लाइव टीवी

Khabar, 25 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Updated May 25, 2020 | 19:12 IST

Hindi Samachar, News, 25 मई 2020: देश में कोरोना संक्रमण के मामले अब 1 लाख 38 हजार के पार हो गए हैं, वहीं 4 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Loading ...
25 मई हिंदी समाचार- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं अब यह संख्या अब 1 लाख 38 हजार को पार कर गई है। पश्चिम बंगाल में आए अम्फान तूफान के बाद राज्य में पुर्नवास का कार्य जारी है। इस बीच केंद्र ने बंगाल सरकार को एक हजार करोड़ रुपये की मदद जारी कर दी है। टी-20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आईसीसी की 28 मई को होने वाली बैठक में फैसला लिया जा सकता है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

कोरोना वायरस समाचार 25 मई: देश में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 4 हजार की मौत
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 138845 हो गए हैं। देश में कुल  77103 सक्रिय मामले हैं, जबकि 57720 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 4021 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अगर दुनिया की बात करें तो दुनियाभर में 54 लाख के करीब मामले पहुंच गए हैं और करीब 3.44 लाख से अधिक मौतें हो चुकी हैं, 25 मई से घरेलू उड़ानों का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Coronavirus in Nepal: नेपाल ने फिर तरेरी आंख, कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए भारतीयों को बताया जिम्मेदार
नेपाल से भारत के संबंध ऐतिहासिक हैं। लेकिन इन दिनों नेपाल की बोली में बड़ा बदलाव आया है। नेपाल ने हाल ही में अपना नक्शा जारी किया और भारत की 389 किमी जमीन को अपना हिस्सा बताया यानि कि जमीन का वो टुकड़ा भारत के कब्जे में है। भारत सरकार की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद नेपाल ने अब कोरोना वायरस को मोहरा बनाते हुए एक बार फिर निशाना साधा है।  यहां पढ़ें पूरी खबर :

घरेलू हवाई यात्रियों के लिए अलग-अलग राज्यों में ये हैं आइसोलेशन और क्वारंटीन गाइडलाइन्स
लॉकडाउन की वजह से 25 मार्च से बंद घरेलू हवाई उड़ान 25 मई को फिर से शुरू हो गई है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर यात्रियों के लिए गाइडलाइन्स जारी की हैं। राज्य सरकारों ने भी अपने यहां आने वाले यात्रियों के लिए आइसोलेशन और क्वारंटीन को लेकर प्रोटोकॉल तैयार किए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Cyclone Amphan : केंद्र ने ममता सरकार को जारी किए 1000 करोड़ रुपए, PM मोदी ने की है घोषणा 

केंद्र सरकार ने चक्रवात अम्फान से पश्चिम बंगाल को हुए नुकसान के लिए सोमवार को 1,000 करोड़ रुपए जारी किए। साथ ही चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्र से एक टीम शीघ्र ही राज्य का दौरा करेगी। यहां पढ़ें पूरी खबर :

फिर सील हुआ दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर, सीमा पर लॉकडाउन-2 जैसी स्थिति लागू
गाजियाबाद में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को एक बार फिर सील कर दिया। बॉर्डर पर स्थित लॉकडाउन-2 जैसी होगी। प्रशासन ने अपनी नोटिस में कहा है कि मीडियाकर्मी सहित जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को पास की जरूरत नहीं होगी। यहां पढ़ें पूरी खबर :

India China Conflicts: लद्दाख में चीन के 5 हजार सैनिक तैनात, जवाब में भारत ने भी भेजी एक्स्ट्रा फोर्स
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच  शुरू हुआ तनाव अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। चीन ने  लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) के पास अपने पांच हजार से अधिक सैनिक तैनात किए हुए हैं जिसके जवाब में भारत ने भी अपने सैनिकों की संख्या में इजाफा कर दिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

T20 वर्ल्‍ड कप 2020 के भविष्‍य पर 28 मई को आएगा फैसला
टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 का स्‍थगित होना लगभग तय है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 28 मई को क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक की तैयारी कर रहा है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर फैसला लिया जाना तय माना जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Akshay Kumar Shooting: अक्षय कुमार ने लॉकडाउन में सबसे पहले शुरू की शूटिंग, R Balki संग सेट से तस्वीरें वायरल
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार उन स्टार्स में शामिल हैं जिन्होंने कोरोना वायरस को लेकर खूब जागरुकता फैलाई। ना सिर्फ वो फैन्स को इसे लेकर चेताते दिखे बल्कि उन्होंने जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आकर पीएम केयर में बढ़ चढ़कर दान भी दिया। अब हाल ही में अक्षय कुमार वापस से कैमरा के सामने शूटिंग करने के लिए लौट आए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Realme ने X50 प्रो प्लेयर का सस्ता वर्जन किया लॉन्च, ये हैं कीमत और खासियतें
रियलमी (Realme) ने अपने होम मार्केट, चीन में X50 प्रो - X50 प्रो प्लेयर एडिशन का सस्ता वर्जन लॉन्च किया है। फोन में 6.44-इंच का फुल एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट, 16-मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा और 12GB तक रैम है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।