लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से कांग्रेस की गुहार, जानें क्या है मामला

रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 16, 2022 | 14:02 IST

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और दिल्ली पुलिस की शिकायत की।

Loading ...
दिल्ली पुलिस के खिलाफ कांग्रेस ने लोकसभा स्पीकर से लगाई गुहार

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चल रही प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का उनकी पार्टी के सांसद से लेकर कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है। कल दिल्ली पुलिस और कांग्रेस नेताओं के बीच झड़प की बात भी सामने आई। पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने उनके सांसदों के साथ धक्कामुक्की की। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी इसकी शिकायत लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पास पहुंचे।

राहुल गांधी से 12-12 घंटे हुई पूछताछ
ओम बिरला से मुलाकात के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ''जिस तरीके से हमारे ऊपर अत्याचार और हिंसा हुई है और होने वाला है, उसकी जानकारी हमने स्पीकर को दी है। स्पीकर ने हमारी बात ध्यान से सुनी है कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर हमारे नेताओं और सांसदों पर जिस तरह से पुलिस वालों ने हमला किया है उससे कई को गहरी चोट आई है।'' उन्होंने आगे कहा, ''थाने के अंदर भी पुलिस वालों ने हमारे सांसदों के साथ एक आतंकवादी की तरह बर्ताव किया।''अधीर ने कहा, '''राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक 12-12 घंटे तक पूछताछ की जाती है। फिर बुलाया जाता है। पूछताछ से कोई परहेज नहीं, लेकिन जो करो उसमें बदले की राजनीति और हिंसा की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

क्या किसी नेता से 12 घंटे हुई है पूछताछ
उन्होंने कहा,''आज तक आपने देखा है कि किसी भी लीडर को इस तरह से 12 घंटे पूछताछ की जा रही है।  आपके परिवार का कोई व्यक्ति अगर कहीं जाता है तो उसको परिवार के लोग सी ऑफ करने नहीं जाते।  राहुल गांधी के साथ सिर्फ ईडी ऑफिस तक छोड़ने जाना चाहते थे। पूरी दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि वे हिंदुस्तान के अमृत काल को  जहर काल में तब्दील कर रहे हैं।ईडी सूत्रों के हवाले से आई खबरों का खंडन करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह जानबूझकर प्लांट की गई खबर है। राहुल गांधी ने मोतीलाल वोरा का नाम लिया या नहीं यह कहां से आ गया। यह जानबूझकर कांग्रेस में फूट डालने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि सुबह खबर आई कि राहुल गांधी ने पूछताछ के दौरान मोतीलाल वोरा का भी नाम लिया था।


लोकसभा स्पीकर से हस्तक्षेप की मांग थी
इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी की ईडी अधिकारियों द्वारा लगातार तीन दिन पूछताछ किए जाने को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी को समन भेजा था। सोनिया गांधी बीमार होने की वजह से आगामी 23 जून को ईडी के समक्ष पेश हो सकती हैं। जबकि राहुल गांधी की लगातार तीसरे दिन बुधवार को ईडी के अधिकारियों के समक्ष पूछताछ हुई।

राहुल से ED की पूछताछ: कांग्रेस में खलबली, नेताओं का आरोप-बदले की भावना से हुई कार्रवाई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।