लाइव टीवी

Punjab: पंजाब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, लगातार हो रहे हैं साइबर अटैक

Updated Apr 11, 2022 | 11:37 IST

पंजाब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है जिसे रिस्टोर कराने के प्रयास जारी है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम कार्यालय का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो गया था।

Loading ...
पंजाब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
मुख्य बातें
  • पंजाब कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को किया गया हैक
  • इससे पहले यूपी के सीएमओ का भी अकाउंट हुआ था हैक
  • पिछले कुछ दिनों में लगातार बढ़ें हैं ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले

Congress Twitter Hacked: पंजाब कांग्रेस का ट्वीटर अकाउंट हैक हो गया है। इस अकाउंट पर अलग तरह के ट्वीट किए गए हैं। कांग्रेस जल्द से जल्द इसे रिस्टोर कराने की कोशिश कर रही है। इस अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा गया, 'Beanz आधिकारिक संग्रह के प्रकटीकरण के उत्सव के तहत हमने अगले 24 घंटों के लिए कम्युनिटी के सभी सक्रिय NFT व्यापारियों के लिए एक एयरड्रॉप खोल दिया है!'

यूपी सरकार का अकाउंट भी हुआ था हैक

यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह से ट्वीटर अकाउंट हैक हुआ हो, इससे पहले शनिवार रात को उत्तर प्रदेश सीएमओ का ट्विटर अकाउंट कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया। बाद में उसे तुरंत बहाल कर दिया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राज्य सरकार ने ट्वीट किया,'असामाजिक तत्वों द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय सीएम ऑफिस यूपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को 9 अप्रैल को सुबह 12.30 बजे हैक करने का प्रयास किया गया था। उसके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए थे, जिन्हें तुरंत रिकवर कर लिया गया।' योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा कि उन्होंने हैकिंग के लिए जिम्मेदार लोगों को ढूंढने के लिए साइबर विशेषज्ञों की मदद ली है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

IMD: भारतीय मौसम विभाग का भी ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, बहाल करने की कोशिश जारी

यूजीसी का ट्विटर और वेबसाइट भी हुआ था हैक

देश के उच्च शिक्षा तंत्र में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी की वेबसाइट पर साइबर अटैक किया गया। हैकर्स ने यूजीसी की आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक किया। ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद यूजीसी के मुख्य पृष्ठ से यूजीसी का लोगो भी हटा दिया गया। वहीं यूजीसी के ट्विटर हैंडल के मुख्य पृष्ठ पर क्रिप्टो, एनएफटी इन्वेस्टमेंट आदि के बारे में लिखा गया।

I&B मिनिस्ट्री का Twitter अकाउंट कुछ देर के लिए हुआ हैक, जानें किस तरह गलत हाथों में जाता है अकाउंट्स का एक्सेस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।