बनाने का काम कर रहा है, ताकि भारत पूरी दुनिया के लिए एक आदर्श समाज के रूप में उभर सके।

भारत को पूरी दुनिया के लिए 'आदर्श समाज' बनाने के लिए काम कर रहा है आरएसएस, बोले मोहन भागवत

मध्य प्रदेश के भोपाल और आसपास के जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। इसके चलते जिला प्रशासन ने कल यानी 22 अगस्त, सोमवार को स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। ध्यान रहे यह आदेश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए लागू है। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे। बता दें मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। वहीं कुछ इलाको में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। बारिश के चलते कई प्राइवेट व सरकारी स्कूलों में भी पानी भर गया है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिले के स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है।

Madhya Pradesh: भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे स्कूल, कहर बरपा रही बाढ़

असम और मेघालय की सरकार मतभेदों के छह क्षेत्रों में सीमा विवादों को सुलझाने के लिए दोनों राज्यों के कैबिनेट मंत्रियों की अध्यक्षता में तीन क्षेत्रीय समितियां बनाएंगी। इन दोनों पूर्वोत्तर राज्यों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में 29 मार्च को नई दिल्ली में 12 विवादित क्षेत्रों में से छह में पांच दशक पुराने सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

असम और मेघालय आए साथ, दशकों पुरानी सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बनाएंगे समितियां

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने अपना नया सियासी दल बना लिया है। रविवार (21 अगस्त, 2022) को दिग्गज राजनेता ने बताया कि उन्होंने एक नई पार्टी का गठन किया है। इस दल का नाम- प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी है। उन्होंने इसके साथ ही ऐलान किया कि उनका यह दल गुजरात में आने वाला विधानसभा चुनाव भी लड़ेगा।

गुजरातः शंकर सिंह वाघेला ने बना ली नई पार्टी, PSDP दिया नाम, बोले- लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 93-बी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक महिला से गाली-गलौज और धक्का-मुक्की करने वाले श्रीकांत त्यागी के समर्थन में रविवार (21 अगस्त, 2022) को शहर में त्यागी समाज ने महापंचायत की। कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, बिहार और मध्य प्रदेश सरीखे सूबों से हजारों की संख्या में लोग एकजुट हुए।

त्यागी समाज की महापंचायतः मंच से BJP सांसद महेश शर्मा के खिलाफ लगे नारे, आरोप- श्रीकांत की पत्नी को पुलिस ने किया परेशान

किसान नेता राकेश टिकैत को रविवार को दिल्ली पुलिस ने देश में बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एंट्री करते समय हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि राकेश टिकैत को गाजीपुर में तब रोका गया, जब वह जंतर-मंतर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और मधु विहार पुलिस थाने ले जाया गया, जहां पुलिस ने उनसे बात की और उनसे लौटने का अनुरोध किया।

Rakesh Tikait को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे जंतर-मंतर

जोमैटो ने ऋतिक रोशन अभिनीत एक विज्ञापन को बंद कर दिया है इसमें अभिनेता ऋतिक रोशन महाकाल से थाली मंगाने की बात कह रहे हैं, कंपनी के तगड़े बहिष्कार की मांग उठने के बाद फूड डिलीवरी कंपनी ने माफी मांग ली है गौर हो कि महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद ट्विटर पर बॉयकॉट जोमैटो ट्रेंड हो रहा था।

Zomato Mahakal Thali Ad: जोमैटो ने 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर मांगी माफी, हटाया 'एड'

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आम जनता के साथ-साथ कॉरपोरेट्स पर लगाए गए टैक्स को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर एक ग्राफिक शेयर करते हुए आरोप लगाया कि लोगों पर टैक्स बढ़ाओ, मित्रों के लिए टैक्स में कटौती - सूट-बूट-लूट सरकार की कार्रवाई का ये 'स्वाभाविक पाठ्यक्रम'

