लाइव टीवी

ताजा खबर, 25 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Oct 26, 2020 | 00:18 IST

ताजा खबर, 25 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें रविवार, 25 अक्‍टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

Loading ...
25 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें

Aaj ki Taza Khabar: देश आज बुराई पर अच्छाई के पर्व विजयादशमी को धूमधाम से मना रहा है, तो सरहद पर सैनिकों से रूबरू होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सिक्किम में थे। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से मन की बात की। महाराष्ट्र में सेहत के शौकीनों के लिए जिम और फिटनेस सेंंटर को खोला जा रहा तो मथुरा में बांके बिहारी का दर्शन श्रद्धालू कर सकेंगे। इसके अलावा हम देश और दुनिया के साथ आईपीएल और मनोरंजन जगत की खास खबरों से रूबरू कराएंगे। यहां पढ़ें रविवार, 25 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर सोमवार से शुरू हो रहे चार दिवसीय सम्मेलन में पूर्वी लद्दाख के साथ ही चीन से लगने वाली वास्तविक नियंत्रण रेखा के अन्य संवेदनशील इलाकों में भारत की युद्धक तैयारी का व्यापक आकलन करेंगे।

पढ़ें पूरी खबर: चीन से तनातनी के बीच 'युद्धक तैयारी' का आकलन, चर्चा के लिए कल मिलेंगे सैन्‍य कमांडर्स

शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर शर्मिंदा महसूस करने वाले हम पर सवाल उठा रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठाने वाले बाबरी मस्जिद गिराए जाने के समय शर्मिंदा महसूस कर रहे थे: उद्धव ठाकरे

राष्‍ट्रीय सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने रविवार को नागपुर में जब संघ की वार्षिक विजयदशमी रैली को संबोधित किया तो उन्‍होंने कई मुद्दों पर बात की। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की इस टिप्‍पणी पर कि सीएए को लेकर 'मुसलमान भाइयों को भ्रमित' किया जा रहा है, ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें पूरी खबर: 'हमारे मुसलमान भाइयों को भ्रमित किया जा रहा', RSS प्रमुख के इस बयान पर ओवैसी ने दी तीखी प्रतिक्रिया

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो कोराना वायरस से संक्रमित पाए गए है। हालांकि उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि काम जारी रहेगा।

पढ़ें पूरी खबर: आरबीआई गवर्नर शक्तिदास कांत कोरोना वायरस से संक्रमित, आइसोलेन से जारी रखेंगे काम करना

लगातार तीन मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जीत की पटरी पर लौट आई है। सीएसके ने रविवार को आईपीएल 2020 के 44वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 8 विकेट से करारी शिकस्त।

पढ़ें पूरी खबर: जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई सुपर किंग्स, 8 विकेट से 'विराट सेना' को दी शिकस्त

टीवी एक्ट्रेस प्रीतिका चौहान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने ड्रग्स खरीदते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। उनके और एक और शख्स के पास से 99 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

पढ़ें पूरी खबर: ड्रग्स खरीदते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई टीवी एक्ट्रेस प्रीतिका चौहान, NCB ने किया अरेस्ट

पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव के बीच राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अज‍ित डोभाल ने चीन को कड़ा संदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि भारत को जहां कहीं भी खतरा महसूस होगा, वह लड़ेगा जरूर। 

पढ़ें पूरी खबर: 'हम स्‍वार्थ के लिए नहीं, परमार्थ के लिए लड़ेंगे', NSA अजित डोभाल का चीन को कड़ा संदेश

चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। अब उन्होंने सत्ता में आने पर नीतीश को जेल भेजने की बात की है।

पढ़ें पूरी खबर: चिराग पासवान का बड़ा हमला, कहा- सत्ता में आने पर नीतीश कुमार को जेल भेजेंगे

भारत ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में पूरी क्षमता के साथ बढ़ने का फैसला किया है और इसके तहत विदेशी कंपनियों को भी यहां सैटेलाइट व ग्राउंड स्‍टेशन बनाने की अनुमति दी जा सकती है।

पढ़ें पूरी खबर: अंतरिक्ष में बढ़ेगी भारत की पहुंच, विदेशी कंपनियां भी बना सकेंगी सैटेलाइट और ग्राउंड स्‍टेशन

आज जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रही है, यह स‍मझ लेने की जरूरत है कि हालांकि इसके लक्षण आम फ्लू जैसे ही होते हैं, लेकिन इसकी गंभीरता कहीं अधिक होती है।

पढ़ें पूरी खबर: खतरनाक हो सकती है 'लॉन्ग-कोविड' की स्थिति, चाय का कप उठाते हुए भी कांपते हैं हाथ

