लाइव टीवी

ताजा खबर, 3 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 04, 2020 | 00:20 IST

आज की ताजा खबर, 3 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 3 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
3 दिसंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें

नई दिल्ली: प्रदर्शनकारी किसानों और सरकार के बीच आज एक और दौर की बातचीत होनी। इससे पहले 1 दिसंबर को हुई बातचीत बेनतीजा रही थी। किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं, उनकी मांग है कि कृषि कानूनों को सरकार निरस्त करे। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 36 साल पहले हुई गैस त्रासदी की वर्षगांठ है। 36 साल पहले यूनियन कार्बाइड संयंत्र से जहरीली गैस दो-तीन दिसंबर, 1984 की दरम्यानी रात रिसी थी। इससे भोपाल में तबाही मची और हजारों लेाग काल के गाल में समा गए थे।देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 3 दिसंबर की बड़ी खबरें-

बांदा में सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग घायल हो गये हैं। घायलों को कानपुर रेफर किया गया है।
Road Accident: बांदा में भीषण सड़क हादसे में 6 की मौत, घायल यात्री कानपुर किए गए रेफर

सीडीएस बिपिन रावत ने गोरखनाथ मंदिर में गुरुवार को दर्शन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी कई विषयों पर गंभीर चर्चा हुई।
CDS Bipin Rawat: गोरक्षनाथ की नगरी में सीडीएस बिपिन रावत, गोरखनाथ मंदिर में किए दर्शन

विज्ञान भवन में करीब साढ़े सात घंटे तक किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच चौथे दौर की बातचीत हुई। इस वार्ता में क्या कुछ निकल कर सामने आया इसके बारे में जानना जरूरी है।
सड़क पर किसान और विज्ञान भवन में बातचीत, आखिर साढ़े सात घंटे के मंथन में क्या निकला

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहादियों और धर्मांतरण कराने वालों को सख्त शब्दों में चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जो ऐसा करेगा उसे तबाह कर दिया जाएगा।
Love Jihad-धर्मांतरण पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के तीखे तेवर, पैर तोड़ देंगे, देखें [VIDEO]

छत्‍तीसगढ़ के एक मंत्री का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्‍हें कोरोना काल में बार डांसर्स के साथ ठुमके लगाते देखा जा रहा है। इसमें वह बार डांसर्स पर पैसे लुटाते भी देखे जा रहे हैं।
मंत्री जी ने बार बालाओं संग लगाए ठुमके, कोविड से बचाव के नियमों की उड़ाई धज्जियां [Video]

आखिरकार चौथे दौर की बातचीत के बाद किसान संगठनों और केंद्र सरकार में गतिरोध बरकार है। किसानों ने एमएसपी पर सरकार के लिखित वादे को मानने से इंकार कर दिया है।
एमएसपी पर केंद्र सरकार के लिखित वादे को किसानों ने ठुकराया, गतिरोध बरकरार

नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने गुरुवार को कहा कि समुद्र में चीन सहित अन्य कारकों से मिलने वाली सभी तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए उनका बल पूरी तरह से सक्रिय एवं मुस्तैद है। 

हिंद महासागर में हैं चीन के 3 युद्धपोत, चुनौती से निपटने के लिए तैयार है नौसेना : एडमिरल करमबीर सिंह

कोरोना के टीके को लेकर अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बड़ी बात कही है। डॉक्टर गुलेरिया ने गुरुवार को कहा कि भारत में बन रहे कोरोना के टीके अपनी परीक्षण के अंतिम दौर में हैं और ये टीके सुरक्षित हैं।

उम्मीद है कि कोराना टीका लगाने की इजाजत अगले महीने तक मिल जाएगी, AIIMS के निदेशक डॉ.गुलेरिया का बड़ा बयान

कृषि और संबद्ध क्षेत्र में सुधार के कार्यक्रमों को लागू करने के मकसद से केंद्र सरकार द्वारा कोरोना काल में लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में सड़कों पर उतरे किसान फसलों की एमएसपी की गारंटी चाहते हैं। 

किसानों की MSP कानून की मांग क्यों है अव्यावहारिक? जानिए 5 कारण, क्या कहते हैं एकस्पर्ट 

जाने-माने अभिनेता रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत को लेकर लंबे समय से जारी सस्पेंस को खत्म कर दिया है। रजनीकांत ने गुरुवार को कहा कि वह जनवरी 2021 में अपनी पार्टी की शुरुआत करेंगे।

आखिरकार रजनीकांत ने कर दिया ऐलान, जनवरी 2021 में लॉन्च करेंगे अपनी पार्टी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को धन शोधन के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दिल्ली और केरल सहित 8 राज्यों में स्थित 26 ठिकानों पर छापेमारी की है।

ED raids on PFI: देशभर में PFI के 26 ठिकानों पर ED की छापेमारी

सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट (सीएसई) की जांच ने बाजार में उपलब्ध ब्रांडेड शहद में चीनी सिरप की मौजूदगी का चौंकाने वाला खुलासा किया है।

