लाइव टीवी

कैबिनेट विस्तार के बाद शिंदे गुट के कुछ विधायक हमारे संपर्क में हैं, आदित्य ठाकरे का खुलासा

Updated Aug 17, 2022 | 20:28 IST

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने खुलासा किया कि एकनाथ शिंद गुट के कुछ विधायक कैबिनेट विस्तार के बाद असंतुष्ट हैं वे हमारे संपर्क हैं। उन्होंने कहा कि जो आना चाहते हैं उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हैं।

Loading ...
शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार पर आदित्य ठाकरे ने तंज कसा।
  • उन्होंने कहा कि महिलाओं और मुंबई को नजरअंदाज किया गया।
  • उन्होंने बताया कि शिंदे गुट के कुछ विधायक असंतुष्ट हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला करते हुए शिवसेना नेता और प्रदेश के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने बुधवार को कहा कि हर कोई जानता है कि असली मुख्यमंत्री कौन है, जाहिर है उन्होंने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के दबदबे की ओर इशारा किया। कैबिनेट विस्तार पर कटाक्ष करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि मंत्रिस्तरीय टीम ने न तो मुंबई की आवाज सुनी और न ही महिलाओं या निर्दलीय विधायकों की। साथ ही उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे गुट में फंसे कुछ लोग अब कैबिनेट विस्तार के बाद हमसे संपर्क कर रहे हैं। हमारे दरवाजे उन सभी के लिए खुले हैं जो हमसे वापस जुड़ना चाहते हैं। जो भी वहां रहना चाहते हैं, वे अपना इस्तीफा दें और चुनाव में हमारा सामना करें।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पिछले हफ्ते अपने कैबिनेट का विस्तार किया, जिसमें शिवसेना के बागी खेमे और बीजेपी के 9-9 विधायकों को शामिल किया गया, जो उनकी सरकार का समर्थन कर रही है। कैबिनेट में किसी भी महिला विधायक या निर्दलीय को शामिल नहीं किया गया। कैबिनेट सदस्यों की संख्या अब 20 हो गई है। जून में शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह करने पर शिंदे के साथ गठबंधन करने वाले पहले 14 से 15 विधायकों को कैबिनेट में जगह नहीं मिली है।

इसलिए वफादारी के लिए कोई जगह नहीं है, पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए मजाक उड़ाया। हर कोई अब जानता है कि असली मुख्यमंत्री कौन है, उन्होंने फडणवीस के बारे में कहा, जिनके पास गृह, वित्त और कई अन्य प्रमुख विभाग हैं। विस्तार के बाद, पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने शिंदे सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि बीजेपी को महत्वपूर्ण विभाग आवंटित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि निर्दलीय को कोई जगह नहीं मिली। जूनियर ठाकरे ने कहा कि महिलाओं को न तो कैबिनेट में जगह मिली है और न ही मुंबई को।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।