लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 23 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 23, 2020 | 23:56 IST

आज की ताजा खबर, 23 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 23 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
23 दिसंबर की बड़ी खबरें

नई दिल्ली:  कृषि कानून पर गतिरोध पहले की तरह ही बरकरार है। किसान संगठनों को मंगलवार को सरकार से वार्ता के संंबंध में फैसला करना था। लेकिन उसे बुधवार तक के लिए टाल दिया गया। इन सबके बीच कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से दुनिया के सभी देश चिंतित हैं।  देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 23 दिसंबर की बड़ी खबरें-

दिल्ली की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसके ससुर ने न सिर्फ यौन शोषण की कोशिश की बल्कि इस्लाम धर्म अपनाने के लिए जबरन दबाव बनाया गया।
दिल्ली की उस महिला की दर्दभरी दास्तां, इस्लाम कबूलने के लिए दबाव का आरोप, फरेबी निकला पति

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर TIMES NOW पर खुलकर बातचीत की है। उन्होंने बताया है कि मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच में है, लेकिन BJP 100 सीटें पार नहीं कर पाएगी।
TIMES NOW पर बोले प्रशांत किशोर- मैं साबित कर सकता हूं कि BJP 100 सीटें पार नहीं कर पाएगी

मथुरा छात्रवृत्ति घोटाले में शामिल सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और संस्थाओं के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
मथुरा छात्रवृत्ति घोटाला केस, यूपी सरकार ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए
ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने घोषणा की है कि यूके में दो मामलों में कोविड-19 के एक और नए स्वरूप (स्ट्रेन) का पता चला है।
UK ने कोरोना वायरस के एक और नए स्वरूप की घोषणा की, दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर प्रतिबंधों की घोषणा

भारत और रूस वार्षिक समिट के स्थगित किए जाने के संबंध में दोनों देशों ने कोविड को जिम्मेदार बताया है। दोनों देशों का कहना है कि अगली तारीख के बारे में जल्द ही ऐलान किया जाएगा।
रूस -भारत के बीच एनुअल समिट न होने के लिए कोविड जिम्मेदार, और कोई वजह नहीं

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक व्यापारी के खिलाफ नए कृषि कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया। व्यापारी ने किसानों का भुगतान नहीं किया था। व्यापारी के मकान को नीलाम किया गया।
नए कृषि कानूनों के तहत व्यापारी पर दर्ज हुआ केस, इस तरह चुकाया किसानों का बकाया

ने​पाल कम्युनिस्ट पार्टी ने के पी शर्मा ओली को संसदीय नेता के पद से हटा दिया है, उनकी जगह पुष्प कमल दहल ऊर्फ प्रचंड को जिम्मेदारी दी गई है।
नेपाल में राजनीतिक अशांति, के पी शर्मा ओली की जगह पुष्प कमल दहल को संसदीय दल की कमान

योगी सरकार ने परदेश में काम कर रहे अपने मजदूरों की सुरक्षा और सम्‍मान सुनिश्चित करेगी। इसके साथ ही मजदूरों की सुरक्षा,सम्‍मान की अफसरों से रिपोर्ट भी ली जाएगी।
यूपी से बाहर भी मजदूरों की हर मुश्किल में साथ खड़ी रहेगी योगी सरकार, बड़े शहरों में तैनात होंगे अफसर

सिंघु बार्डर पर किसान संगठनों ने अपनी बैठक में कहा कि वो लोग कृषि कानूनों पर बातचीत के लिए तैयार हैं। लेकिन सरकार खुले मन से बातचीत करे और बांटने की कोशिश ना करे।
किसान संगठन सरकार से बातचीत के लिए राजी, सिंघु बार्डर पर डटे किसान नेताओं ने दिया भरोसा

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अबुल कलाम के हृदय में भारतीयता के प्रति कोई स्थान नहीं था।
योगी के मंत्री ने देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद पर लगाए गंभीर आरोप

