लाइव टीवी

नरेंद्र मोदी के नाम पर होगा अहमदाबाद मेडिकल कॉलेज का नाम, मनपा की स्थाई समिति की बैठक में हुआ फैसला

Updated Sep 15, 2022 | 19:35 IST

अहमदाबाद के एलजी मेडिकल कॉलेज का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज रखा जाएगा। यह फैसला अहमदाबाद महानगर पालिका (मनपा) की बैठक में लिया गया।

Loading ...
पीएम मोदी के नाम पर होगा अहमदाबाद मेडिकल कॉलेज का नाम

अहमदाबाद: अहमदाबाद के एलजी मेडिकल कॉलेज का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज रखा जाएगा। अहमदाबाद महानगर पालिका (मनपा) की बैठक में यह फैसला लिया गया। मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव गुरुवार को स्थाई समिति की बैठक में रखा गया। मीटिंग में मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने पर चर्चा हुई और इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया। यह कॉलेज मणिनगर इलाके में पड़ता है। पीएम नरेंद्र मोदी जब मुख्यमंत्री थे तब यह क्षेत्र उनकी विधानसभा सीट थी। वे यहां से तीन बार विधायक रहे। ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब किसी संस्थान या स्थान का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा जा रहा है। इससे पहले अहमदाबाद स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किया गया था। इससे पहले इस स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम था।

इस मेडिकल कॉलेज की स्थापना 2009 में हुई थी। तब एमबीबीएस की कुल 150 सीटें थी। अब मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 200 और एमडी या एमएस की 170 सीटें हैं। मेडिकल कॉलेज की कार्यकारी कमिटी की बैठक में फैसला लिया गया कि कॉलेज का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज किया जाए। गुरुवार को यह पास प्रस्ताव स्थाई समिति में रखा गया, जहां से इस पर आखिरी मुहर लगा दी गई। यह मेडिकल कॉलेज एएमसी मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट संचालित करता है। यह मेडिकल कॉलेज एलजी मेडिकल परिसर मणिनगर में है। 

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के एक शिक्षा ट्रस्ट द्वारा संचालित एक मेडिकल कॉलेज का नामकरण गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किया गया। मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट (एमईटी) अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में कॉलेज संचालित करता है। नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बरोट ने कहा कि अब, शहर के मणिनगर इलाके में ‘एएमसी एमईटी मेडिकल कॉलेज’ को ‘नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज’ के नाम से जाना जाएगा जो एएमसी द्वारा चलाए जा रहे एलजी अस्पताल के परिसर से संचालित होता है।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को हुई स्थायी समिति की बैठक में मेडिकल कॉलेज का नामकरण मोदी के नाम पर करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ।
उन्होंने कहा कि कॉलेज का निर्माण तब किया गया था जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। पिछले साल, अहमदाबाद में निर्मित एक क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण प्रधानमंत्री के नाम पर किया गया था। उक्त कदम को लेकर एक विवाद हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।