सावधान! आप ब्रांडेड शहद का सेवन करते हैं? उसमें है चीनी सिरप की मिलावट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर शिवसेना और बीजेपी में जुबानी जंग जारी है। मुंबई दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ ने फिल्म जगत की हस्तियों से कहा कि 'हम नोएडा में सिर्फ यूपी के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। 

'योगी के मुंबई दौरे से उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी, शिवसेना करने लगी है आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल'

देशभर में सबसे बेस्ट पुलिस स्टेशन कौन से हैं, इसकी एक लिस्ट गुरुवार सुबह सरकार द्वारा जारी कर दी गई है। इसमें टॉप 10 पुलिस स्टेशन शामिल हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इसमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का एक भी पुलिस थाना शामिल नहीं है।

Top 10 Police Stations: भारत के टॉप 10 पुलिस स्टेशन की लिस्ट आई सामने, जानिए किसने मारी बाजी

मिस्र के हजारों साल पुराने विश्व प्रसिद्ध पिरामिड के सामने एक मॉडल द्वारा सेक्सी फोटोशूट कराने को लेकर इन दिनों हंगामा मचा हुआ है। मिस्त्र की पुलिस ने मॉडल की तस्वीरें क्लिक करने वाले फोटोग्राफर को अरेस्ट कर लिया है।

विश्व प्रसिद्ध पिरामिड के सामने मॉडल ने खिंचवाई 'भड़काऊ' तस्‍वीरें, फोटो वायरल होते ही मचा बवाल

मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की शिवसेना की मांग पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेाहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है। 

मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर रोक की शिवसेना की मांग पर भड़के ओवैसी, कही यह बात 

एमडीएच मसालों के जरिए घर-घर तक अपनी पहचान बनाने वाले महाशय धर्मपाल का गुरुवार को निधन हो गया। वह 98 साल के थे। गुलाटी के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपना शोक जताया है।

नहीं रहे MDH के मालिक महाशय धर्मपाल, राजनाथ सिंह ने दुख जताया

मुम्बई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो युवक चलती तेज रफ्तार कार के दरवाजे से बाहर निकल कर बियर पीते हुए नजर आ रहे हैं।

VIDEO: तेज रफ्तार कार की खिड़की से बाहर लटक कर बीयर पी रहे युवक, वायरल वीडियो पर पुलिस की कार्रवाई

चक्रवात बुरेवी के चलते केरल एवं तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बारिश होने की आशंका बनी हुई है। तिरूवनंतपुरम की जिलाधिकारी नवजोत सिंह खोसा का कहना है कि चक्रवात गुरुवार को त्रिवेंद्रम इलाके से गुजर सकता है। 

Cyclone Burevi : तमिलनाडु, केरल के समीप पहुंचा चक्रवात बुरेवी, भारी बारिश का अनुमान 

सरकार के साथ किसानों के प्रतिनिधियों की दूसरी दौर का महत्वपूर्ण वार्ता होने से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है।

अमित शाह से आज मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर, कृषि कानूनों पर सरकार के साथ किसानों की भी अहम बैठक 

नए कृषि कानूनों को लेकर अब हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार पर भी खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। राज्य में बीजेपी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) ने किसान आंदोलन पर बड़ा बयान देते हुए कहा है...

मुश्किल में आ सकती है खट्टर सरकार! JJP बोली- MSP पर आंच आई तो इस्तीफा दे देंगे उप Dy. CM दुष्यंत चौटाला

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि किसानों को आगे करके विदेशी ताकतें जैसे चीन पाकिस्तान अस्थिर करने की कोशिश कर रही हैं। विदेशी ताकतों को मोदी का चेहरा पसंद नहीं है। बात किसान की नहीं है, बात विदेशी ताकतों की है। 

पढ़ें पूरी खबर: हरियाणा के कृषि मंत्री ने कहा-किसान आंदोलन के पीछे चीन-पाकिस्तान, AAP ने बताया- किसानों का अपमान

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अलगे हफ्ते से रूसी नागरिकों को कोरोना वायरस वैक्सीन देने का आदेश दिया है। रूसी नागरिकों को रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी लगाया जाएगा।

पढ़ें पूरी खबर: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का अगले सप्ताह से बड़े पैमाने पर टीकाकरण का आदेश

आदित्य नारायण आपनी गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल से शादी के बंधन में बंधे हैं। शादी के बाद पहली बार आदित्य ने अपनी शादी का सबसे मजेदार किस्सा बताया। आदित्य के मुताबिक वरमाला के दौरान आदित्य का पयजामा फट गया था।

पढ़ें पूरी खबर: जयमाल के दौरान फट गया था आदित्य नारायण का पयजामा, दोस्त से उधार लेकर लिए फेरे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।