लाइव टीवी

AIUDF विधायक का दावा- औरंगजेब ने कामाख्या मंदिर सहित 400 से ज्यादा मंदिरों के लिए दान की थी जमीन 

Updated Dec 11, 2021 | 13:47 IST

एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम ने दावा किया है कि मुगल शासक औरंगजेब ने गुवाहाटी में मां कामाख्या मंदिर सहित अन्य मंदिरों के लिए जमीन दान की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
'औरंगजेब ने कामाख्या मंदिर सहित अन्य मंदिरों के दान की जमीन'
मुख्य बातें
  • कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब ने दान की जमीन, AIUDF विधायक ने किया दावा
  • असम के मुख्यमंत्री ने इसे 'भारतीय संस्कृति का अनादर' बताया
  • मेरी सरकार के तहत, इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- हेमंत बिस्वा सरमा

गुवाहाटी: आल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के विधायक (AIUDF MLA)अमीनुल इस्लाम ने दावा किया है कि मुगल शासक औरंगजेब ने गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर के लिए जमीन दान की थी। वीडियो में, इस्लाम को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि ऐसे रिकॉर्ड हैं जो दिखाते हैं कि औरंगजेब ने भारत में विभिन्न मंदिरों को भूमि आवंटित की थी। उन्होंने दावा किया कि हिंदू राजाओं ने भी मस्जिदों के लिए जमीन दी थी क्योंकि उस समय कोई भेदभाव नहीं था।

'भारतीय संस्कृति का अनादर'

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस्लाम के बयान को "भारतीय संस्कृति के प्रति अनादर" करार दिया। सीएम सरमा ने कहा, 'मेरी सरकार के तहत, इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं करेगी। कामाख्या, शंकरदेव और यहां तक ​​कि पैगंबर मोहम्मद को भी किसी को घसीटना नहीं चाहिए।' इस्लाम, जिन्हें पिछले साल अप्रैल में देश में कोरोनावायरस के प्रसार पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, उन्होंने यह भी दावा किया कि हिंदू मंदिर को औरंगजेब की भूमि अनुदान अभी भी ब्रिटिश संग्रहालय में प्रदर्शित है।

अमीनुल इस्लाम के खिलाफ शिकायत दर्ज

इस बयान के खिलाफ कुटुम्ब सुरक्षा मिशन नामक एक हिंदू संगठन ने एआईयूडीएफ विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पत्र में कहा गया है, 'दो-तीन दिन पहले, ढिंग निर्वाचन क्षेत्र के विधायक, मोहम्मद अमीनुल इस्लाम ने एक मुगल राजा औरंगजेब के नाम का जिक्र करते हुए मां कामाख्या मंदिर की मौलिकता और स्थापना के बारे में एक बहुत ही गंभीर बयान दिया था। उसके बयानों और हाव-भाव का विश्लेषण करने के बाद, हमने पाया कि यह बहुत ही आपत्तिजनक, अपमानजनक, भ्रामक आदि था।'

'हिंदुओं की आस्था को चोट'

इस शिकायत में आगे कहा गया कि ऐसा करके विधायक ने सभी हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने की कोशिश की और मां कामाख्या की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। शिकायत में कहा गया है, 'मंदिर की स्थापना के पीछे के तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, 'सनातन धर्म' के मूल्यों का मजाक उड़ाया और सदियों से चले आ रहे हिंदू माँ कामाख्या से संबंधित संस्कृति और विरासत और राष्ट्र की संप्रभुता और गरिमा को भंग करने के लिए छिपे हुए इस्लामी मौलिक एजेंडा का प्रचार किया जा रहा है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।