तीन कृषि कानूनों के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को एक वर्चुअल कार्यक्रम में पीएम-किसान योजना की अगली किश्त जारी करेंगे और 6 राज्यों के किसानों से बात करेंगे।
पीएम मोदी 25 दिसंबर को 6 राज्यों के किसानों से करेंगे बात, PM-KISAN के लिए जारी होंगे 18000 करोड़ रुपए

कोलकाता मेट्रो ट्रेन का पहला ट्रायल रन दक्षिणेश्वर तक किया गया। पूरी तरह से प्रयोग में आने के बाद लाखों दैनिक यात्रियों को फायदा मिलेगा।
Kolkata Metro Train: कोलकाता मेट्रो ट्रेन का पहला ट्रायल रन दक्षिणेश्वर तक

पीएम नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को किसान सम्मान निधि के तहत अगली किस्त जारी करेंगे और इसके साथ 6 राज्यों के किसानों के साथ संवाद भी करेंगे। कृषि मंत्री को उम्मीद है कि किसान वार्ता के लिए तैयार हो जाएंगे।
Farmers Protest: सरकार का वादा-दावा दोनों लेकिन किसान संगठन नाराज,बनेगी बात ?

ब्रिटिश कंपनी केयर्न एनर्जी ने टैक्स मामले में भारत सरकार के खिलाफ मध्यस्थता अदालत में जीत हासिल की है।
मोदी सरकार को झटका, टैक्स केस में केयर्न एनर्जी से हारा भारत, चुकाने होंगे 1.2 अरब डॉलर

उत्तर भारत में लगातार बर्फीली हवाएं चल रही हैं और दिल्ली के हिस्सों में अगले 3-4 दिनों में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है।
दिल्ली समेत उत्तर भारत ठंड की चपेट में, अगले 3-4 दिन में शीत लहर, घने कोहरे का पूर्वानुमान

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में बीजेपी की कामयाबी पर उसके नेता गदगद हैं और दिलचस्प प्रतिक्रिया आई हैं।
चुनाव ही नहीं दिल भी जीते, जम्मू-कश्मीर में शानदार प्रदर्शन पर बोले बीजेपी नेता

कर्नाटक में कोरोनो संकट को देखते हुए येदियुरप्पा सरकार ने 23 दिसंबर से से दो जनवरी तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। प्रदेश भर में यह कर्फ्यू रात के 10 बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। 

Corona Crisis कर्नाटक में आज रात से नाइट कर्फ्यू, 2 जनवरी तक नहीं होंगे कार्यक्रम/जश्न 

रूस के राष्ट्रपति पद से हटने के बाद व्लादिमीर पुतिन को कोई 'हाथ भी' नहीं लगा सकेगा। दरअसल, रूसी राष्ट्रपति ने मंगलवार को एक ऐसे विधेयक पर हस्ताक्षर किए जो रूस के राष्ट्रपतियों को पद से हटने के बाद उन्हें आजीवन अपराधों की सजा से छूट (इम्युनिटी) देता रहेगा। 

पुतिन को कोई 'हाथ' भी नहीं लगा सकेगा, रूसी राष्ट्रपति ने अपराधों से आजीवन छूट वाले बिल पर किए हस्ताक्षर 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि भारत में कोरोना का टीका लगना कब शुरू होगा। अपने एक ट्वीट में राहुल ने बुधवार को कहा कि दुनिया में 23 लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

'इंडिया का नंबर कब आएगा मोदी जी?' कोरोना टीके पर राहुल ने PM से पूछा सवाल

ब्रिटेन में कोरोना का नया प्रकार सामने आने के बाद भारत सरकार काफी सतर्क हो गई है। सरकार ने ब्रिटेन से भारत पहुंचे यात्रियों के स्वास्थ्य की निगरानी की दिशा में पहल की है।

कोरोना पर सरकार की विशेष नजर, यूके से भारत पहुंचे यात्रियों से संपर्क करेंगे जिला सर्विलांस अधिकारी

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में फारूक अब्दुल्ला नीत सात दलों का गुपकर गठबंधन 280 में से 112 सीटों पर या तो जीत दर्ज कर चुका है या आगे चल रहा है। 

