लाइव टीवी

'किसानों को सड़क पर जाने की अनुमति दी, रूट पर बैरिकेडिंग नहीं की'; मंत्री अजय मिश्रा ने लखीमपुर हिंसा के लिए पुलिस को ठहराया जिम्मेदार

Updated Oct 18, 2021 | 16:09 IST

Lakhimpur Violence: लखीमपुर खीरी की हिंसा के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने पुलिस और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि दोषी पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Loading ...
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा
मुख्य बातें
  • लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए आठ लोगों में से चार किसान थे
  • किसानों ने दावा किया कि कुचलने वाले वाहन में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का पुत्र आशीष मिश्रा था
  • आशीष मिश्रा को इस मामले में नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा है कि लखीमपुर खीरी कांड में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं का मारा जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं और जिस तरह से अधिकारियों की मौजूदगी में यह घटना हुई वह पुलिस और प्रशासन दोनों की लापरवाही को दर्शाता है। 

मिश्रा ने सिघा खुर्द गांव में एक प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को सड़क पर कब्जा करने की अनुमति दी गई और फिर पुलिस द्वारा मार्ग को बैरिकैड नहीं किया गया। श्याम सुंदर निषाद, एक कार्यकर्ता पुलिस के साथ जीवित था और एंबुलेंस तक पहुंच गया था, लेकिन उसे खींचकर मार दिया गया। दोषी पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा और सरकार उनके खिलाफ जांच करेगी।

मिश्रा ने भाजपा के अन्य नेताओं की मौजूदगी में यह भी कहा कि सरकार ने जांच एजेंसी को घटना की जांच के लिए खुली छूट दे दी है। उन्होंने लखीमपुर हिंसा में मारे गए हरिओम मिश्रा, श्याम सुंदर निषाद और शुभम मिश्रा को श्रद्धांजलि दी। मिश्रा के बेटे आशीष का नाम एफआईआर में है और वह पहले से ही गिरफ्तार है और उससे पूछताछ की जा रही है। अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायक योगेश वर्मा, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष आचार्य संजय मिश्रा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामजी पांडेय समेत अन्य नेता मौजूद थे।

इस बीच, लखीमपुर के एसपी विजय शुल ने कहा कि वह इस तरह के किसी भी आरोप से अनजान हैं और कहा कि मामले की जांच एसआईटी के पास है। इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज छह घंटे का राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' आंदोलन किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।