लाइव टीवी

मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, बुकलेट जारी कर हमला बोला  

Updated May 26, 2022 | 13:26 IST

Ajay Maken : कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि यह बात सभी को पता है कि जहां कहीं भी धर्म के नाम पर दंगे हुए हैं, उनमें प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी का  हाथ रहा है। मोदी सरकार के पिछले आठ सालों के कार्यकाल में देश में करीब 10,000 दंगे हुए हैं। 

Loading ...
कांग्रेस नेता अजय माकन ने भाजपा पर बोला हमला।

नई दिल्ली : इस 30 मई को सत्ता में मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो रहे हैं। इस अवसर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां सरकार की उपलब्धियों को गिनाने की तैयारी की है तो वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस उसे घेरने में जुटी है। मोदी सरकार पर विफलता का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को 'आठ साल, आठ चाल, भाजपा सरकार विफल' नाम से एक बुकलेट जारी किया। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार के इस आठ साल के कार्यकाल में करीब 10,000 दंगे हुए।  

माकन का आरोप भाजपा राज में हुए दंगे
बुकलेट जारी करने के मौके पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि यह बात सभी को पता है कि जहां कहीं भी धर्म के नाम पर दंगे हुए हैं, उनमें प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी का  हाथ रहा है। मोदी सरकार के पिछले आठ सालों के कार्यकाल में देश में करीब 10,000 दंगे हुए हैं। 

राजनीतिक यात्रा की इजाजत लने की जरूरत नहीं-सुरजेवाला 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लंदन यात्रा पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। भाजपा का कहना है कि लंदन जाने के लिए राहुल ने विदेश मंत्रालय से राजनीतिक इजाजत नहीं ली थी। इस पर कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ने एफसीआरए की अनुमति ली है उन्हें राजनीतिक मंजूरी लेने की जरूरत नहीं है। भाजपा यह जानती है। यदि कोई विधायक एवं सांसद विदेश यात्रा पर जाता है तो उसे केवल एफसीआरए की इजाजत लेनी होती है और वायनाड के सांसद ने यह मंजूरी ली है। 

'विधायक-सांसद सरकार के कर्मचारी नहीं'
सुरजेवाला ने आगे कहा कि आप यदि सरकारके कर्मचारी हैं अथवा केंद्र सरकार के मंत्री हैं तो आपको राजनीतिक मंजूरी लेने की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा, 'मैं फिर से कहता हूं कि विधायक, सांसद और एमएलसी को राजनीतिक यात्रा की अनुमति लेने की जरूरत नहीं होती। विधायक और सांसद सरकार के कर्मचारी नहीं होते, वे जनता की सेवा करने वाले लोग होते हैं। इसलिए गैर सरकारी यात्रा के लिए वे सरकार के प्रति जवाबदेह नहीं होते।'     

कपिल सिब्बल एवं अन्य नेताओं के कांग्रेस छोड़ने पर सुरजेवाला ने कहा कि वह इन नेताओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। हम चाहेंगे कि ये नेता राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान करें। हमारी शुभकामनाएं इनके साथ हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।