Rahul Gandhi: 'लोगों पर टैक्स बढ़ाओ, मित्रों के लिए टैक्स में कटौती', राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि उन्हें श्रीनगर में उनके आधिकारिक आवास पर नजरबंद कर दिया गया है। उन्होंने ट्विटर पर अपनी नजरबंदी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यही प्रशासन दावा करता है कि हमें हमारी सुरक्षा के मद्देनजर नजरबंद किया गया है, जबकि वे खुद घाटी के हर कोने में जा सकते हैं। 

Jammu Kashmir की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फिर घर में नजरबंद, ट्वीट कर शेयर की फोटो

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर विपक्ष नीतीश कुमार के नाम पर विचार करता है तो वह 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए ‘मजबूत उम्मीदवार’ हो सकते हैं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार विपक्षी एकता के लिए अच्छा संकेत है, यह दिखाता है कि अधिकतर दल देश के समक्ष खड़ी बड़ी चुनौती को पहचानते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों, अन्य प्रगतिशील राजनीतिक समूहों को संकीर्ण लाभ, हानि से परे देखना होगा और गणतंत्र को बचाना होगा। तेजस्वी ने भाजपा के ‘जंगल राज’ के आरोप को बेकार और बेमानी बताया।

तेजस्वी यादव बोले- प्रधानमंत्री पद के लिए ‘मजबूत उम्मीदवार’ हो सकते हैं नीतीश कुमार, ‘जंगल राज’ का आरोप बेकार

Jammu Kashmir के Shopian में आतंकी ठिकाने का खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को वाची इलाके में एक सुरंग मिली है, जिसका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए होता था। दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपियां इलाके में आतंकियों ने एक सुरंग में अपना ठिकाना बना रखा है जिसके बाद यहां तलाशी अभियान चलाया गया तो वाची इलाके में यह सुरंग मिली। सूत्रों के मुताबिक, यहां कोई हथियार नहीं मिला है लेकिन आतंकियों ने इसे अपने छिपने का ठिकाना बनाया हुआ था। फिलहाल इसकी जांच जारी है।

Jammu Kashmir: Shopian में आतंकी ठिकाने का खुलासा, सुरक्षाबलों को वाची इलाके में मिली सुरंग

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में महिला को गंदी-गंदी गालियां देने वाले श्रीकांत त्यागी के बाद अब एक 'गालीबाज' मैडम का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह सुरक्षा गार्ड्स को गालियां देते, हड़काते और बुरी तरह दुत्कारते हुए नजर आईं। वायरल क्लिप में उन्हें कहते हुए साफ सुना गया, "मैं खाल खींच लूंगी...।" 

"खाल खींच लूंगी...", श्रीकांत त्यागी के बाद 'गालीबाज' मैडम का VIDEO वायरल, गार्ड को लगीं दुत्कारने; हिरासत में

कांग्रेस (Congress) के सीनियर नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए बनी स्टीयरिंग कमेटी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। रविवार (21 अगस्त, 2022) को उन्होंने पार्टी की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी को को अपना त्यागपत्र भेजा। हालांकि, शर्मा ने यह आश्वासन दिया है कि वह कांग्रेस के कैंडिडेट्स के लिए चुनाव प्रचार में कैंपेनिंग करेंगे। 

J&K में बगावत के बाद हिमाचल में कांग्रेस को झटका! आनंद शर्मा का चुनाव कमेटी के चीफ पद से इस्तीफा, सोनिया को भेजा त्यागपत्र