DDC Poll Results: गुपकर को 100 से अधिक सीटें मिलीं, 74 सीटों के साथ BJP बनी सबसे बड़ी पार्टी 

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन बुधार कोअपने 28वें दिन में प्रवेश कर गया। किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े हैं जबकि सरकार अपना रुख नरम करने के लिए तैयार नहीं है।

सरकार को किसानों के जवाब का इंतजार, राजनाथ सिंह को उम्मीद-जल्द खत्म होगा आंदोलन

कोरोना संकट के दौरान मलेशिया में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, यहां कोविड प्रोटोकॉल के तहत शादी समारोहों में 20 मेहमानों के आने की इजाजत दी गई है लेकिन एक जोड़े ने अपनी शादी में 10 हजार मेहमानों को बुला लिया।

शादी में 20 मेहमानों की थी इजाजत लेकिन पहुंच गए 10 हजार, फिर ऐसे किया मैनेज

इस साल गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि बोरिस जॉनसन का भारत दौरा टल सकता है। दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन मिला है जिसकी वजह से ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा पर ग्रहण लग गए हैं। 

Covid Strain: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का भारत आना मुश्किल, गणतंत्र दिवस समारोह के हैं मुख्य अतिथि

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित फुलपुर प्लांट में मंगलवार रात एख बड़ा हादसा हुआ है जिसकी वजह से दो अधिकारियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। दरअसल यहां इफको के पीए- 1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव होने की वजह से दो अधिकारी जब उसे रोकने के लिए पहुंचे तो वह बुरी तरह झुलस गए।

Prayagraj: IFFCO प्लांट में बड़ा हादसा, अमोनिया गैस लीक होने से 2 अफसरों की मौत, कई लोग घायल

इजरायल में एक बार फिर सियासी संकट गहरा गया है। दरअसल, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की गठबंधन सरकार बजट पारित कराने में असफल हो गई है, इसके बाद संसद को भंग कर दिया गया।

राजनीतिक अस्थिरता का शिकार हुआ इजरायल, संसद हुई भंग, 2 साल में चौथी बार होंगे चुनाव

जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चुनाव में फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाला सात क्षेत्रीय दलों का गुपकर गठबंधन मंगलवार को कुल 280 में से 244 सीटों के परिणाम आने तक 96 सीटों पर जीत कर चुका था वहीं भाजपा 70 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

Jammu & Kashmir : BJP के लिए क्यों खास है DDC चुनाव का नतीजा? 

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा श्रॉफ अपने ग्लैमरस अवतार को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। कृष्णा अक्सर अपने एक्स बॉयफ्रेंड इबान हेम्स संग बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती थीं, लेकिन हाल ही में उन्होंने यह ऐलान किया कि दोनों का ब्रेकअप हो गया है। 

ब्रेकअप के बाद टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा श्रॉफ ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों खत्म हुआ था दोनों का रिश्ता

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आने वाले दिनों में एक और बड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि कोलकाता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में ममता सरकार के चार मंत्री शामिल नहीं हुई। 

क्या अधिकारी के बाद TMC छोड़ेंगे ममता के ये 4 मंत्री! कैबिनेट की बैठक में नहीं आए तो लगने लगी अटकलें 

 उत्तर भारत में मंगलवार को बर्फीली हवाएं चल रही हैं और दिल्ली के हिस्सों में अगले चार दिनों में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Weather Today: उत्तर भारत में तापमान में गिरावट, अगले चार दिन तक दिल्ली में चलेगी शीतलहर

कृषि कानूनों के मुद्दे पर क्या केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच सहमति बन पाएगी। सवाल इसलिए है कि क्योंकि केंद्र सरकार के आश्वासन के बावजूद भी किसान संगठनों के तेवर ढीले नहीं पड़ रहे हैं।
किसान संगठनों के तेवर और हुए सख्त, कृषि कानून पर कब निकलेगा रास्ता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।