लाइव टीवी

ताजा खबर, 8 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 09, 2020 | 00:15 IST

ताजा खबर, 8 सितंबर अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। मंगलवार, 8 सितंबर की ताजा खबरों पर डालें एक नजर:

Loading ...
ताजा और बड़ी खबरें

नई दिल्ली: मंगलवार की उन तमाम छोटी और बड़ी खबरों से आपको रूबरू कराते रहेंगे, जिसका कहीं न कहीं हम सबकी जिंदगी से सीधा सीधा नाता है।  पढ़ें ताजा और बड़ी खबरें:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थों से जुड़े आरोपों के सिलसिले में तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।
पढ़ें पूरी खबर: पूरी तरह बेनकाब हुई रिया चक्रवर्ती, ड्रग पैडलर से थे उनके संबंध: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग के एक मामले में मंगलवार को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उनका मेडिकल और कोरोना टेस्ट कराया गया।

पढ़ें पूरी खबर: 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी रिया चक्रवर्ती, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली उस वक्त शर्मसार हो गई जब यहां इंसानियत को लजा देने वाली एक घटना सामने आई जिसे जानकर आपका सिर शर्म से झुक जाएगा, दिल्ली के छावला, नज़फगढ़ इलाके में एक 90 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार कर मारपीट की गई।
पढ़ें पूरी खबर: 90 Year-Old Woman Raped: दिल्ली में 90 साल की बूढ़ी महिला के साथ 33 साल के लड़के ने किया रेप

रेजांग ला के उत्तर में स्थित मुखपुरी में चीन ने किस कदर गलवान जैसी हिंसक झड़प को दोहराने की तैयारी कर रखी थी इसकी एक तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि चीनी सैनिक पूरी तैयारी के साथ भारतीय इलाके में घुसकर हमला करना चाहते थे।
पढ़ें पूरी खबर:लोहे की छड़ें, भाले और धारदार हथियार लेकर हमला करने आए थे चीनी सैनिक, सामने आई पहली तस्वीर

PUBG Mobile गेम हाल ही में भारत में बैन कर दिया गया था जिसके बाद अब इस पॉपुलर गेम की भारत में वापसी की चर्चायें तेजी के साथ सामने आ रही हैं।
पढ़ें पूरी खबर: PUBG Returned in india: पबजी की भारत में जल्‍द हो सकती है वापसी,कंपनी ने दिए अहम संकेत

भारत चीन के बीच सीमा विवाद कोई नई बात नहीं है, चीन से हमारा टकराव साल 1962 के युद्ध के रूप में सामने आया था। वहीं चीन अपनी विस्तारवादी नीति के चलते ना सिर्फ भारत से सीमा विवाद में उलझा है बल्कि कई और पड़ोसी देशों के साथ उसका गतिरोध बना हुआ है।
पढ़ें पूरी खबर: किस ओर जा रहा है भारत चीन की बीच पसरा तनाव? बौखलाया चीन बॉर्डर पर फैला रहा अराजकता

उन्नाव दुष्कर्म केस की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले में तीन अधिकारियों को दोषी माना है जिनमें दो महिला आईपीएस अधिकारी और एक आईएस अधिकारी शामिल हैं। इन तीनों के खिलाफ सीबीआई ने राज्य सरकार से विभागीय कार्यवाही करने की सिफारिश की है।
पढ़ें पूरी खबर: Unnao Case: औरत ही बनी औरत की गुनहगार, जानिए कौन हैं वो 3 महिला IAS-IPS, जिन्हें CBI ने माना दोषी

चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने मंगलवार को पुष्टि की कि अरुणाचल प्रदेश के लापता हुए पांच युवक उनकी तरफ मिले हैं।
पढ़ें पूरी खबर: चीन ने माना अरुणाचल प्रदेश के लापता हुए 5 युवक उसकी तरफ हैं, की जा रही है वापसी की कार्रवाई

शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा समेत दो महिलाओं को लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है,बताया जा रहा है कि उनपर आरोप है कि सुमैया राणा यूपी सीएम आवास का घेराव करने की तैयारी में थीं ऐसे में पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा नजरबंद, यूपी के मुख्यमंत्री का आवास को घेरने की थी तैयारी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। रिया पर यह कार्रवाई एनसीबी के पूछताछ के तीसरे दिन हुई है।
पढ़ें पूरी खबर: Rhea Chakraborty Arrested : NCB ने रिया चक्रवर्ती को किया अरेस्ट, आज शाम होगा मेडिकल टेस्ट

चीन ने अब सरकारी प्रोपेगैंडा अखबार ग्लोबल टाइम्स के जरिये धमकी दी है, चीन ने धमकी देते हुए कहा है कि भारत को एक बार फिर PLA की ताकत दिखानी होगी, ग्लोबल टाइम्स ने इसे लेकर एक संपादकीय लेख छापा है।
पढ़ें पूरी खबर:  India China Standoff: चीनी ग्लोबल टाइम्स की धमकी भरी भाषा लिखा-'भारतीय सेना का दुस्साहस भरा दांव पड़ेगा उल्टा'