वीडियो पर सफाई देते हुए आहूजा ने कांग्रेस सरकार पर ही निशाना साध दिया। आहूजा ने कहा, 'कांग्रेस का शासन आने के बाद, पहले भी कांग्रेस का राज रहता था लेकिन इतनी हिम्मत मुसलमान भाईयों की नहीं होती थी। अब अशोक गहलोत का पूरा समर्थन होने की वजह से वहां इतनी ज्यादा गो तस्करी है, डीगनगर, कामा, गोपालगढ़... आदि जगहों तथा अलवर का तिजारा, किशनगढ़, खैरतल, रामगढ़ में बहुत ज्यादा है। गोतस्करी और गोकशी जब ज्यादा हुई तो वहां कार्यकर्ताओं ने कहा कि वहां ब्रज के कल्याण का एक संस्था कार्य कर रही है। उन लोगों ने कहा कि क्या करें तो मैंने कहा कि कार्यकर्ताओं को कह दो कि पहले उन लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दें। भागना चाहे तो पीटकर पुलिस के हवाले कर दो।'

'उन्होंने 1 मारा, हमने 5 मारे' वाले बयान पर बोले BJP के ज्ञानदेव- CM गहलोत ने दिया है मुस्लिमों को संरक्षण, मैंने..

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को शनिवार रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि कासकर को शनिवार को नवी मुंबई के तलोजा जेल से अस्पताल ले जाया गया और चिकित्सा सुविधा के हृदय विभाग में उनका इलाज चल रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल फरवरी में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कासकर को गिरफ्तार किया था। 

Iqbal Kaskar: डॉन दाऊद इब्राहीम का भाई इकबाल कासकर जेजे अस्पताल में भर्ती, सीने में दर्द की थी शिकायत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आज के तेलंगाना दौरे से पहले, हैदराबाद में विवादित पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर में लिखा है 'तड़ीपार कौन है।' माना जा रहा है कि यह पोस्टर टीआरएस कार्यकर्ताओं द्वारा बेगमपेट में लगाया गया है। भाजपा ने इसे लेकर टीआरस पर हमला बोला है और कहा कि ये पोस्टर टीआरएस ने लगाए हैं। इस बीच ट्विटर पर कई लोग इस हैशटैग के साथ अपने विचार और पुराने वीडियो शेयर कर रहे हैं।

Amit Shah के हैदराबाद दौरे से पहले लगाए गए विवादित पोस्टर, लिखा- 'तड़ीपार कौन है?'

पंजाब में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की साजिश रच रही है। खबर के मुताबिक आतंकी चंडीगढ़, मोहाली में अपने मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में हैं और बस स्टेंड को निशाना बना सकते हैं। इसमें कुछ नेताओं को भी निशाना बनाने का भी अलर्ट है। खुफिया अलर्ट के बाद पंजाब पुलिस और सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं।  कहा जा रहा है कि सरकार कुछ नेताओं को अतिरिक्त सुरक्षा भी इस अलर्ट के चलते मुहैया करा सकती है। 

Punjab में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, ISI ने चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की साजिश रची साजिश

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा शहर में माता वैष्णो देवी तीर्थ की यात्रा आज से फिर से शुरू हो गई है। यात्रा को शनिवार को मौसम खराब होने की वजह से अस्थायी रूप से रोक दिया गया था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने शनिवार को बयान जारी कर कहा था, 'खराब मौसम की वजह से यात्रा 21 अगस्त की सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई है।'

Vaishno Devi : फिर से शुरू हुई वैष्णों देवी की यात्रा, खराब मौसम की वजह से लगी थी रात में अस्थायी रोक

फिल्म 'रक्षा बंधन' का टोटल बजट 70 करोड़ रुयए है लेकिन 10 दिनों में यह फिल्म बजट का सिर्फ आधे से थोड़ा ज्यादा ही निकाल पाई है। इस फिल्म ने 10वें दिन यानी शनिवार को सिर्फ 1.20 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसके बाद 'रक्षा बंधन' का टोटल कलेक्शन 42.30 करोड़ रुपये तक पहुंच पाया है, जो काफी कम है। 

Raksha Bandhan Box office Collection Day10: अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' की 10 दिन में इतनी हुई कमाई

सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। एफआईआर दर्ज करने के बाद अब सिसोदिया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। लुक आउट सर्कुलर में सिसोदिया समेत 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं।

