लाइव टीवी

दिसंबर में मिलेगा आर्मी को पहला अग्निवीर, एयर फोर्स में 24 जून से भर्ती अभियान

Updated Jun 17, 2022 | 14:01 IST

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ विरोध के बीच फौज और वायुसेना ने बड़ी जानकारी दी है।

Loading ...
दिसंबर में आर्मी को पहला अग्निवीर, IAF में 24 जून से भर्ती
मुख्य बातें
  • अग्निपथ स्कीम के तहत अपर एज लिमिट में इजाफा
  • 24 जून से आईएएफ में भर्ती अभियान
  • सेना भी जल्द जारी करेगी अधिसूचना

अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार, यूपी और हरियाणा में प्रदर्शनकारी सड़कों पर हैं। विरोध के बीच गुरुवार को भारत सरकार ने उपरी आयु सीमा 23 साल करने का फैसला कियाय़ इस संबंध में आर्मी चीफ ने बताया है कि सरकार के निर्देशानुसार अग्निपथ योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 की भर्ती के लिए प्रवेश आयु को बढ़ाकर 23 वर्ष करने की एक बार की रियायत दी जा रही है।"भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। अगले 2 दिनों के भीतर, http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी। उसके बाद हमारे सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली का विस्तृत कार्यक्रम घोषित करेंगे..."

यह निर्णय उन सभी तेजस्वी, देशभक्त युवकों को  एक अवसर प्रदान करेगा जो, कोरोना की महामारी के बावजूद भी भर्ती रैलीयों में सम्मिलित होने  की तैयारी कर रहे थे, जो covid की प्रतिबंधियों के कारण पिछले दो वर्षों में नही की जा सकी।भर्ती प्रक्रिया के कार्यक्रम की जल्दी ही घोषणा की जाएगी। मैं युवाओं का आह्वाहन करता हूँ कि  भारतीय सेना में अग्निवीर बनने के इस अवसर में सम्मिलित हों।

इसके साथ इंडियन एयरफोर्स के चीफ ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरुप अपर एज लिमिट को 23 वर्ष करने का फैसला किया गया है और भर्ती की प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।