लाइव टीवी

ताजा खबर, 27 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 28, 2021 | 00:41 IST

आज की ताजा खबर, 27 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, मंगलवार, 27 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 27 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : कोरोना संकट मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कोरोना से निपटने की उसकी तैयारियों पर एक्शन प्लान मांगा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि भारत में कोरोना की स्थिति हृदयविदारक है। बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सरकार ने वैक्सीन का निर्माण करने वाली कंपनियों से अपने टीकों की कीमत कम करने के लिए कहा है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-  

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को को झारखंड हाईकोर्ट से बेल मिल गई है फिर भी जेल से रिहा नहीं हो सके हैं।
जमानत मिलने के 10 दिनों बाद भी जेल से रिहा नहीं हो सके लालू प्रसाद यादव, ये है वजह

PM Modi chaired High Lavel meeting:देश में कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई भयावह स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।
देश में जारी कोरोना के हाहाकार के बीच पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, ऑक्सीजन से लेकर कई अहम बातों पर गहन विमर्श

Pragya Thakur News: प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं वरिष्ठ प्रवक्ता रवि सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी के गहन संकट के समय भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर नदारद है।
Bhopal:"भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को ढूंढकर लाने वाले को 10,000 रूपये का इनाम''

बढ़ते कोरोना के प्रकोप से बीच पड़ोसी देश भूटान ने भारत को रोज 40 टन तरल ऑक्सीजन क्रायोजेनिक टैंकरों मुहैया कराने का फैसला किया है।
मुश्किल घड़ी में भारत को ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा भूटान, ये है प्लान

Last Shahi Snan of Haridwar Maha Kumbh: हरिद्धार महाकुंभ के आखिरी शाही स्नान को प्रतीकात्मक रखा गया क्योंकि कोरोना मामलों ने इस उल्लास को फीका कर दिया, साधुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग को ख्याल रखते शाही स्नान किया।
Haridwar Mahakumbh:महाकुंभ के आखिरी शाही स्नान की चमक कोरोना ने की फीकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाची नर्मदाबेन मोदी का मंगलवार को यहां सिविल अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं। नर्मदाबेन (80) अपने बच्चों के साथ शहर के न्यू रानीप इलाके में रहती थीं।
पीएम नरेंद्र मोदी की चाची नर्मदाबेन की कोरोना से मौत, 10 दिन से अस्पताल में थीं भर्ती

Coronavirus Vs Common Flu Symptoms : कोरोना की दूसरी लहर देश में तेजी से फैल रही है। इस दौरान सामान्य फ्लू और कोरोना के लक्षणों को समझना काफी मुश्किल हो गया है।
कॉमन फ्लू और कोरोना वायरस के लक्षणों में क्या है अंतर? यहां जानें सभी सवालों के जवाब

कोरोना के जारी कहर के बीच उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला अस्पताल में एक नर्स ने डॉक्टर को तमाचा जड़ दिया वहीं डॉक्टर ने भी पलटकर उसे मुक्का मारा है इसका एक वीडियो सामने आय़ा है।
Rampur:गुस्साई नर्स ने डॉक्टर साहब के जड़ा तमाचा, डॉक्टर ने भी मारा मुक्का, Video आया सामने

बॉलीवूड स्टार आयुष्मान खुराना और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप राज्य में कोविड-19 महामारी से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने के लिए आगे आए हैं।
कोरोना से जंग में आगे आए आयुष्‍मान खुराना, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में किया योगदान

ऑक्सीजन के मुद्दे पर किरकिरी के बाद दिल्ली सरकार का कहना है कि एक महीने के अंदर दिल्ली के पास अपने 44 ऑक्सीजन प्लांट होंगे।
Oxygen Cylinder: लगी झिड़की तो खुली आंख, दिल्ली सरकार बोली- एक महीने के अंदर लगाएंगे 44 प्लांट

राजस्थान के जैसलमेर में धर्म गुरु मौलाना गाजी फकीर के अंतिम संस्कार के दौरान कोविड-19 मानदंडों की धज्जियां उड़ाई गईं।
धर्म गुरु मौलाना गाजी फकीर के अंतिम संस्कार में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, देखें वीडियो

Free Remdesivir Injection in UP:कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी सरकार ने कोरोना मरीजों को मु्फ्त रेमडेसिविर इंजेक्शन देने का ऐलान किया है इस बारे सभी जिला अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।
UP:कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, गंभीर संक्रमितों को मुफ्त में "रेमडेसिविर इंजेक्शन" उपलब्ध कराएगी योगी सरकार

कोरोना की दूसरी लहर में भारत के संक्रमण के मामले रिकॉर्ड स्तर पर बढ़े हैं। पिछले चार दिनों में देश में संक्रमण के रोजाना तीन लाख से ऊपर केस आए हैं।
कोरोना मामले में एक और रिकॉर्ड, दुनिया में जितना सक्रमण उसका 38% हिस्सा भारत में 

क्या आप टॉयलेट की सीट पर बने हुए ड्रिंक को पीना पसंद करेंगे। अगर आपको पता चल जाए कि किसी ने ऐसा किया है तो गुस्सा आएगा।
इस तरह की पंच पार्टी से कर लेंगे तौबा, टॉयलेट बाउल में महिला ने तैयार किया ड्रिंक