1983 विश्‍व कप विजेता भारतीय टीम के कप्‍तान कपिल देव को रविवार को अस्‍पताल से छुट्टी मिली। इस सप्‍ताह उन्‍हें हार्ट अटैक आया था, जिसकी वजह से एंजियोप्‍लास्‍टी से गुजरना पड़ा।

पढ़ें पूरी खबर: कपिल देव को अस्‍पताल से मिली छुट्टी, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने शेयर की फोटो

उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने हैरान करने वाला बयान देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्‍तान और चीन से युद्ध कब होना है।
पढ़ें पूरी खबर: स्वतंत्र देव सिंह का बयान- PM मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्‍तान और चीन से कब होगा युद्ध

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार चीन को लेकर केंद्र सरकार औऱ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है। राहुल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर तंज कसा है।
पढ़ें पूरी खबर: सच यह है कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है, भारत सरकार और RSS ने इसकी अनुमति दी है: राहुल गांधी

कभी बीजेपी के स्टार चेहरा रहे अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) भी इस चुनाव में सक्रिय नजर आ रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Election: शत्रुघ्न सिन्हा का तेजस्वी यादव पर उमड़ा प्यार, बताया 'बिहार का भविष्य' 

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी पहुंचे और पूजा-अर्चना की और वहां माता सीता का मंदिर बनाने की इच्छा जताई है।

पढ़ें पूरी खबर: Bihar:सीतामढ़ी पहुंचे चिराग पासवान कहा-'राम मंदिर' की तर्ज पर बिहार में बनवायेंगे 'सीता माता मंदिर'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने देशवासियों से लोकल फॉर वोकल अपनाने की भी अपील की।

पढ़ें पूरी खबर:'मन की बात' में बोले PM मोदी- त्योहारों में सैनिकों के लिए भी जलाएं एक दीया, खरीददारी में अपनाएं वोकल फॉर लोकल

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने शनिवार को कहा कि अल-कायदा के मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी को गजनी प्रांत के अंडार जिले में अफगान बलों द्वारा मार गिराया गया।

पढ़ें पूरी खबर: अल कायदा का मास्टमरमाइंड मोहसिन अलमिसरी हुआ ढेर, अफगान सेना ने दिया ऑपरेशन को अंजाम

RSS प्रमुख मोहन भागवत विजयदशमी पर्व पर राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं,आज आरएसएस की स्थापना दिवस भी है और हर साल शस्त्र पूजा का भी आयोजन होता है।

पढ़ें अपडेट्स: Mohan Bhagwat on Vijayadashami LIVE: चीन से निपटने के लिए भारत को अपनी सैन्य शक्ति का विस्तार करना ही होगा

अफगानिस्तान में एक बार फिर आत्मघाती हमला हुआ है जिसमें खबर लिखे जाने तक 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Suicide Attack in Kabul: काबुल में आत्मघाती हमला, कम से कम 30 लोगों की मौत

कोरोना की वजह से श्रद्धालु बांके बिहारी मंदिर में दर्शन को बंदर कर दिया गया था। लेकिन 25 अक्टूबर से ऐहतियात के साथ भक्तजन अपने आराध्य का दर्शन कर सकेंगे।

पढ़ें पूरी खबर: Banke Bihari Temple reopen: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, आज से बांके बिहारी मंदिर में हो सकेगा दर्शन

अमेरिका में राष्ट्रपति पद  चुनाव के लिए अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं, डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से जोरदार प्रचार किया जा रहा है। भारतवंशी निक्की हेली भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए प्रचार कर रही हैं।

पढ़ें पूरी खबर: US: ट्रंप ने बंद किया पाकिस्तान को अरबों डॉलर देना, दे रहा है आतंक को पनाह- निक्की हेली

दिल्ली का पैसिफिक मॉल इस समय आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, दरअसल लोगों की नकारात्मकता को कम करने के लिए मॉल प्रबंधन ने राम मंदिर की रेप्लिका स्थापित की है।

पढ़ें पूरी खबर: Delhi के पैसिफिक मॉल में राम मंदिर, जनाब चौंकिए नहीं यह हकीकत है, देखें [VIDEO]​

पंजाब के होशियारपुर में 6 साल की मासूम के साथ रेप व मर्डर की घटना को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया तो राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर पलटवार किया है।

पढ़ें पूरी खबर: होशियारपुर रेप-मर्डर केस : राहुल गांधी का बीजेपी पर पलटवार, '...तो पंजाब, राजस्‍थान भी लड़ने जाऊंगा'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।