लाइव टीवी

Corona की चपेट में रेल भवन, 26 और 27 मई को सैनिटाइजेशन के लिए किया जाएगा बंद

Updated May 25, 2020 | 19:55 IST

coronavirus: दिल्ली स्थित रेल भवन में कुछ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद दो दिन के लिए बंद किया जाएगा। इस दौरान पूरी बिल्डिंग को सघन तौर पर सैनिटाइज किया जाएगा।

Loading ...
रेल भवन को किया जाएगा सैनिटाइज
मुख्य बातें
  • रेल भवन में कुछ कर्मचारी पाए गये थे कोरोना पॉजिटिव
  • 26 और 27 मई को होगा सघन सैनिटाइजेशन
  • दिल्ली में कोरोना के मामले 14 हजार के पार

नई दिल्ली।  दिल्ली स्थित रेल भवन में कुछ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद दो दिन के लिए बंद किया जाएगा। इस दौरान पूरी बिल्डिंग को सघन तौर पर सैनिटाइज किया जाएगा। रेल भवन में काम करने वाले कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाय गए थे। इसके बाद ऐहतियात के तौर पर रेल भवन को 26 और 27 मई को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा और सघन सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

पिछले 2 हफ्ते में यह पांचवां केस
रेलभवन में कार्यरत एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह से पिछले दो हफ्ते में यह पांचवां मामला है। एक दिन पहले सेम बिल्डिंग से एक अधिकारी भी कोरोना का शिकार हुआ था। दरअसल 20 मई को एक बैठक में वो शामिल था। फिलहाल 14 कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है। रेल भवन के चौथे तल पर आरपीएएफ का एक कर्मचारो कोरोना का शिकार हुआ था। इसके बाद लंगूर पकड़ने के लिए जिस शख्स को नौकरी पर लगाया गया उसमें कोरोना का संक्रमण मिला और इस तरह से संक्रमण फैला।

दोबारा सैनिटाइजेशन का फैसला 

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए 13 मई के बाद रेल भवन का सैनिटाइजेशन कराया गया था। लेकिन जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव केस में इजाफा हुआ है उसके बाद पूरी बिल्डिंग के सभी दफ्तरों को सैनिटाइज करने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही कुछ जूनियर अधिकारियों को 4 जून को ऑफिस दोबारा ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। रेल भवन के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि ऐहतियात के तौर पर रेल भवन को बंद करने का फैसला लिया गया ताकि किसी भी तरह के खतरे से निपटा जा सके। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।