कोरोना संकट ने सिस्टम का असंवेदनशील चेहरा उजागर कर दिया है। महाराष्ट्र के बीड़ जिले में कोरोना से मरे 22 मरीजों के शव को एक एंबुलेंस में भरकर श्मशान घाट ले जाने का मामला सामने आया है।
Maharashtra: सिस्टम की संवेदनहीनता! बीड़ में श्मशान घाट पर एक एंबुलेंस में ले जाए गए 22 शव

हर एक दिन सुबह 10 बजे के आसपास कोरोना के आंकड़े जारी किए जाते हैं कि पिछले 24 घंटे में कुल कितने कोरोना मरीजों का नाम रजिस्टर में दर्ज हुआ है। मंगलवार को जो आंकड़े दर्ज किए गए।
Corona Cases In India: पिछले 24 घंटों में आंकड़ों में गिरावट राहत की खबर लेकिन लंबी है लड़ाई

साल 2020 में सैन्य खर्च करने वाला भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश रहा है। सैन्य खर्च के लिहाज से पहले स्थान पर अमेरिका और दूसरे स्थान पर चीन हैं।

2020 में सैन्य खर्च करने वाला दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश भारत, जानें पहले-दूसरे स्थान पर कौन

मद्रास हाई कोर्ट की तरफ से कड़ी फटकार लगाए जाने के बाद चुनाव आयोग की नींद खुली है। चुनाव आयोग ने मंगलवार को कहा कि चुनाव रिजल्ट के दिन या उसके बाद राजनीतिक दलों की ओर से विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

2 मई को विजय जुलूस नहीं निकाल पाएंगी पार्टियां, मद्रास हाई कोर्ट की फटकार के बाद EC ने लगाया बैन 

कोरोना की दूसरी लहर में हर कोई अपनी लाचरगी और बेचारगी की कथा कह रहा है। सरकार कहती है कि उसकी व्यवस्था चाकचौबंद है, किसी तरह की मुश्किल का सामना करने के लिए तैयार हैं।

कोरोना काल के साइड इफेक्ट, यूपी के रामपुर जिला अस्पताल में डॉक्टर और नर्स आपस में भिड़े

कोरोना का कहर कई राज्यों पर टूटा है। संक्रमण से ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में से छत्तीसगढ़ भी एक है। छत्तीसगढ़ कोरोना की चुनौती से तो जूझ ही रहा है।

खुद कोरोना से कराह रहा छत्तीसगढ़, लेकिन दूसरे प्रदेशों को पहुंचा रहा मेडिकल ऑक्सीजन

कोरोना वायरस नंगा नाच कर रहा है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए यूपी सरकार ने नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन, अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन और दवाइयों के इंतजाम किए हैं।

Coronavirus: कौन सच्चा कौन झूठा, मंत्री- सांसद करें शिकायत, यूपी सरकार बोली सब कुछ दुरुस्त

यह बात सच है कि कोरोना की इस दूसरी लहर से हर किसी तबाह कर दिया है, हर तरफ निराशा का माहौल है, लेकिन उन सबके बीच कुछ इस तरह की खबरें आती रहती हैं जो आशा और उत्साह का संचार करती हैं।

Ratlam News: कोरोना संक्रमित शख्स की शादी रोकने आया था प्रशासन लेकिन करा दी शादी, वायरल हुआ [VIDEO]

बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव हो गया है। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अंसारी को पंजाब की जेल से लाकर बांदा की जिला जेल में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया है। 

तन्हाई वाली बैरक में भी बच नहीं सका मुख्तार अंसारी, कोरोना की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव   

भारत में कोरोना संकट पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख द्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने गंभीर चिंता जताते हुए इसे 'हृदय विदारक' बताया है।

'भारत में कोरोना के हालात हृदय विदारक से भी परे',  WHO प्रमुख का बड़ा बयान

कहते हैं कि शादियां तो स्वर्ग में तय होती है उसे जमीन पर हम सिर्फ अंजाम तक पहुंचाते हैं। यह सच भी है, अगर ऐसा ना होता तो उत्तम मंडल और सपना सप्तपदी को दोहरा कर सात फेरों के बंधन में ना बंधे होते। 

Bihar News: पत्नी की चाहत देख पति ने खुद शादी के बंधनों से किया आजाद, प्रेमी से कराई शादी

साल के चौथे महीने का यह 27वां दिन कई छोटी बड़ी घटनाओं का गवाह रहा है। इनमें कुछ इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गईं तो कुछ भुला दी गईं। भारत में मुगल सल्तनत के इतिहास में 27 अप्रैल का खास महत्व है।

History of 27 April : आज के दिन मुगल सल्तनत से जुड़ी घटी कई घटनाएं

थाईलैंड के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा पर सोमवार को मास्क नहीं पहनने के लिए 6,000 बात (14,270 रुपये) का जुर्माना लगाया गया। थाईलैंड की सरकार देश में कोरोना वायरस की एक नई लहर का मुकाबला करने के लिए संघर्ष कर रही है।

Mask:'मास्क' नहीं पहनने पर इस देश के प्रधानमंत्री पर लगा 14,270 रुपये का जुर्माना

देश में जारी कोरोना संकट के बीच भारत के पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के बीच टेलीफोनिक बातचीत हुई है, सूत्रों के मुताबिक बताते हैं कि अमेरिका ने भारत को मदद का पूरा भरोसा दिया है।

US:कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से फोन पर अहम बातचीत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।