Delhi liquor Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, लुकआउट सर्कुलर किया जारी; देश छोड़ने पर लगी रोक

महिला से बदसलूकी करने के बाद से देशभर में श्रीकांत त्यागी के लिए गुस्सा था लेकिन त्यागी समाज तो उल्टा श्रीकांत के समर्थन में आ गया है और इसके लिए आज नोएडा में महापंचायत (Mahapanchayat on Shrikant Tyagi) होने जा रही है। त्यागी समाज काआरोप है कि सांसद महेश शर्मा के कहने पर ही श्रीकांत की पत्नी और अन्य लोगों पर गुंडों जैसी कार्रवाई की। हालांकि ओमैक्स सोसायटी की महिलाएं इस महापंचायत का विरोध कर रही हैं।

Noida: 'गालीबाज' श्रीकांत के समर्थन में उतरा त्यागी समाज, आज महापंचायत के जरिए सरकार को घेरने की तैयारी

यूपी में एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। अपने ही शिक्षा मंत्री के लिए आगरा कॉलेज ने गेट नहीं खोला, जिसके बाद उन्हें वापस लौट जाना पड़ा। घटना शनिवार की है जब उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय एक प्रदर्शनी के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कॉलेज पहुंचे थे, लेकिन उनके लिए कॉलेज का गेट ही नहीं खुला।

UP: उद्घाटन करने पहुंचे थे उच्च शिक्षा मंत्री, आगरा कॉलेज का नहीं खुला गेट, लौटे बैरंग

दिल्ली पुलिस ने देश में एक ऐसे चाइनीज नेटवर्क का खुलासा किया है, जो लोन का खेल करके 500 करोड़ से ज्यादा का घोटाला कर चुका है। इस मामले में पुलिस ने देश के विभिन्न राज्यों से 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

'ड्रैगन' की साजिश बेनकाब! 500 करोड़ की लूट में 22 गिरफ्तार, चीन भेजा जाता था पैसा

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिर से जान से मारने की धमकी दी गई है। इस बार यह धमकी एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Yogi Adityanath: CM योगी को मिली सिर कलम करने की धमकी, पिछले दो साल में ये 11वीं डेथ थ्रेट है

मौसम विभाग ने आज राजधानी दिल्ली में आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार को बारिश होने से अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे चला गया। 
Weather Today, 21 August 2022: मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश होने की जताई संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

दुनिया में ऐसे बहुत से फनकार हुए हैं, जो किसी एक देश की सरहदों तक सीमित नहीं रहे। ऐसे भी लोग हुए जिन्होंने किसी एक साज के साथ खुद को ऐसा जोड़ लिया कि दोनो एक दूसरे का पर्याय बन गए। बांसुरी के साथ हरि प्रसाद चौरसिया, तबले के साथ उस्ताद अल्लाह रक्खा खां और उनके पुत्र उस्ताद जाकिर हुसैन, सितार के साथ पंडित रवि शंकर और शहनाई के साथ उस्ताद बिस्मिल्लाह खान का नाम बड़े अदब और एहतमाद से लिया जाता है। 
आज का इतिहास, 21 अगस्त: आज ही के दिन उस्ताद बिस्मिल्लाह खां का हुआ था निधन

इस सप्ताह बुध कन्या राशि में,केतु तुला,शनि मकर,गुरु मीन, राहु मेष,मङ्गल वृष,शुक्र कर्क तथा सूर्य सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं। सप्ताह के प्रथम दिन चन्द्रमा वृष राशि में है। चन्द्रमा सवा दो दिन में अपनी राशि परिवर्तित करता रहता है। इस सप्ताह मिथुन व मकर राशि के जातकों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। कर्क व मकर राशि के जातक धन की प्राप्ति करेंगे। 
Weekly Horoscope, 21-27 August 2022: जानें इस सप्ताह कौन से ग्रह कर रहे हैं गोचर, क्या होगा राशियों पर असर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।