लाइव टीवी

पंजाब कांग्रेस के बाद यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक, किया गया ये ट्वीट

Updated Apr 11, 2022 | 11:55 IST

UP Govt Twitter Account Hacked: पंजाब कांग्रेस के बाद यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक कर दिया गया है। सरकार के इस अकाउंट को रिस्टोर कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Loading ...
पंजाब कांग्रेस के बाद यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक, किया गया ये ट्वीट
मुख्य बातें
  • अब उत्तर प्रदेश सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
  • इससे पहले आज ही पंजाब कांग्रेस का ट्विटर हुआ था हैक
  • पिछले कुछ दिनों में लगातार बढ़ें हैं ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले

UP Govt Twitter Hacked: पंजाब कांग्रेस के बाद यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो गया है। इस अकाउंट से भी ठीक वहीं ट्वीट किया गया जो पंजाब कांग्रेस के अकाउंट से किया गया था। इसके अलावा इस अकाउंट से कई विदेशी हैंडल को भी टैग किया गया है। फिलहाल सरकार इसे रिस्टोर कराने मे ंजुटी है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रहे साइबर हमले के बाद कई सवालिया निशान भी खड़े हो रहे हैं। लगातार हैक हो रहे ट्विटर के सरकारी अकाउंट्स की तहकीकात भी की जा रही है।

पहले हुआ था सीएम कार्यालय का ट्विटर हैक

आपको बता दें कि शुक्रवार- शनिवार आधी रात को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया। इस मामले में शनिवार को लखनऊ में साइबर अपराध पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया। अकाउंट को रात के समय करीब 29 मिनट के लिए हैक कर लिया गया था। हैकर ने अकाउंट से 400 से 500 ट्वीट किये और अकाउंट को असामान्य गतिविधि के चलते निलंबित कर दिया गया। सरकार ने कहा कि साइबर विशेषज्ञों द्वारा मामले की जांच के बाद इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

I&B मिनिस्ट्री का Twitter अकाउंट कुछ देर के लिए हुआ हैक, जानें किस तरह गलत हाथों में जाता है अकाउंट्स का एक्सेस

IMD का ट्विटर भी हुआ था हैक

शनिवार रात को ही भारत के मौसम विभाग (आईएमडी)का ट्विटर हैंडल हैक कर लिया गया, हालांकि बाद में इसे बहाल कर लिया गया।तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि इस हैकिंग के पीछे कौन है। आईएमडी के ट्विटर हैंडल को ऐसे समय कथित तौर पर हैक किया गया था जब देश के कई हिस्सों में लू के प्रकोप की वजह से इसपर ट्रैफिक अधिक है।

आधी रात को हैक हुआ CM योगी के ऑफिस का ट्विटर अकाउंट, DP बदलकर किया गया ये ट्वीट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।