रूस से मंगलवार को मंगलकारी खबर आई। कोरोना के खिलाफ बनाई गई वैक्सीन स्पुतनिक वी को रूसी नागरिकों के लिए जारी कर दिया गया है। इसके साथ भारत के लिए भी अच्छी खबर है।
पढ़ें पूरी खबर: Sputnik V Vaccine: रूसी नागरिकों के लिए स्पुतनिक वी जारी,आखिर भारत के लिए खुश होने की क्या है वजह​

वेटिंग लिस्ट यात्रियों को ट्रेनों में कंफर्म बर्थ मिले इसके लिए भारतीय रेलवे ने क्लोन ट्रेन चलाने का फैसला किया है। जानिए आखिर ये है क्या?
पढ़ें पूरी खबर: Clone train : क्लोन ट्रेन क्या है? जिस पर वेटिंग लिस्ट यात्री करेंगे सफर, मिलेगा कंफर्म बर्थ​

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि कंगना रनौत के कथित ड्रग लिंक की जांच मुंबई पुलिस करेगी। इससे पहले बीएमसी ने मंगलवार को कंगना को नोटिस जारी किया।
पढ़ें पूरी खबर: महाराष्ट्र सरकार के निशाने पर कंगना, BMC की नोटिस के बाद कथित ड्रग लिंक की होगी जांच​

भारतीय सेना ने चीन के आरोपों को खारिज किया है। सेना ने कहा है कि पीएलए के जवान भारतीय चौकी के समीप आने की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने हवा में गोलियां चलाईं।
पढ़ें पूरी खबर: चीन के आरोपों की सेना ने खोली पोल, कहा-PLA ने की फायरिंग, हमने अत्यंत संयम बरता​

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को एक बार फिर धमकी दी है। उन्होंने कहा कि भारत के साथ यदि हाइब्रिड वार हुई तो उनका देश यह जंग जीत जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर:  जनरल बाजवा ने भारत को दी गीदड़भभकी, बोले-हाइब्रिड वार की जंग जीत जाएगा पाकिस्तान

पैंगोंग लेक के दक्षिणी किनारे स्थित ब्लैक टॉप पर भारतीय कब्जे के बाद चीन परेशान है। सोमवार की राक शेपाओ माउंटेन टॉप्स पर चीन की तरफ से फायरिंग की गई।
पढ़ें पूरी खबर: Shepao Mountain Tops: एकाएक चर्चा में आया शेपाओ माउंटेन टॉप्स, इस जगह पर ही भारत-चीन के बीच हुई फायरिंग​

शिवसेना के आईटी सेल ने कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिवसेना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने पर उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है।
पढ़ें पूरी खबर: कंगना रनौत को एक और 'धमकी', शिवसेना के आईटी सेल ने दर्ज कराई शिकायत​

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस दफा उन्होंने एलआईसी में 25 फीसद हिस्सेदारी बेचे जाने की खबर को मुद्दा बनाया है।
पढ़ें पूरी खबर: Rahul Gandhi के निशाने पर एक बार फिर मोदी सरकार, 'सरकारी कंपनी बेचो की मुहिम जारी'

सूत्रों के मुताबिक रिया ने प्रियंका सिंह पर सुशांत को दवाएं देने का आरोप लगाया है। वहीं, सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि जांच को भटकाने के लिए रिया पैंतरेबाजी कर रही है।
पढ़ें पूरी खबर: 'झूठी एफआईआर हमें तोड़ नहीं सकती', रिया के एफआईआर पर श्वेता सिंह का जवाब

कांग्रेस नेता एवं सांसद गौरव गोगोई ने आगे कहा, 'मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह इस मामले को देखे और इन पांच नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कदम उठाना सुनिश्चित करे।'
पढ़ें पूरी खबर:  'अगवा' भारतीय नागरिकों की रिहाई कराए सरकार, गौरव गोगोई ने सरकार को लिखा पत्र

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की तादाद 42 लाख के पार है। बड़ी बात यह है कि पिछले रविवार को पूरी दुनिया में जितने केस सामने आए उनमें 40 फीसद केस भारत से थे।
पढ़ें पूरी खबर: Cornavirus cases in India: इसलिए याद रखा जाएगा रविवार 6 सितंबर 2020, सिर्फ भारत से थे 40 फीसद केस​

पैंगोंग सो लेक के दक्षिणी हिस्से के पास फायरिंग होने की घटना सामने आई है। चीन की सेना पीएलए का आरोप है कि भारत की तरफ से फायरिंग हुई।
पढ़ें पूरी खबर: India China standoff : पैंगोंग सो लेक के पास फिर बढ़ा विवाद, PLA का दावा-भारत की तरफ से हुई फायरिंग

विदेशमंत्री एस जयशंकर के चार दिवसीय रूस यात्रा पर जाने के दौरान आज ईरान रुकने की संभावना है। चीन के साथ बिगड़ते संबंधों के बीच भारत अब तेहरान को साधने में लगा हुआ है।
पढ़ें पूरी खबर: रूस जाने से पहले आज ईरान में रूकेंगे विदेश मंत्री, तेहरान को साधने में जुटा भारत!​

नोएडा में सोसाइटी के भीतर दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की पहचान की जा रही है।
पढ़ें पूरी खबर: नोएडा में सोसाइटी भी सुरक्षित नहीं, कैंपस के भीतर दो लोगों की गोली मार कर हत्या​

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।