लाइव टीवी

पाकिस्तान पर पूछा गया सवाल तो भड़क गए फारुक अब्दुल्ला, जानें वजह

Updated Dec 11, 2021 | 16:30 IST

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि सही मायन में जम्मू- कश्मीर के विकास के बारे में नहीं सोचा गया। कश्मीरी पंडित और कश्मीरी मुस्लिमों में विभेद किया गया

Loading ...
फारुक अब्दुल्ला, एनसी सुप्रीमो
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के सवाल पर भड़के फारुक अब्दुल्ला
  • चीन से जब बातचीत हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं
  • जम्मू-कश्मीर के विकास के बारे में किसी ने नहीं सोचा

नेकां प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कल कश्मीर में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या परयह दुख की बात है। सरकार का कहना है कि सब कुछ हंकी-डोरी है। जब पुलिस कर्मी सुरक्षित नहीं तो आम आदमी कैसा? चीन हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर रहा है, क्या भारत सरकार संसद में चर्चा की अनुमति देती है ? लेकिन ,जब पाकिस्तान के बारे में सवाल पूछा गया तो वो भड़क गए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बातचीत करनी होगी। आप चीन से बात कर सकते हैं जो सीमा में दाखिल हो चुका है तो पाकिस्तान से बात करने में परेशानी क्या है। पाकिस्तान से बातचीत करना ही होगा।

सच्चाई का सामना करना होगा
फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि आखिर हम सच से मुंह नहीं मोड़ सकते। हमें जम्मू-कश्मीर के अवाम के बारे में सोचना होगा। हमें जमीन पर जाकर यह समझना होगा कि समस्या कहां है। आम लोगों से जुड़कर ही उनकी परेशानियों को बारे में समझा जा सकता है। आप सिर्फ दिल्ली में बैठकर घाटी के लिए नियम कानून बनाएं तो उसका कोई अर्थ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में पुलिस सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी का हाल कैसा होगा समझा जा सकता है।


कश्मीरी पंडितों और मुस्लिमों से भेदभाव किया गया
उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों और कश्मीरी मुस्लिमों से भेदभाव किया गया है। हम जम्मू कश्मीर में शांति की स्थापना या उसे जमीन पर उतरते हुए तभी देख सकते हैं जब ईमानदारी से उस दिशा में कोशिश हो। आज जब अनुच्छेद 370 नहीं है उसके बाद भी आतंकी घटनाएं जारी हैं। पहले तो केंद्र सरकार के पास बहाना होता था कि जम्मू कश्मीर के विकास में यह बाधक है लेकिन अब तो केंद्र के पास किसी तरह का बहाना नहीं होना चाहिए। कश्मीर के विकास के लिए आम लोगों से जमीनी संवाद सतत तौर पर जरूरी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।