लाइव टीवी

Agnipath Scheme Protest: ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए उठाए बड़े कदम, टिकट कैंसिल कराने पर नहीं लिया जाएगा कैंसिलेशन चार्ज

Updated Jun 17, 2022 | 13:54 IST

Agnipath Scheme Protest: पूर्व मध्य रेलवे लगातार अपने ट्विटर, फेसबुक और कू अकाउंट पर जानकारी शेयर कर रहा है। वहीं स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किए जाने की योजना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए उठाए बड़े कदम।
मुख्य बातें
  • अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी
  • विरोध प्रदर्शन के चलते रेल यातायात पर पड़ा बड़ा असर
  • ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए उठाए बड़े कदम

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते रेल यातायात पर बड़ा असर पड़ा है, जिससे कई रेल यात्री फंस गए हैं। इस बीच पूर्व मध्य रेलवे की ओर से यात्रियों को सुविधा के लिए कई कदम उठाए गए हैं। 124 ट्रेनों को कंट्रोल किया गया है और साथ ही आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय प्रशासन की मदद से यात्रियों को सुरक्षा प्रदान की जा रही है। इसके अलावा यात्रियों को पानी और खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। 

विरोध प्रदर्शन के चलते रेल यातायात पर पड़ा बड़ा असर

Agnipath Scheme: जो लोग उत्पात मचा रहे वो फौज के लिए सही नहीं, बोले- पूर्व जनरल वी पी मलिक

वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट रिफंड या वापसी के लिए अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने का निर्देश जारी किया गया है। इसके अलावा आज बाधित ट्रेनों के टिकट के कैंसिल कराने पर कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा। वहीं रेल सुरक्षा बल और वाणिज्य विभाग की ओर से फंसे यात्रियों को निकालने की व्यवस्था की गई है। साथ ही हर स्टेशन में यात्रियों तक हर तरह की सूचना उपलब्ध कराई जा रही है। 

टिकट कैंसिल कराने पर नहीं लिया जाएगा कैंसिलेशन चार्ज

पूर्व मध्य रेलवे लगातार अपने ट्विटर, फेसबुक और कू अकाउंट पर जानकारी शेयर कर रहा है। वहीं स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किए जाने की योजना है। इसके अलावा यात्रियों की सुविधा हेतु लंबी दूरी की ट्रेनों को फिर से रीशिड्यूल करके चलाया जाएगा। 

मामले में रेलवे बोर्ड की ओर से पहली बार सामने आया बयान

उधर इस मामले में रेलवे बोर्ड की ओर से पहली बार बयान सामने आया है। रेलवे बोर्ड के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने टाइम्स नाउ नवभारत की खास बातचीत में कहा कि 24 जगहों पर ट्रेनें बाधित हुई हैं, जिसमें बिहार में 17, झारखंड में 2, मध्य प्रदेश और हरियाणा में एक-एक ट्रेन हैं। कुल 116 ट्रेनें बाधित हैं। 37 ट्रेनें रद्द है। 65 सबअर्बन सेवा है। ट्रेनों में जो यात्री फंसे हैं, उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। साथ ही कहा कि लोग घरों से निकलने से पहले एक बार इन्क्वारी कर लें। इसके अलावा कहा कि रद्द ट्रेनों के यात्रियों की रिफंड के लिए विशेष व्यवस्था है।

Agnipath Scheme : क्या वाजिब है युवाओं का विरोध? 'अग्निपथ' योजना पर जानें मिथ और फैक्ट्स

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।