लाइव टीवी

Agnipath Scheme Protest: 'अग्निपथ' की आग से झुलसे ये राज्य, बिहार से लेकर हरियाणा तक बवाल

Updated Jun 16, 2022 | 14:17 IST

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर बिहार से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली समेत कई राज्यों तक पहुंच चुका है। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

Loading ...
मुख्य बातें
  • अग्निपथ योजना को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन
  • बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा में प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध प्रदर्शन
  • विरोध प्रदर्शन के दौरान बिहार में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी

Agnipath Scheme Protest: केंद्र की ओर से अग्निपथ योजना शुरू करने के बाद देश के कई राज्यों में इस योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बिहार से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली समेत कई राज्यों तक पहुंच चुका है। सबसे पहले बिहार के छपरा, जहानाबाद, मुंगेर और नवादा समेत कई हिस्सों में युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और इस अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की। विरोध प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं।  प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद में रेल और सड़क यातायात को भी बाधित कर दिया। छपरा में कार्यक्रम के विरोध में युवकों ने टायर जलाकर बस में तोड़फोड़ की। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर पथराव और लाठीचार्ज भी हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

अग्निपथ योजना को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन

उधर देश की राजधानी दिल्ली में रेलवे भर्ती परीक्षाओं में देरी और भारत सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में लगभग 20 लोग रेलवे स्टेशन नांगलोई पर एकत्र हुए। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक ट्रेन की आवाजाही भी रोक दी। बाद में तितर-बितर कर शांत किया गया। स्थिति अब नियंत्रण में है। 

Agnipath Scheme: बिहार से लेकर हरियाणा तक बवाल, पलवल में प्रदर्शन

हरियाणा के पलवल में अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर बवाल

वहीं दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा के पलवल में अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर बवाल किया। गुरुग्राम और रेवाड़ी के बिलासपुर और सिधरावाली इलाकों में सैकड़ों की संख्या में युवा सड़कों पर उतर आए। युवा प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम-जयपुर राजमार्ग पर बस स्टैंडों और सड़कों पर कब्जा कर लिया और बिलासपुर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया।

उधर

छात्रों ने बुलंदशहर में जीटी रोड को जाम कर दिया और योजना को वापस लेने की मांग को लेकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को मनाने में जिला अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। गोंडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने योजना के खिलाफ नारेबाजी की। इसी तरह उन्नाव में भी छात्रों और बेरोजगार युवाओं ने विरोध प्रदर्शन कियाऔर मांग की कि पारंपरिक तरीके से भर्ती की जाए।

अग्निपथ योजना हुई लॉन्च,  कौन बन सकता है अग्निवीर,जानिए योजना से जुड़ी सारी डिटेल्स

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।